प्रो कबड्डी 2019: हमारी टीम में कई ऐसे खिलाड़ी हैं जो कभी भी मैच का पासा पलट सकते हैं-जोगिंदर नरवाल

दबंग दिल्ली के कप्तान जोगिंदर नरवाल और स्टार रेडर नवीन कुमार
दबंग दिल्ली के कप्तान जोगिंदर नरवाल और स्टार रेडर नवीन कुमार

जयपुर के सवाई मानसिंह स्टेडियम में हुए प्रो कबड्डी लीग के सातवें सीजन के 108वें मुकाबले में दबंग दिल्ली ने पटना पाइरेट्स को 4 प्वॉइंट से हरा दिया। एक समय पटना की टीम 6 प्वॉइंट से आगे थी लेकिन विजय कुमार ने एक ही रेड में 5 प्वॉइंट लाकर दिल्ली की वापसी करा दी और उन्होंने आखिर में मुकाबला अपने नाम कर लिया।

मैच के बाद प्रेस कॉन्फ्रेंस में दबंग दिल्ली के कोच कृष्ण कुमार हूडा ने कहा कि हमारा ध्यान टीम की जीत पर होता है ना कि किसी के व्यक्तिगत प्रदर्शन पर। किसी दिन कोई खिलाड़ी बेहतर प्रदर्शन करेगा तो किसी दिन कोई और लेकिन जब पूरी टीम एक साथ अच्छा खेलती है तभी टीम को जीत मिलती है। विजय ने जरुर इस मैच में सबसे बढ़िया प्रदर्शन किया लेकिन उसके साथ टीम के बाकी खिलाड़ियों ने भी शानदार खेल दिखाया।

टीम के कप्तान जोगिंदर नरवाल ने कहा कि दबंग दिल्ली की टीम में ऐसे रेडर्स और डिफेंडर्स हैं जो कभी भी मैच का पासा पलट सकते हैं। भले ही हम मैच में कितना ही पीछे क्यों ना हों लेकिन टीम के सभी खिलाड़ी आखिरी मिनट तक कोशिश करते हैं और यही हमारी सफलता का राज है।

टीम के स्टार रेडर नवीन कुमार ने भी अपने लगातार 15वें सुपर 10 पर खुशी जताई और कहा कि उन्हें अपने सुपर 10 से ज्यादा खुशी इस बात की है कि टीम ने इस मैच में जीत हासिल की।

पटना पाइरेट्स के कोच राम मेहर सिंह
पटना पाइरेट्स के कोच राम मेहर सिंह

वहीं एक और मुकाबला गंवाने के बाद पटना पाइरेट्स के कोच राम मेहर सिंह ने हार का जिम्मेदार डिफेंडर्स को बताया। उन्होंने कहा कि परदीप नरवाल और बाकी रेडर्स भले ही कितना अच्छा प्रदर्शन क्यों ना करें, लेकिन जब तक डिफेंडर्स उनका साथ नहीं देंगे, तब तक हम मैच नहीं जीत सकते हैं।

उन्होंने कहा हमारे डिफेंस से आखिर के कुछ मिनटों में कई बार गलतियां हुईं और यही हमारी लगातार हार का कारण है। 6-7 मैच ऐसे रहे, जहां हम आखिरी मिनट में जाकर हारे। अगर उन मैचों का नतीजा हमारे पक्ष में होता तो इस वक्त हम प्वॉइंट्स टेबल में तीसरे या चौथे पायदान पर होते। अहम मौकों पर डिफेंस ने गलतियां की और उसका खामियाजा हमें भुगतना पड़ा। हमारे पास परदीप नरवाल जैसा रेडर है और सुपर टैकल में भी हम तीसरे नंबर पर हैं लेकिन आखिरी पलों में जाकर हम मैच गंवा देते हैं।

Quick Links

App download animated image Get the free App now