Create

PKL 9 के ऑक्शन की तारीख का हुआ ऐलान, दो दिन में 500 से ऊपर खिलाड़ियों की लगेगी बोली 

PKL 9 के ऑक्शन 5और 6 अगस्त को होंगे
PKL 9 के ऑक्शन 5और 6 अगस्त को होंगे
reaction-emoji
मयंक मेहता

PKL 9: प्रो कबड्डी लीग (PKL) के 9वें सीजन की ऑक्शन की तारीख का ऐलान हो गया है। Pro Kabaddi League के आयोजक मशाल स्पोर्ट्स ने ऐलान किया कि 5 और 6 अगस्त को ऑक्शन का आयोजन होगा। दो दिन तक चलने वाले ऑक्शन में 500 से ऊपर खिलाड़ियों की बोली लगेगी और साथ ही रिटेंशन पॉलिसी का भी ऐलान कर दिया गया है।

You're invited to this year's first #Pangebaaz event 😍🗓️: 𝟓𝐭𝐡 & 𝟔𝐭𝐡 𝐀𝐮𝐠𝐮𝐬𝐭 𝟐𝟎𝟐𝟐Save the date for #VIVOPKLPlayerAuction 🤩 https://t.co/u698ko0tqB

घरेलू, विदेशी और न्यू यंग प्लेयर्स (NYP) को प्लेयर ऑक्शन में चार अलग कैटेगरी A,B.C और D में बांटा गया है। इसके अलावा प्लेयर्स को हर कैटेगरी में ऑलराउंडर, डिफेंडर्स और रेडर्स कैटेगरी में भी बांटा जाएगा। A कैटेगरी की बेस प्राइस 30 लाख रुपये, B कैटेगरी के प्राइस 20 लाख रुपये, C कैटेगरी की बेस प्राइस 10 लाख रुपये और D कैटेगरी की बेस प्राइस 6 लाख रुपये होने वाली है।

आपको बता दें कि सीजन 9 के लिए सभी टीमों के पास खर्च करने के लिए 4.4 करोड़ रुपये होंगे। प्लेयर पूल में 500 से ज्यादा खिलाड़ियों को शामिल किया गया है, जिसमें खेलो इंडिया यूनिवर्सिटी गेम्स 2021 की टॉप 2 टीमों के 24 खिलाड़ियों को भी रखा जाएगा।

मशाल स्पोर्ट्स और लीग के कमिश्नर अनुपम गोस्वामी ने कहा,

"PKL के हर सीजन में कई नए प्रतिभाशाली खिलाड़ियों सामने आए हैं और मुझे पूरी उम्मीद है कि इस सीजन में भी सरप्राइज देखने को मिल सकते हैं। मैं प्लेयर ऑक्शन में खेलो इंडिया यूनिवर्सिटी गेम्स के युवा टैलेंट्स के शामिल होने को लेकर काफी उत्साहित हूं। PKL सीजन 9 का आयोजन हमारे स्टेकहोल्डर्स और AKFI के साथ मिलकर किया जाएगा।"

सभी PKL टीमें सीजन 8 के अपने स्क्वाड से खिलाड़ियों को रिटेन कर सकती हैं। हर टीम के पास एलीट रिटेन्ड प्लेयर्स कैटेगरी के तहत 6 खिलाड़ियों को रिटेन कर सकते हैं और 4 न्यू यंग प्लेयर्स (NYP) को रिटेन कर सकते हैं। जिन भी खिलाड़ियों को रिटेन नहीं किया जाएगा, वो उन 500 से ज्यादा खिलाड़ियों के पूल में शामिल होंगे और मुंबई में होने वाले ऑक्शन में उन प्लेयर्स के लिए बोली लगेगी।

One Man Army.🔥Drop a 🤩 if you can't wait to see Pune ka vaar in the Panga yet again this season!💪#PuneriPaltan #BhaariPaltan #Gheuntak https://t.co/fz6gQ13AyH

PKL 9 के लिए सभी टीमें कर रही हैं बड़े बदलाव

आपको बता दें कि सभी टीमें PKL के अगले सीजन में बेहतर करने के लिए बड़े बदलाव कर रहे हैं। पुनेरी पलटन, बंगाल वॉरियर्स, पटना पाइरेट्स, गुजरात जायंट्स और हरियाणा स्टीलर्स ने अपने कोच बदल दिए हैं। इसके अलावा पुनेरी पलटन ने अपने पहले रिटेंशन का भी ऐलान कर दिया है। पुणे की टीम ने असलम इनामदार को रिटेन किया है।

देखना दिलचस्प होगा कि आने वाले समय में किन-किन खिलाड़ियों को रिटेन किया जाता है। दूसरी तरफ ऑक्शन काफी दिलचल्प हो सकता है, जिसमें सभी की नजर इस बात पर रहेगी कि कौन सा प्लेयर सबसे महंगा बिकता है।


Edited by मयंक मेहता
reaction-emoji

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...