Pro Kabaddi 2023: Telugu Titans को लगा बड़ा झटका और युवा रेडर हुआ बाहर, अनसोल्ड जाने वाले खिलाड़ी की PKL में हुई वापसी 

Pro Kabaddi 2023
Pro Kabaddi 2023 के लिए तेलुगु टाइटंस में क्या बदलाव हुआ?

Pro Kabaddi 2023: तेलुगु टाइटंस (Telugu Titans) को प्रो कबड्डी (Pro Kabaddi 2023) की शुरुआत से पहले बड़ा झटका लगा है और युवा रेडर विनय रेधु (Vinay Redhu) पूरे सीजन से बाहर हो गए हैं। उनकी जगह ऑक्शन में अनसोल्ड जाने वाले संदीप ढुल (Sandeep Dhull) को रिप्लेसमेंट के तौर पर शामिल किया गया है।

तेलुगु टाइटंस ने सोशल मीडिया के जरिए अपडेट देते हुए पोस्ट किया,

"विनय रेधु अभ्यास के दौरान चोटिल होने के कारण PKL के 10वें सीजन से बाहर हो गए हैं। हम उम्मीद करते हैं कि वो जल्द ही ठीक हो जाएंगे। उनकी जगह टीम में डिफेंडर संदीप ढुल शामिल होंगे।"

Pro Kabaddi 2023 के लिए तेलुगु टाइटंस ने विनय रेधु को रिटेन किया था। PKL के 9वें सीजन में उन्होंने 15 मैचों में 42 पॉइंट्स हासिल किए थे। इस बीच उन्होंने काफी ज्यादा प्रभावित किया। उम्मीद की जा रही थी कि इस सीजन पवन और विनय की जोड़ी का जलवा देखने को मिलेगा, लेकिन अभ्यास के दौरान घुटने में लगी चोट के कारण विनय और तेलुगु टाइटंस को झटका लगा है।

उनकी जगह टीम में आए संदीप ढुल पिछले सीजन में दबंग दिल्ली केसी का हिस्सा थे और वो उपकप्तान भी थे। इस बीच आगामी सीजन के लिए उन्हें रिलीज कर दिया गया था और ऑक्शन में उन्हें किसी भी टीम ने नहीं खरीदा। उनके अनसोल्ड जाने से हैरानी काफी हुई थी, लेकिन अब संदीप ढुल को जरूर बड़ा मौका मिला है और उनके आने से निश्चित तौर पर तेलुगु टाइटंस के डिफेंस को मजबूती मिलेगी।

Pro Kabaddi 2023 में Telugu Titans को पवन सेहरावत से होगी सबसे ज्यादा उम्मीद

तेलुगु टाइटंस ने Pro Kabaddi 2023 ऑक्शन में पवन कुमार सेहरावत को 2.605 करोड़ रुपये में खरीदा था। वो इस लीग के सबसे महंगे खिलाड़ी भी बन गए हैं और आगामी सीजन के लिए तेलुगु टाइटंस ने अपना कप्तान भी बनाया है। टाइटंस की टीम आजतक चैंपियन नहीं बन पाई है और पिछले कुछ सीजन से उन्होंने प्ले-ऑफ तक के लिए क्वालीफाई नहीं किया है।

इसी वजह से उन्होंने भारत को गोल्ड जिताने वाले कप्तान पवन पर पूरा भरोसा जताया है और वो उम्मीद करेंगे कि हाई-फ्लाइर तेलुगु के टाइटल का सूखा खत्म करेंगे। पवन टीम के मुख्य रेडर भी होने वाले हैं और वो अगर अच्छा प्रदर्शन करते हैं तो निश्चित तौर पर टीम के भी अच्छे करने की संभावना बढ़ जाएगी।

पवन के अलावा Pro Kabaddi 2023 में तेलुगु टाइटंस को रजनीश, परवेश भैंसवाल और संदीप ढुल से भी काफी उम्मीद होगी। वो अपने अभियान की शुरुआत 2 दिसंबर को गुजरात जायंट्स के खिलाफ करने वाले हैं।

Quick Links

Edited by मयंक मेहता
Be the first one to comment