Create

Pro Kabaddi League के 9वें सीजन के लिए जयपुर पिंक पैंथर्स के पूरे स्क्वाड पर नजर: राहुल चौधरी एक बार फिर नई टीम का बने हिस्सा

PKL 9 में कैसी है जयपुर पिंक पैंथर्स की टीम? (Photo - Pro Kabaddi League)
PKL 9 में कैसी है जयपुर पिंक पैंथर्स की टीम? (Photo - Pro Kabaddi League)

PKL 9: प्रो कबड्डी लीग (Pro Kabaddi League, PKL) के पहले सीजन की चैंपियन जयपुर पिंक पैंथर्स (Jaipur Pink Panthers) ने नौवें सीजन की तैयारी शुरु कर दी है। हाल ही में हुई नीलामी में जयपुर ने अच्छी टीम तैयार की है। उन्होंने पिछले सीजन बेहतरीन प्रदर्शन करने वाले कुछ खिलाड़ियों को रिटेन किया था और नीलामी में उन्हें लीग के कुछ दिग्गज खिलाड़ी मिल गए हैं। रेडिंग और डिफेंस को देखें तो इस सीजन के लिए टीम की रेडिंग ज्यादा अच्छी लग रही है। नीलामी में टीम ने एक भी FBM कार्ड का इस्तेमाल नहीं किया।

जयपुर ने पिछले सीजन अच्छा करने वाली डिफेंस से भी कुछ खिलाड़ियों को जाने दिया है, लेकिन उनकी जगह जो विकल्प लाए गए हैं वो भी वैसा ही प्रदर्शन करने के लिए जाने जाते हैं।

Pro Kabaddi League, PKL के 9वें सीजन के लिए क्या है जयपुर पिंक पैंथर्स की टीम?

Check out #PantherSquad’s full strength after the #Pangebaaz PKL Season 9 Auctions! What’s your favorite buy for this season?#JaiHanuman #TopCats #JaipurPinkPanthers #JPP #Jaipur #vivoProKabaddi https://t.co/x5BpXpx94K

रेडर्स: अजीत कुमार, भवानी राजपूत, नवनीत, नितिन पनवार, राहुल चौधरी, अर्जुन देशवाल और देवांक।

डिफेंडर्स: लकी शर्मा, नितिन चंदेल, रेजा मीरबघेरी, सुनील कुमार, वूसन को, अभिषेक, अंकुश, आशीष, दीपक और साहुल कुमार

ऑलराउंडर: राहुल गोरख धनवाड़े।

PKL 9 में जयपुर के इन खिलाड़ियों पर रहेंगी सबकी नजर

पहले सीजन से ही लीग का हिस्सा रहने वाले और लीग के सबसे दिग्गज खिलाड़ियों में से एक राहुल चौधरी को जयपुर ने बेस प्राइस पर खरीदा है। राहुल जैसे बड़े नाम का केवल 10 लाख रूपये में बिकना काफी बड़ी बात है। अब राहुल के प्रदर्शन पर सबकी निगाहें रहेंगी क्योंकि उनके लिए पिछला सीजन अच्छा नहीं गया था। राहुल अपने प्रदर्शन से साबित करने की कोशिश करेंगे कि वह अब भी बेस्ट हैं और ऐसा होगा तो इसका फायदा जयपुर को ही मिलेगा।

अर्जुन देशवाल पिछले सीजन दूसरे सबसे प्वाइंट लेने वाले रेडर रहे थे और उन्हें जयपुर ने रिटेन किया है। इस बार अर्जुन को अजीत कुमार और राहुल का सपोर्ट भी मिलने वाला है जिससे उनका काम और आसान होगा। डिफेंस में अनुभवी सुनील कुमार को भी जयपुर ने खरीदा है जिनकी मौजूदगी टीम की डिफेंस को काफी स्थिरता दे सकती है। उनके साथ साहुल कुमार के ऊपर भी सभी की नजर रहेगी।

राहुल चौधरी के पक्ष में एक चीज़ जाएगी कि जयपुर रेडिंग में पूरी तरह से उनके ऊपर निर्भर नहीं करेगी। रेडिंग का मुख्य जिम्मा अर्जुन देशवाल के ऊपर होगा और इसी वजह वो खुलकर खेल सकते हैं। राहुल के पास खोने के लिए कुछ नहीं और पाने के लिए काफी कुछ होगा।

Quick Links

Edited by मयंक मेहता
2 comments