Create
Notifications

प्रो कबड्डी लीग के सातवें सीजन की तारीख का हुआ ऐलान 

Enter caption
मयंक मेहता
visit

प्रो कबड्डी लीग के सातवें सीजन के लिए खिलाड़ियों की नीलामी 8 और 9 अप्रैल को मुंबई में होगी। इसके अलावा सातवां सीजन 19 जुलाई 2019 से शुरू होगा, जहां 12 टीमें टाइटल के लिए एक दूसरे के खिलाफ भिड़ती हुई नजर आएंगी। हालांकि पूरे टूर्नामेंट के शेड्यूल का ऐलान अभी नहीं हुआ है, वो बाद में किया जाएगा।

लीग के कमिश्नर अनुपम गोस्वामी ने पत्रकारों से बात करते हुए कहा, "8 और 9 अप्रैल को मुंबई में खिलाड़ियों की नीलामी होगी। इसके अलावा प्रो कबड्डी लीग का आठवां सीजन 2020 में जुलाई में होगा और इससे सबको मदद मिलेगी।"

गोस्वामी ने इसके अलावा यह भी बताया कि सातवें सीजन के लिए खिलाड़ियों के रिटेनशन के बारे में जानकारी मार्च के महीने में ही दी जाएगी। इसके अलावा जयपुर पिंक पैंथर्स भी इस साल अपने होम लेग के मुकाबले जयपुर में ही खेलेगी। आपको बता दें कि पिछले साल पूर्व चैंपियन टीम को अपने होम लेग के मुकाबले पंचकुला में खेलने पड़े थे।

पीकेएल की शुरूआत में 8 टीम थी और जयपुर पिंक पैंथर्स पहले चैंपियन थे। इसके बाद यू-मुंबा ने दूसरे सीजन में खिताब पर कब्जा किया और पटना पाइरेट्स अबतक सबसे ज्यादा तीन बार खिताब पर कब्जा कर चुके हैं। उन्होंने 2016 (जनवरी और जून) और 2017 में खिताब की हैट्रिक लगाई थी।

पिछले सीजन में बेंगलुरू बुल्स ने पहली बार खिताब पर कब्जा किया, जहां उन्होंने गुजरात फॉर्च्यूनजायंट्स को हराया था। बैंगलोर के खिलाड़ी पवन कुमार सेहरावत को मोस्ट वैल्यूएबल प्लेयर का अवॉर्ड मिला।

पिछले साल नीलामी में कई रिकॉर्ड टूटे थे और भारतीय रेडर मोनू गोयत पीकेएल इतिहास के सबसे महंगे खिलाड़ी बने थे। उन्होंने हरियाणा स्टीलर्स ने 1.5 करोड़ में खरीदा था। हालांकि इस बार देखना होगा कि किसी खिलाड़ी पर इतनी बोली लगाई जाती या नहीं। साथ ही में देखना होगा कि कौन से खिलाड़ियों को रिटेन किया जाता है।


Edited by मयंक मेहता
Article image

Go to article

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now