Pro Kabaddi 2023 में प्ले-ऑफ के लिए तय हुई सभी 6 टीमें, दिग्गज खिलाड़ी की टीम टूर्नामेंट से बाहर 

Pro Kabaddi 2023
Pro Kabaddi 2023 के प्ले-ऑफ में छठी टीम ने भी किया क्वालीफाई (Photo: PKL 10)

Pro Kabaddi 2023: प्रो कबड्डी (Pro Kabaddi 2023) में 16 फरवरी से पंचकुला लेग की शुरुआत हुई और इस लेग के पहले ही मुकाबले में घरेलू टीम हरियाणा स्टीलर्स (Haryana Steelers) ने अपने फैस को खुश होने के दो मौके दिए। हरियाणा ने ना सिर्फ पटना पाइरेट्स को शिकस्त दी, बल्कि प्ले-ऑफ के लिए क्वालीफाई भी किया।

हरियाणा स्टीलर्स की जीत के साथ प्ले-ऑफ में पहुंचने वाली सभी टीमें तय हो गई हैं। Pro Kabaddi 2023 में जयपुर पिंक पैंथर्स, पुनेरी पलटन, दबंग दिल्ली केसी, हरियाणा स्टीलर्स, गुजरात जायंट्स और पटना पाइरेट्स ने अगले दौर के लिए क्वालीफाई किया है। इसके अलावा सातवें सीजन (2019) के बाद यह पहला मौका है जब स्टीलर्स प्ले-ऑफ में पहुंची है।

Pro Kabaddi 2023 से बाहर हुई पूर्व चैंपियन Bengal Warriors

बंगाल वॉरियर्स को हरियाणा स्टीलर्स की जीत से तगड़ा झटका लगा है और इसके साथ ही उनकी भी प्ले-ऑफ में पहुंचने की सभी उम्मीदें समाप्त हो गई हैं। बंगाल को अगले दौर में जाने के लिए हरियाणा स्टीलर्स का अपने सभी मैच हारना जरूरी था, लेकिन पटना के खिलाफ मिली जीत ने दिग्गज खिलाड़ी मनिंदर सिंह की टीम को टूर्नामेंट से बाहर कर दिया।

PKL के सातवें सीजन की विजेता टीम बंगाल वॉरियरर्स लगातार तीसरे सीजन में प्ले-ऑफ में पहुंचने में नाकाम हुई है। इस सीजन इंजरी और अहम मौकों का फायदा ना उठाना उनके खिलाफ गया। इसी वजह से एक बार फिर प्लेऑफ से पहले ही उनका सफर समाप्त हो गया है।

हरियाणा स्टीलर्स और पटना पाइरेट्स के बीच हुए मुकाबले की बात की जाए, तो पटना ने अपने आखिरी लीग मुकाबले में स्टार्टिंग 7 से सभी मुख्य खिलाड़ियों को आराम देते हुए युवा खिलाड़ियों को मौका दिया। हालांकि, इससे उनके प्रदर्शन में ज्यादा फर्क नहीं पड़ा और उन्होंने स्टीलर्स को कड़ी टक्कर दी।

यहां तक कि एक समय पर पटना जीतने के काफी करीब थी, लेकिन आखिरकार स्टीलर्स ने पलटवार किया। 35वें मिनट में हरियाणा स्टीलर्स द्वारा पटना पाइरेट्स को ऑल-आउट किए जाने के साथ ही मैच में उनकी स्थिति काफी ज्यादा मजबूत हो गई और अंत में 39-32 से मैच जीतते हुए उन्होंने टॉप 6 में जगह बनाई।

Pro Kabaddi 2023 के इस मैच में हरियाणा स्टीलर्स के लिए रेडिंग में सिद्धार्थ देसाई ने सुपर 10 लगाते हुए 12 रेड पॉइंट्स हासिल किए और डिफेंस में कप्तान जयदीप दहिया (6), मोहित (6) और राहुल सेतपाल (8) ने हाई 5 लगाए। पटना पाइरेट्स के लिए रेडिंग में अनुज कुमार ने सबसे ज्यादा 5 रेड पॉइंट्स लिए और डिफेंस में युवराज (6) और संजय (5) ने हाई 5 लगाए।

Quick Links

Edited by मयंक मेहता