Create
Notifications

PKL 9 के लिए पटना पाइरेट्स ने अपने कप्तान समेत दिग्गज खिलाड़ियों को किया रिलीज, ईरानी खिलाड़ी को किया गया रिटेन

PKL 9 के लिए पटना पाइरेट्स ने किन प्लेयर्स को किया है रिटेन? (Photo: Pro Kabaddi League)
PKL 9 के लिए पटना पाइरेट्स ने किन प्लेयर्स को किया है रिटेन? (Photo: Pro Kabaddi League)
reaction-emoji
मयंक मेहता

PKL 9: प्रो कबड्डी लीग (PKL) के 8वें सीजन की फाइनलिस्ट पटना पाइरेट्स (Patna Pirates) ने आगामी सीजन के लिए अपनी रिटेंशन लिस्ट जारी कर दी है। पटना ने 9वें सीजन के लिए एलीट प्लेयर्स मोहम्मद रेजा चियानेह (डिफेंडर), नीरज कुमार (डिफेंडर), चंद्रशेखर सजिन (डिफेंडर) और मोनू (रेडर) को रिटेन किया।

गौर करने वाली बात यह है कि उन्होंने अपनी टीम के कप्तान प्रशांत कुमार राय के साथ-साथ मुख्य रेडर्स सचिन तंवर, मोनू गोयत को भी रिलीज कर दिया है। इसके अलावा पटना पाइरेट्स ने न्यू यंग प्लेयर कैटेगरी से रोहित (रेडर) और मनीष (डिफेंडर) को भी रिटेन किया है।

आपको बता दें कि PKL 9 से पहले पटना पाइरेट्स ने अपने कोचिंग स्टाफ में भी बदलाव किया है। राम मेहर सिंह अब टीम के साथ नहीं है और उनकी जगह टीम ने दिग्गज रवि शेट्टी को टीम का हेड कोच बनाया है। पटना पाइरेट्स के मुख्य कोच रवि शेट्टी ने कहा,

"खिलाड़ियों को रिटेन करना पटना पाइरेट्स का एक मजबूत और स्थिर आधार बनाने के लिए टीम की रणनीति को दर्शाता है। सीज़न 8 में खेले गए अधिकांश मैच करीबी मुकाबले में थे, जिससे पता चलता है कि इस बार भी प्रतियोगिता का स्तर काफी ऊंचा होगा”।

PKL 8 में कैसा रहा था पटना पाइरेट्स का प्रदर्शन?

पटना पाइरेट्स ने सीजन 8 में काफी जबरदस्त प्रदर्शन किया था। लीग स्टेज में उन्हें हराना काफी ज्यादा मुश्किल रहा था औैर इसी वजह से उन्होंने आसानी से फाइनल में जगह बनाई। हालांकि फाइनल में किस्मत उनके साथ नहीं थी और करीबी मुकाबले में उन्हें हार का सामना करना पड़ा था।

पटना पाइरेट्स की नजर पिछले सीजन की गई गलती से सीखते हुए इस सीजन में बेहतर प्रदर्शन करने पर होगी। गौर करने वाली बात यह है कि पिछले सीजन टीम की ताकत उनका डिफेंस था और उन्होंने अपने बेस को रिटेन किया है। एक बार फिर ईरानी खिलाड़ी मोहम्मदरेजा के ऊपर सभी की नजर होगी। उनके अलावा नीरज कुमार और सी सजिन ने भी कवर में खेलते हुए काफी प्रभावित किया था।

Calling our Guardian from the Galaxy - 𝐏𝐢𝐫𝐚𝐭𝐞 𝐌𝐨𝐡𝐚𝐦𝐦𝐚𝐝𝐫𝐞𝐳𝐚 𝐒𝐡𝐚𝐝𝐥𝐨𝐮𝐢 𝐂𝐡𝐢𝐲𝐚𝐧𝐞𝐡💚...#VIVOPKLPlayerAuction #PatnaPirates #PiratePanti#RetainedPirates https://t.co/26SkPOdNl9

5 और 6 अगस्त को होने वाले PKL ऑक्शन में पटना पाइरेट्स की नजर टीम में अच्छे रेडर को शामिल करने पर होगी। इसके अलावा उन्हें डिफेंस में भी अच्छा बैकअप चाहिए होगा। रवि शेट्टी काफी अनुभवी कोच हैं और उनके जुड़ने से टीम को काफी फायदा ही होगा।


Edited by मयंक मेहता
reaction-emoji

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...