Pro Kabaddi 2023: Patna Pirates द्वारा PKL 10 के लिए रिटेन और रिलीज किए गए सभी खिलाड़ियों की लिस्ट 

Pro Kabaddi 2023
Pro Kabaddi 2023 के लिए पटना पाइरेट्स ने किन्हें किया रिटेन? (Photo: PKL)

Pro Kabaddi 2023: प्रो कबड्डी (Pro Kabaddi) के 10वें सीजन से पूर्व पटना पाइरेट्स (Patna Pirates) ने कई युवा खिलाड़ियों पर दांव खेला है और 5 युवा प्लेयर्स को रिटेन किया है। टीम ने पिछले सीजन लगातार स्टार्टिंग सेवन में से सिर्फ दो ही प्लेयर्स को रिटेन किया है, जो दिखाता है कि पटना एकदम नई टीम बनाने की कोशिश करने वाले हैं।

सचिन तंवर और नीरज कुमार ऐसे 2 एलीट खिलाड़ी हैं जिन्हें टीम ने रिटेन किया है। नीरज कुमार ने पिछले सीजन टीम की कप्तानी की थी, तो दूसरी तरफ सचिन तंवर लीड रेडर की भूमिका में दिखाई दिए। सचिन ने PKL 9 में 18 मैच खेलते हुए 179 पॉइंट्स हासिल किए थे।

दूसरी ओर नीरज कुमार Pro Kabaddi के इतिहास के सबसे अनुभवी खिलाड़ियों में से एक हैं। उन्होंने 21 मैचों में राइट-कवर डिफेंडिंग पोजिशन पर खेलते हुए 29 टैकल पॉइंट्स बटोरे थे। वो इस बार भी पटना पाइरेट्स के डिफेंस को लीड कर रहे होंगे

मनीष उन युवा खिलाड़ियों में से एक हैं जिन्हें PKL 10 के लिए पाइरेट्स ने रिटेन किया है, जिन्होंने आखिरी सीजन में 13 मैच खेलते हुए 8 पॉइंट्स हासिल किए थे। इसके अलावा पिछले सीजन में टी युवराज ने 3 मैच खेले और 5 अंक बटोरे थे। पिछवे सीजन धमाकेदार प्रदर्शन करने वाले मोहम्मदरेज़ा शादलू की कमी भी टीम को खलेगी और उन्हें रिलीज कर दिया गया है।

नवीन शर्मा एक और युवा डिफेंडर हैं जिन्हें Pro Kabaddi 2023 के लिए पाइरेट्स ने अपने साथ रखने का फैसला लिया है। उन्होंने पिछले सीजन में 8 मैच खेलते हुए 5 अंक हासिल किए थे। टीम ने रंजीत नायक और अनुज कुमार को भी रिटेन किया है। आपको बता दें कि Patna Pirates ने Pro Kabaddi 2023 के लिए अपने कोचिंग स्टाफ में भी बदलाव किया है।

एक तरफ नरेंदर कुमार रेधू को हेड कोच बनाया गया है, तो साथ ही अनिल चपराना को सहायक कोच की जिम्मेदारी दी गई है। इन दोनों के ऊपर ऑक्शन में संतुलित टीम बनाने की जिम्मेदारी होगी, जिसके दम पर वो Pro Kabaddi 2023 को जीतने में कामयाब हो जाए।

Pro Kabaddi 2023 के लिए Patna Pirates द्वारा रिटेन और रिलीज़ किए गए खिलाड़ियों की लिस्ट

Retained Elite Players: सचिन तंवर, नीरज कुमार

Retained Young Players: मनीष

Existing New Young Players: टी युवराज, नवीन शर्मा, रंजीत नायक, अनुज कुमार

रिलीज किए गए सभी खिलाड़ी: मोनू, आनंद तोमर, विश्वास, रोहित, सुनील नरवाल, अक्षय बोडाके, शिवम चौधरी, रोहित गुलिया, सी सजिन, सागर कुमार, अब्दुल इंसामाम, मोहम्मदरेज़ा शादलू और डेनियल ओधिएम्बो।

Quick Links

Edited by मयंक मेहता
App download animated image Get the free App now