COOKIE CONSENT
Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

स्पोर्ट्सकीड़ा एक्सक्लूसिव: हम इस बार भी खिताब को जीतने की पूरी कोशिश करेंगे- परदीप नरवाल

FEATURED WRITER
विशेष
557   //    20 Dec 2018, 18:31 IST

Enter caption

प्रो कबड्डी लीग की सबसे सफल टीम की बात की जाएगी, तो पटना पाइरेट्स का नाम सबसे पहले आएगा। पटना ने कबड्डी के सभी 5 सीजन में शानदार प्रदर्शन किया है, यहां तक कि वो तीन बार के गत विजेता भी हैं। पटना पाइरेट्स के शानदार प्रदर्शन का श्रेय काफी हद परदीप नरवाल को ही जाता है, जिन्होंने लगातार तीन सीजन से अपने दम पर टीम को खिताबी जीत दिलाई।

इस सीजन में भी पटना पाइरेट्स ने बेहतरीन प्रदर्शन किया है और टीम के कप्तान परदीप नरवाल ने बेहतरीन प्रदर्शन करके दिखाया है। परदीप ने इस सीजन में 19 मुकाबले खेले हैं, जिसमें 216 पॉइंट हासिल किए हैं। इस बीच उनका सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन एक मैच में 27 पॉइंट रहा, जो उन्होंने पुनेरी पलटन के खिलाफ किया था।

परदीप नरवाल के ऊपर ही जिम्मेदारी होगी कि वो अच्छा प्रदर्शन करते हुए अपनी टीम को एक बार फिर प्ले ऑफ के लिए क्वालीफाई कर पाए। पटना पाइरेट्स के कप्तान परदीप नरवाल ने इस बीच अपनी टीम के प्रदर्शन को लेकर स्पोर्ट्सकीड़ा के साथ खास बातचीत की:

सवाल: पटना पाइरेट्स प्ले ऑफ के काफी करीब हैं, क्या आप लगातार चौथी पर खिताब पर कब्जा कर पाएंगे?

जवाब: जी हां, हम कोशिश करेंगे क्योंकि हमारे कुछ मैच बाकी हैं। हम अगर अच्छा करते हैं, तो जरूर क्वालीफाई करेंगे।

सवाल: पटना पाइरेट्स तीन बार की डिफेंडिंग चैंपियन हैं, टीम की सफलता का राज क्या है?

जवाब: पिछले सीजन में भी हमारे साथ ऐसा ही हुआ था। शुरूआत में हम हारे थे, लेकिन फिर हमने लगातार मैच जीतते हुए फाइनल में जगह बनाई। इस बार भी हमारे साथ ऐसा ही हुआ है और हम कुछ मुकाबले हार गए, लेकिन हमारी कोशिश रहेगी कि लगातार जीत हासिल करें।

सवाल: आपका प्रदर्शन पिछले तीन सीजन में काफी बेहतरीन रहा, उसको लेकर क्या कहना है आपको और साथ ही में पीकेएल में अपने सफर को किस तरह देखते हैं?

जवाब: पहले सोचा नहीं था कि इतनी बड़ी लीग में खेलने का मौका मिलेगा। हमें लगातार अभ्यास करना होता है और वो ही हम करते हैं, जिससे प्रदर्शन अच्छा रहता है।

Advertisement

सवाल: कबड्डी के अलावा क्या आप कोई खेल को फॉलो करते हैं?

जवाब: नहीं, मैं बस कबड्डी ही देखता और खेलता हूं। दूसरे खेलों को ज्यादा फॉलो नहीं करता।

सवाल: पटना पाइरेट्स अगर इस सीजन में चैंपियन बनती है, तो क्या इस बार कोई अलग सेलिब्रेशन देखने को मिलेगी?

जवाब: सेलिब्रेशन के बारे में फैसला तो सिर्फ कोच या टीम मैनेजमेंट ही लेगी। हमारी कोशिश रहेगी कि टीम को एक बार फिर चैंपियन बनाए।

Tags:
Advertisement
Advertisement
Fetching more content...