Pro Kabaddi 2023: परदीप नरवाल एक बार फिर हुए फ्लॉप, टीम की करारी हार और डिफेंस के खराब प्रदर्शन ने पहुंचाया नुकसान

Pro Kabaddi 2023
Pro Kabaddi 2023 में परदीप नरवाल की टीम की तीसरी हार (Photo: PKL)

Pro Kabaddi 2023: जयपुर पिंक पैंथर्स ने प्रो कबड्डी (Pro Kabaddi 2023) के 32वें मुकाबले में यूपी योद्धाज को 41-24 से हराते हुए करारी शिकस्त दी। इस धमाकेदार जीत के बाद जयपुर की टीम तीसरे स्थान पर आ गई है और यूपी योद्धाज की टीम सातवें स्थान पर आ गई है।

इस मुकाबले में जयपुर पिंक पैंथर्स के लिए रेडिंग में अर्जुन देशवाल ने सबसे ज्यादा 12 पॉइंट्स लिए और डिफेंस में रेज़ा मीरबघेरी ने सबसे ज्यादा 4 टैकल पॉइंट्स लिए। इसके अलावा सुनील कुमार, केएस अभिषेक और लकी शर्मा ने भी तीन-तीन टैकल पॉइंट्स लिए। Pro Kabaddi 2023 के इस मैच में यूपी योद्धाज के लिए रेडिंग में परदीप नरवाल ने सबसे ज्यादा 6 पॉइंट्स लिए और डिफेंस में गुरदीप और नितेश ने तीन-तीन पॉइंट्स लिए।

Pro Kabaddi 2023 के 32वें मैच में बुरी तरह फ्लॉप हुए परदीप नरवाल

यूपी योद्धाज के कप्तान परदीप नरवाल ने एक बार फिर निराश किया। उन्होंने 15 रेड में सिर्फ 6 पॉइंट्स लिए और इसके लिए वो 8 बार आउट हुए। Pro Kabaddi 2023 के अहम मुकाबले में यूपी के डिफेंस का भी प्रदर्शन काफी शर्मनाक रहा और असफल टैकल ने टीम को काफी नुकसान पहुंचाया।

जयपुर पिंक पैंथर्स ने पहले हाफ के बाद 24-9 से बढ़त बनाई। शुरुआत से ही जयपुर पिंक पैंथर्स का दबदबा देखने को मिला। यूपी के लिए परदीप नरवाल ने जरूर अपनी पहली रेड में खाता खोला, लेकिन इसके बाद वो जयपुर के डिफेंस के आगे संघर्ष करते हुए दिखाई दिए। जयपुर ने मैच में दबदबा इतना बनाया हुआ था कि पहले 20 मिनट में ही उन्होंने योद्धाज को दो बार ऑल-आउट कर दिया। परदीप नरवाल शुरुआत में जब दो बार आउट हुए, तो दोनों ही बार वो टीम के ऑल-आउट होने के बाद ही रिवाइव हो पाए।

यूपी योद्धाज ने दूसरे हाफ में वापसी का प्रयास किया, लेकिन इस बीच सब्स्टीट्यूट के तौर पर आए भवानी राजपूत ने दो रेड पॉइंट्स हासिल करते हुए जयपुर की लीड में इजाफा किया। हालांकि, यहां से परदीप नरवाल ने रेडिंग में थोड़ी तेजी दिखाई और लगातार अंक हासिल करते हुए पिंक पैंथर्स को ऑल-आउट की तरफ पुश किया। परदीप ने अपनी रेड में जयपुर के बचे हुए दोनों डिफेंडर्स को आउट करते हुए उन्हें पहली बार लोना दिया। 30वें मिनट तक यूपी की टीम 9 पॉइंट्स पीछे थी और ऐसा लग रहा था कि मुकाबला रोमांचक हो सकता है।

हालांकि, जयपुर ने यहां से अपनी पकड़ को कमजोर नहीं होने दिया और पूरी तरह से दबाव यूपी के ऊपर बनाए रखा। एक तरफ जयपुर के डिफेंस ने परदीप नरवाल को चलने नहीं दिया और उनके रेडर्स के आगे यूपी योद्धाज की डिफेंस एक नहीं चली। इसी वजह से मैच के आखिरी मिनट में तीसरी बार यूपी ऑल-आउट हो गई और मैच उनकी पकड़ से पूरी तरह दूर हो गया। जयपुर ने आसानी के साथ इस मैच को जीत लिया और यूपी योद्धाज को Pro Kabaddi 2023 के इस मुकाबले से एक अंक नहीं मिला।

Quick Links

Edited by मयंक मेहता