Create

PKL 9: 3 टीमें जो परदीप नरवाल को खरीदने के लिए पूरी ताकत लगा सकती हैं

परदीप नरवाल होने वाले हैं PKL 9 ऑक्शन का हिस्सा (Photo: Pro Kabaddi League)
परदीप नरवाल होने वाले हैं PKL 9 ऑक्शन का हिस्सा (Photo: Pro Kabaddi League)

PKL 9: प्रो कबड्डी लीग (PKL) के नौवें सीजन की नीलामी 05 और 06 अगस्त को होने वाली है। पिछले सीजन यूपी योद्धा (UP Yoddha) के लिए खेलने वाले परदीप नरवाल (Pardeep Narwal) भी इस नीलामी का हिस्सा होंगे। यूपी ने परदीप को 1.65 करोड़ रूपये में खरीदकर लीग इतिहास का सबसे महंगा खिलाड़ी बनाया था।

हालांकि, वह अपने नाम के हिसाब से प्रदर्शन नहीं कर सके और इसी लिए यूपी ने उन्हें रिलीज कर दिया है। परदीप जैसे खिलाड़ी को हर टीम अपने साथ जोड़ना चाहेगी। आइए जानते हैं उन तीन टीमों के बारे में जो परदीप को अपने साथ जोड़ सकती हैं।

#1 PKL 9 में पटना पाइरेट्स का हिस्सा होंगे परदीप नरवाल?

परदीप नरवाल ने पटना पाइरेट्स के साथ रहते ही इतनी सारी सफलता हासिल की है। उन्होंने पिछले सीजन ही टीम का साथ छोड़ा था और इस सीजन फिर से उनकी वापसी हो सकती है। वो अपने दम पर पटना को तीन बार खिताबी जीत दिला चुके हैं। इसके अलावा पटना पाइरेट्स ने अपने सभी मुख्य रेडर्स को रिलीज कर दिया है और इसी वजह से वो परदीप नरवाल के रूप में टीम के सबसे बड़े फेस को वापस लाना चाहेंगे। पटना की टीम की कोशिश किसी भी हालत में परदीप को वापस लाने पर होगी।

#2 बेंगलुरु बुल्स भी PKL 9 के लिए परदीप को खरीद सकती है

बेंगलुरु बुल्स ने इस सीजन के लिए अपने सबसे बड़े स्टार पवन सहरावत को रिलीज किया है। पवन पिछले तीन सीजनों से लगातार दमदार प्रदर्शन करते आ रहे थे, लेकिन उन्हें रिलीज करना चौंकाने वाला फैसला लगता है। टीम में बड़ा स्टार नहीं होने के कारण परदीप पर दांव लगाया जा सकता है। रणधीर सिंह सहरावत काफी दिग्गज कोच हैं और परदीप लीग के दूसरे सीजन में उनके अंडर खेल चुके हैं। यदि परदीप बेंगलुरु में आते हैं तो यह टीम और खुद उनके लिए भी अच्छा हो सकता है।

#3 हरियाणा स्टीलर्स होम प्लेयर को करेगी शामिल?

हरियाणा स्टीलर्स एक अच्छी टीम है और उन्होंने हमेशा लड़ने का जज्बा दिखाया है। प्रो कबड्डी में अधिकतर खिलाड़ी हरियाणा से हैं और ऐसे में जो भी हरियाणा की टीम में जाता है उसे घर जैसा महसूस होता है। परदीप हरियाणा के सबसे बड़े कबड्डी खिलाड़ियों में से एक हैं, लेकिन अब तक हरियाणा की टीम से नहीं खेले हैं। दूसरी ओर हरियाणा ने अपने सबसे बड़े रेडर विकास कंडोला को रिलीज कर दिया है और ऐसे में परदीप को लाकर वे इसकी भरपाई कर सकते हैं। हरियाणा के नए कोच मनप्रीत सिंह की मौजूदगी भी इसमें बड़ी भूमिका निभा सकती है। आपको बता दें कि सीजन 3 में परदीप नरवाल और मनप्रीत सिंह की जोड़ी देखने लायक थी।

Quick Links

Edited by मयंक मेहता
Be the first one to comment