Pro Kabaddi 2023 में घरेलू टीम की लगातार दूसरी हार, गत विजेता ने हारा हुआ मैच अंतिम मिनट में जीता

Pro Kabaddi 2023
Pro Kabaddi 2023 में तमिल थलाइवाज और जयपुर पिंक पैंथर्स के बीच हुआ अच्छा मैच (Photo: PKL)

Pro Kabaddi 2023: प्रो कबड्डी (Pro Kabaddi 2023) के 36वें मैच में जयपुर पिंक पैंथर्स ने तमिल थलाइवाज को 25-24 से हराया। यह जयपुर पिंक पैंथर्स की चौथी जीत है और तमिल थलाइवाज की अपने होम लेग में लगातार दूसरी हार है।

तमिल थलाइवाज के लिए Pro Kabaddi 2023 के इस मैच में रेडिंग में हिमांशु ने सबसे ज्यादा 8 रेड पॉइंट्स हासिल किए। डिफेंस में एम अभिषेक ने सबसे ज्यादा 4 टैकल पॉइंट्स लिए। जयपुर पिंक पैंथर्स के लिए रेडिंग में अर्जुन देशवाल ने सबसे ज्यादा 7 पॉइंट्स लिए और डिफेंस में कप्तान सुनील कुमार और रेज़ा मीरबघेरी ने 4-4 टैकल पॉइंट्स लिए।

Pro Kabaddi 2023 के 36वें मैच में तमिल थलाइवाज के कई प्रमुख खिलाड़ियों को नहीं मिली जगह

घरेलू टीम तमिल थलाइवाज ने Pro Kabaddi 2023 के इस मुकाबले में एक साथ तीन बड़े खिलाड़ियों को प्लेइंग 7 में मौका नहीं दिया। इसमें कप्तान सागर राठी, स्टार रेडर नरेंदर कंडोला और कवर डिफेंडर मोहित का नाम शामिल था। इन तीनों ही खिलाड़ियों को मेन स्क्वाड में ही शामिल नहीं किया गया।

तमिल थलाइवाज ने पहले हाफ के बाद 16-10 से बढ़त बनाई। शुरुआत में जयपुर पिंक पैंथर्स और तमिल थलाइवाज के बीच मुकाबला एकदम बराबरी का चला। जल्द ही तमिल ने कंट्रोल हासिल किया और गत विजेता को ऑल-आउट की तरफ पुश किया। हिमांशु नरवाल ने अपनी रेड में जयपुर के बचे हुए दोनों डिफेंडर्स को आउट करते हुए 10वें मिनट में उन्हें लोना दिया। यहां से जयपुर ने वापसी का प्रयास किया और ऐसा लग रहा था कि दबाव तमिल के ऊपर आ रहा है। हालांकि, पहले हाफ की आखिरी रेड में हिमांशु ने दो डिफेंडर्स को आउट करते हुए अपनी टीम की लीड में इजाफा किया।

दूसरे हाफ की शुरुआत में दोनों टीमों ने मैच को धीमा कर दिया। तमिल के डिफेंस ने काफी जल्दी अर्जुन देशवाल को टैकल किया और इसके बाद जयपुर के ऊपर ऑल-आउट का खतरा मंडराने लगा। तमिल ने शानदार तरीके से अपनी लीड को बरकरार रखा। इस बीच सुनील कुमार ने 30वें मिनट में हिमांशु को सुपर टैकल करते हुए कुछ देर के लिए अपनी टीम के ऊपर से खतरे को टाला। इसके बाद अजिंक्य पवार डू ऑर डाई रेड करने गए, लेकिन रेज़ा मीरबघेरी ने उन्हें सुपर टैकल कर दिया।

इसी वजह से दोनों टीमों के बीच का अंतर सिर्फ तीन पॉइंट का रह गया था और इसके साथ ही अर्जुन देशवाल भी रिवाइव हो गए। थलाइवाज के डिफेंस ने जरूर अर्जुन को टैकल किया, लेकिन रेज़ा ने लगातार दूसरा सुपर टैकल किया और हिमांशु को आउट किया। रेज़ा ने डू ऑर डाई रेड में पहले अहम टच पॉइंट हासिल किया और फिर टीम के डिफेंस ने जतिन को आउट किया। अंतिम मिनट में वी अजीत कुमार की रेड में दो पॉइंट्स आए और जयपुर के पास दो पॉइंट की लीड हो गई।

तमिल की तरफ से आखिरी रेड करने गए अजिंक्य पवार ने सिर्फ बोनस अंक हासिल किया और अंतिम रेड अर्जुन ने खाली करते हुए अपनी टीम की जीत सुनिश्चित कर दी। जयपुर ने हारे हुए मैच को अंत में तमिल की गलती के कारण जीत लिया और थलाइवाज को सिर्फ एक अंक से संतुष्ट होना पड़ा।

Quick Links

Edited by मयंक मेहता