Create

Pro Kabaddi League के 9वें सीजन के लिए पटना पाइरेट्स ने अपने कप्तान का किया ऐलान, युवा खिलाड़ी को चौंकाते हुए दी बड़ी जिम्मेदारी

PKL
PKL 9 में कैसा रहेगा पटना पाइरेट्स का प्रदर्शन (Photo: Pro Kabaddi League)

Pro Kabaddi League: प्रो कबड्डी लीग (Pro Kabaddi League, PKL) के 9वें सीजन के लिए तीन बार के पूर्व चैंपियन पटना पाइरेट्स (Patna Pirates) ने अपने कप्तान का ऐलान कर दिया है। उन्होंने प्रमुख राइट कवर डिफेंडर नीरज कुमार (Neeraj Kumar) को कप्तान बनाते हुए बहुत बड़ी जिम्मेदारी दी है।

पटना पाइरेट्स ने हाल ही में प्रेस कॉन्फ्रैंस के जरिए अपने नए कप्तान का ऐलान किया है। इस मौके पर टीम के हेड कोच रवि शेट्टी और नए कप्तान नीरज कुमार मौजूद थे। आपको बता दें कि 26 साल के नीरज कुमार ने PKL 7 में पहली बार इस लीग में हिस्सा लिया था और शुरुआत से वो पटना पाइरेट्स के लिए खेल रहे हैं। हालांकि उन्हें कप्तान बनाए जाने का फैसला काफी चौंकाने वाला है और इसकी उम्मीद किसी ने भी नहीं की थी।

पटना पाइरेट्स ने नीरज कुमार ने कहा,

एक टीम के रूप में पटना पाइरेट्स ने हमेशा उम्मीद से परे प्रदर्शन किया है। जोश और उत्साह से भरी इस टीम का कप्तान बनना सम्मान की बात है। कप्तानी का काम बहुत अधिक जिम्मेदारी लेकर आता है। मैं इसपर पूरी तरह खरा उतरने का प्रयास करूंगा। प्रबंधन, कोच और टीम के साथियों के सहयोग से मैं पटना और पूरे भारत से हमारे प्रशंसकों को खुशी का मौका देना चाहता हूं। मेरी पूरी कोशिश होगी कि सीजन 9 जीतकर हमारी टीम एकबार फिर चैम्पियन बने।

नीरज कुमार को कप्तान बनाए जाने को लेकर कोच रवि शेट्टी ने कहा,

"नीरज एक स्थापित कबड्डी खिलाड़ी हैं और पूर्व में पाइरेट्स के लिए कई मैच खेले हैं। उनका अनुभव और बहुमुखी प्रतिभा सीजन 9 में टीम की सफलता को बढ़ावा देगी। मैं नीरज को पाइरेट्स के नए कप्तान के रूप में चुने जाने पर बधाई देता हूं। साथ ही इस सीजन में और बेहतर प्रदर्शन करने के लिए शुभकामनाएं देता हूं"

Pro Kabaddi League, PKL में कैसा रहा है नीरज कुमार का प्रदर्शन

नीरज कुमार ने अभी तक खेले दो सीजन में 45 मुकाबले खेले हैं, जिसमें उनके नाम 113 पॉइंट्स हैं। उन्होंने रेड में एक औैर डिफेंस में 112 पॉइंट्स हासिल किए हैं। अपने करियर में वो सिर्फ 6 हाई 5 और 6 सुपर टैकल कर पाए हैं।

इस सीजन उनके ऊपर बहुत बड़ी जिम्मेदारी होने वाली है, लेकिन उन्हें उम्मीद होगी कि मोहम्मदरेजा चियानेह, सुनील कुमार, के सजिन, सचिन तंवर, मोनू और रोहित गुलिया जैसे खिलाड़ियों से पूरे समर्थन की उम्मीद होगी। पटना की टीम ने PKL के पिछले सीजन में फाइनल खेला था और इस सीजन वो खिताबी जीत दर्ज करना चाहेंगे।

Quick Links

Edited by मयंक मेहता
Be the first one to comment