Pro Kabaddi League: PKL 10 में नए कप्तान के साथ होम लेग में उतरेगी पटना पाइरेट्स, क्या टॉप 6 में बना पाएँगे जगह?

       PKL 10 - Patna Pirates
PKL 10 - Patna Pirates

Pro Kabaddi League के 10वें सीजन (PKL 10) के पटना लेग की शुरुआत 26 जनवरी से होगी और घरेलू टीम पटना पाइरेट्स (Patna Pirates) इस होम लेग में नए कप्तान सचिन तंवर के साथ उतरेगी। नियमित कप्तान नीरज चोटिल होकर टूर्नामेंट से बाहर हो गये हैं और इसी वजह से पटना लेग से ठीक पहले टीम मैनेजमेंट ने कप्तान बदलने का बड़ा फैसला लिया है।

PKL 10 में पटना पाइरेट्स ने अभी तक 14 मैचों में 6 जीत हासिल की है और 37 अंकों के साथ पॉइंट्स टेबल में आठवें स्थान पर हैं। पटना में होने वाले होम लेग के बाद पटना पाइरेट्स की नजरें टॉप 6 में जगह बनाने पर होगी, क्योंकि सातवें स्थान पर मौजूद बंगाल वॉरियर्स की टीम पटना से सिर्फ 1 अंक और छठे स्थान पर मौजूद यू मुंबा की टीम सिर्फ 3 अंक आगे है।

PKL 10 के पटना लेग में नए कप्तान सचिन पर होगी सभी की नजरें

PKL के 10वें सीजन में अभी तक पटना पाइरेट्स की तरफ से सचिन तंवर ने रेडिंग में सबसे ज्यादा 114 पॉइंट हासिल किये हैं और 14 मैचों में उनके नाम 6 सुपर 10 भी हैं। पटना लेग में सभी की नजरें नए कप्तान सचिन पर ही होगी और उनका प्रदर्शन टीम को अंक तालिका में बेहतर स्थिति में पहुंचा सकता है। सचिन के अलावा पटना पाइरेट्स की तरफ से रेडिंग में मंजीत ने 13 मैचों में 79 और सुधाकर एम ने 12 मैचों में 73 रेड पॉइंट लिए हैं। होम लेग में इन दोनों को भी रेडिंग में सचिन का बखूबी साथ देना होगा।

अगर आत डिफेन्स की करें तो पटना पाइरेट्स की तरफ से अंकित ने 14 मैचों में सबसे ज्यादा 41 टैकल पॉइंट लिए हैं, वहीं प्रमुख डिफेंडर कृष्ण ढुल ने 14 मैचों में 40 टैकल पॉइंट लिए हैं। होम लेग में इन दोनों से भी बेहतर प्रदर्शन की उम्मीद होगी ताकि विपक्षी टीमों पर दबाव बनाया जा सके।

होम लेग के मैचों से पहले पटना पाइरेट्स के कोच नरेंदर रेडू ने कहा,

टीम लगभग 3 साल के बाद अपने होम लेग मैच खेलने के लिए काफी उत्साहित है। मैं प्रशंसकों से अनुरोध करता हूँ कि वह अपनी पसंदीदा कबड्डी खिलाड़ियों के समर्थन के लिए बड़ी संख्या में पाटलिपुत्रा स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स में मैच देखने आयें।

PKL 10 के पटना लेग में Patna Pirates कौन-कौन से टीमों के खिलाफ खेलने वाली है?

पटना पाइरेट्स को होम लेग में 4 मैच खेलने हैं। पटना लेग में घरेलू टीम का सामना बंगाल वॉरियर्स, पुनेरी पलटन, गुजरात जायंट्स और बेंगलुरु बुल्स के खिलाफ होगा। आइये देखते हैं किस दिन किसके खिलाफ पटना पाइरेट्स की टीम खेलेगी:

# पटना पाइरेट्स vs बंगाल वॉरियर्स - 26 जनवरी, रात 8 बजे से

# पटना पाइरेट्स vs पुनेरी पलटन - 27 जनवरी, रात 8 बजे से

# पटना पाइरेट्स vs गुजरात जायंट्स - 29 जनवरी, रात 9 बजे से

# पटना पाइरेट्स vs बेंगलुरु बुल्स - 31 जनवरी, रात 8 बजे से

Quick Links

Edited by निशांत द्रविड़