Create

प्रो कबड्डी लीग 2018: यू-मुंबा ने बंगाल वॉरियर्स को हराया, जीत के साथ पहले स्थान पर पहुंची मुंबई 

Enter caption

प्रो कबड्डी लीग के 102वें मुकाबले में यू-मुंबा ने बंगाल वॉरियर्स को 31-20 से करारी शिकस्त देते हुए जोन ए में पहला स्थान हासिल किया। इसके साथ ही बंगाल वॉरियर्स के खिलाफ मुंबई की यह 10वीं जीत है। बंगाल की टीम अभी भी प्ले ऑफ की दौड़ में बनी हुई है, लेकिन आने वाले मैचों में अच्छा प्रदर्शन करके जीत हासिल करनी होगी।

मुंबई के लिए रेडिंग में सिद्धार्थ देसाई, रोहित बलियान और दर्शन कादियान ने अच्छा काम किया, तो डिफेंस में सुरेंदर सिंह, फजल अत्राचली और धर्मराज चेरालाथन ने अपना काम शानदार तरीके से किया। सिद्धार्थ देसाई के अब पीकेएल के मौजूदा सीजन में 185 रेड पॉइंट हो गए हैं और वो पहले स्थान पर काबिज परदीप नरवाल की बराबरी पर आ गए हैं। परदीप नरवाल के भी 185 रेड पॉइंट हैं ।

पहले हाफ के बाद यू-मुंबा ने 15-9 से बढ़त बना ली थी। शुरूआत में बंगाल वॉरियर्स का दबदबा देखने को मिला और टीम के डिफेंडर्स ने दमदार खेल दिखाया, जिसके कारण पहले 10 मिनट तक वो बढ़त में थे। हालांकि मुंबई के डिफेंडर्स ने एक के बाद एक सुपर टैकल करते हुए बंगाल के ऊपर दबाव बनाया औऱ फिर वो जूझते हुए ही नजर आए। पहले हाफ में मुंबई के रेडर्स और डिफेंडर्स दोनों ने ही 7-7 अंक हासिल किए, तो बंगाल के लिए कोई भी रेडर नहीं चल पाया। पहले हाफ के बाद मुंबई की टीम बंगाल को ऑलआउट करने के काफी करीब आए और बंगाल का सिर्फ एक ही खिलाड़ी कोर्ट पर बाकी था।

दूसरे हाफ की पहले ही रेड में बंगाल वॉरियर्स की टीम ऑलआउट हो गई, जिससे दोनों टीम के बीच का अंतर और भी ज्यादा बढ़ गया। मनिंदर सिंह के नहीं चल पाने के कारण बंगाल के पास कोई विकल्प नजर नहीं आया, जिसका खामियाजा उन्हें भुगतना पड़ा। इसके बाद बंगाल ने वापसी का प्रयास किया, लेकिन मुंबई की टीम ने इतनी बढ़त बना ली थी कि वो उसे बरकरार रख पाए, जिसके कारण उन्होंने अपने स्टार रेडर सिद्धार्थ देसाई को आराम दे दिया। अंत में मुंबई ने आसानी से इस मैच को अपने नाम कर लिया और बंगाल को इस मैच से एक भी अंक नहीं मिला।

Quick Links

Edited by मयंक मेहता
Be the first one to comment