Create

Pro kabaddi League के 9वें सीजन की नीलामी में अनसोल्ड गया था दिग्गज, अब पटना पाइरेट्स का बना हिस्सा

PKL 9 की नीलामी में अनसोल्ड रहे थे सुकेश हेगड़े (Photo: Pro Kabaddi League)
PKL 9 की नीलामी में अनसोल्ड रहे थे सुकेश हेगड़े (Photo: Pro Kabaddi League)
reaction-emoji
Neeraj Pandey

PKL 9: प्रो कबड्डी लीग (Pro Kabaddi League, PKL) के नौवें सीजन की नीलामी इस महीने की शुरुआत में हुई थी। इस नीलामी में सभी 12 टीमों ने अपनी पसंद के खिलाड़ी खरीदे। यह नीलामी दिग्गजों के लिए थोड़ी निराशाजनक भी रही। कई दिग्गज ऐसे रहे जिन्हें नीलामी में किसी ने नहीं खरीदा था। सुकेश हेगड़े (Sukesh Hegde) भी नीलामी में नहीं बिकने वाले दिग्गजों में से एक रहे थे, लेकिन अब उनके चाहने वालों के लिए एक अच्छी खबर आई है।

दरअसल सुकेश को पटना पाइरेट्स ने अपने साथ जोड़ा है। पटना ने इंस्टाग्राम पोस्ट के जरिए इस बात की जानकारी दी है कि नौवें सीजन में सुकेश उनकी टीम का हिस्सा होंगे। सुकेश के लिए की गई पोस्ट के कैप्शन में पटना ने लिखा,

"आया कबड्डी का सितारा, खुलेगा अब प्वाइंट्स का पिटारा।"

आपको बता दें कि पटना पाइरेट्स ने सुकेश हेगड़े के अलावा महाराष्ट्र के अक्षय बोडाके को भी शामिल किया गया है। वो एक डिफेंडर हैं और कवर पर खेलते हैं।

Pro Kabaddi League में कैसा रहा है सुकेश हेगड़े का प्रदर्शन?

32 साल के सुकेश पहले सीजन से ही लीग का हिस्सा हैं और उन्होंने तेलुगु टाइटंस के लिए अपना लीग डेब्यू किया था। पहले चार सीजन में लगातार टाइटंस के लिए खेलने के बाद सुकेश ने पांचवें सीजन में गुजरात जायंट्स को ज्वाइन किया था। छठे सीजन में वह तमिल थलाइवाज और सातवें सीजन में बंगाल वॉरियर्स का हिस्सा रहे थे। पिछले सीजन भी उन्होंने बंगाल वॉरियर्स के लिए ही खेला था।

पिछले सीजन सुकेश ने 15 मैचों में 58 रेड प्वाइंट्स हासिल किए थे और इसके बाद बंगाल ने उन्हें रिलीज किया था। यदि सुकेश के PKL करियर की बात करें तो उन्होंने 115 मैचों में 471 रेड प्वाइंट्स हासिल किए हैं और अच्छे सपोर्ट रेडर के तौर पर जाने जाते हैं। पटना के लिए इस सीजन में सचिन मुख्य रेडर की भूमिका में रहेंगे और उनका साथ देने के लिए टीम में रोहित गुलिया पहले से ही मौजूद हैं। अब सुकेश के आने के बाद पटना की रेडिंग और भी मजबूत दिखाई दे रही है।

आपको बता दें कि सुकेश हेगड़े PKL में राहुल चौधरी, अजय ठाकुर, मनिंदर सिंह जैसे दिग्गज खिलाड़ियों के सहयोगी के रूप में अच्छा कर चुके हैं। निश्चित ही पटना पाइरेट्स को उनके जुड़ने से काफी फायदा होगा और देखना होगा कि उन्हें स्टार्टिंग सेवन में जगह मिलती है या नहीं।


Edited by मयंक मेहता
reaction-emoji

Comments

Quick Links

More from Sportskeeda
Fetching more content...