Pro Kabaddi 2023: PKL के 10वें सीजन की शुरुआत कब होगी और पहला मैच किन टीमों के बीच होने वाला है?

Pro Kabaddi 2023
Pro Kabaddi 2023 की शुरुआत कब होने वाली है? (Photo: PKL)

Pro Kabaddi 2023: अभी भारत में सभी खेल प्रेमियों की नज़र क्रिकेट वर्ल्ड कप (Cricket World Cup 2023) के ऊपर है, जिसमें भारतीय टीम काफी अच्छा भी कर रही है और हर कोई उम्मीद कर रहा है कि आखिरकार 12 सालों भारत जीतेगी। इस बीच देश की दूसरे सबसे बड़ी स्पोर्ट्स लीग प्रो कबड्डी (Pro Kabaddi 2023) के 10वें सीजन को लेकर भी माहौल बनना शुरू हो गया है।

PKL का 10वां सीजन काफी ज्यादा ऐतिहासिक होने वाला है और हर कोई इसके लिए काफी ज्यादा उत्साहित दिखाई दे रहा है। आगामी सीजन के लिए अक्टूबर में ऑक्शन का आयोजन कराया गया था, जिसमें कई खिलाड़ी करोड़पति बने थे। पवन कुमार सेहावत ने अपना ही रिकॉर्ड तोड़ा था और वो इस लीग के सबसे महंगे खिलाड़ी बनने में कामयाब हुए।

इसके अलावा लीग के इतिहास में ऐसा पहली बार हुआ था जब किसी विदेशी खिलाड़ी को दो करोड़ से ऊपर की कीमत में खरीदा गयाा था। पुनेरी पलटन ने Pro Kabaddi 2023 के लिए मोहम्मदरेज़ा शादलू को 2.35 करोड़ रुपये में खरीदा था। अब सभी टीमें तैयार हैं और PKL के 10वें सीजन के लिए टीमों ने ट्र्रेनिंग की शुरुआत भी कर दी हैं। इस आर्टिकल में हम आपको बताने वाले हैं कि Pro Kabaddi 2023 की शुरुआत कब होगी और किन टीमों के बीच पहला मैच खेला जाने वाला है।

Pro Kabaddi 2023 की शुरुआत कब और किस जगह होने वाली है?

PKL के 10वें सीजन की शुरुआत 2 दिसंबर 2023 को होने वाली है। ऐतिहासिक सीजन का पहला लेग अहमदाबाद में खेला जाने वाला है। आपको बता दें कि 4 साल बाद PKL के मैच 12 शहरों में होने वाले हैं। एक बार फिर सभी टीमें अपने घरेलू शहर में लीग मैचों का आयोजन करने वाली हैं। इस साल लीग मैचों का आयोजन अहमदाबाद, बेंगलुरु, पुणे, चेन्नई, ग्रेटर नोएडा, मुंबई, जयपुर, हैदराबाद, पटना, दिल्ली, कोलकाता और पंचकुला में होने वाले हैं।

Pro Kabaddi 2023: PKL के 10वें सीजन का पहला मैच किन दो टीमों के बीच होने वाला है?

इस साल का पहला मुकाबला घरेलू टीम गुजरात जायंट्स और तेलुगु टाइटंस के बीच होने वाला है। इस मैच में फज़ल अत्राचली, मोहम्मद इस्माइल नबीबक्श, पवन कुमार सेहरावत, परवेश भैंसवाल जैसे प्रमुख खिलाड़ी एक्शन में दिखाई देने वाले हैं। इसके अलावा पहले दिन एक नहीं बल्कि दो मुकाबले होने वाले हैं। दूसरे मैच में यूपी योद्धाज और यू मुंंबा आमने-सामने होने वाली हैं। इस मैच में सभी की नज़र परदीप नरवाल, नितेश कुमार, सुरेंदर गिल, महेंदर सिंह, सुरेंदर गिल, गुमान सिंह जैसे खिलाड़ियों के ऊपर होने वाली है।

Quick Links

Edited by मयंक मेहता
Be the first one to comment