Pro Kabaddi League: PKL 10 में Patna Pirates ने अंक तालिका में लगाई जबरदस्त छलांग, नए खिलाड़ी ने पहले मैच में ही अपने प्रदर्शन से चौंकाया

PKL 10 में पटना पाइरेट्स की होम लेग में जबरदस्त शुरुआत
PKL 10 में पटना पाइरेट्स की होम लेग में जबरदस्त शुरुआत

PKL 10 (Pro Kabaddi League) में 26 जनवरी से पटना लेग की शुरुआत हुई और मेजबान पटना पाइरेट्स ने बंगाल वॉरियर्स को 44-28 से बुरी तरह हराकर धमाकेदार जीत दर्ज की। इस जीत के बाद पटना पाइरेट्स की टीम अंक तालिका में आठवें से छठे स्थान पर पहुंच गई हैं। पटना पाइरेट्स की यह 15 मैचों में सातवीं जीत है और होम लेग में वह अगले मैचों में भी जीत दर्ज करना चाहेगी।

पटना पाइरेट्स की डिफेन्स ने PKL 10 के इस मैच में बेहतरीन प्रदर्शन किया और उनके नए राईट कवर मयूर कदम ने इस सीजन पहले ही मैच में सबसे ज्यादा 6 टैकल पॉइंट लिए। उनके अलावा कृष्ण ढुल ने भी हाई 5 लगाते हुए 5 टैकल पॉइंट लिए, वहीं अंकित ने भी 3 टैकल पॉइंट लिए। रेडिंग में मंजीत ने सुपर 10 लगाया और नए कप्तान सचिन ने 9 रेड पॉइंट लिए। बंगाल वॉरियर्स की तरफ से रेडिंग में सिर्फ नितिन कुमार ही प्रभावित कर सके और उन्होंने 10 पॉइंट लिए, लेकिन टीम को एकतरफा हार से नहीं बचा सके।

PKL 10 में पटना पाइरेट्स की टीम वापसी की राह पर लौटी?

पहले हाफ में ही पटना पाइरेट्स ने मैच में काफी हद तक अपनी पकड़ बना ली थी और हाफ टाइम के समय वह मैच में 19-10 से आगे थी। दूसरे हाफ में 25वें और 30वें मिनट में पटना पाइरेट्स ने बंगाल वॉरियर्स को ऑल आउट करके उन्हें मैच से पूरी तरह ही बाहर कर दिया। दूसरे हाफ में हालाँकि बंगाल वॉरियर्स ने बेहतर प्रदर्शन किया लेकिन पटना पाइरेट्स की जबरदस्त डिफेन्स के सामने उनकी एक न चली।

मैच के अंतिम लम्हों में मंजीत ने अपना सुपर 10 भी पूरा किया, वहीं डिफेन्स में मयूर और कृष्ण ने अपना हाई 5 पूरा कर लिया था। बंगाल वॉरियर्स की तरफ से नितिन कुमार ने सुपर 10 पूरा किया लेकिन कप्तान मनिंदर सिंह आज बुरी तरह फ्लॉप रहे और मैच में सिर्फ 4 रेड पॉइंट ले सके। इसके अलावा बंगाल वॉरियर्स की डिफेन्स में शुभम शिंदे (4 टैकल पॉइंट) के अलावा कोई भी प्रभावित नहीं कर सका जो उनकी हार का प्रमुख कारण भी रहा।

इस एकतरफा हार के बाद बंगाल वॉरियर्स की टीम अंक तालिका में आठवें स्थान पर पहुंच गई है और उनके टॉप 6 की राह काफी मुश्किल हो गई है। हालाँकि उनके पास अपने होम लेग में वापसी का पूरा मौका रहेगा।

Quick Links

Edited by मयंक मेहता