Pro Kabaddi League के 9वें सीजन के लिए तीन बार की विजेता पटना पाइरेट्स की जोरदार तैयारियां शुरू, कड़ी मेहनत करते दिखे खिलाड़ी

पटना पाइरेट्स ने शुरु की PKL 9 की तैयारियां
पटना पाइरेट्स ने शुरू की PKL 9 की तैयारियां (Photo: Pro Kabaddi League)

PKL 9: प्रो कबड्डी लीग (Pro Kabaddi League, PKL) के नौवें सीजन के लिए पटना पाइरेट्स (Patna Pirates) की टीम तैयारियों में जुट गई है। पटना ने इंस्टाग्राम पर एक वीडियो शेयर किया है जिसमें टीम के खिलाड़ी ट्रेनिंग करते दिख रहे हैं। इस वीडियो में जिम सेशन से लेकर मैट पर कबड्डी की प्रैक्टिस तक खिलाड़ी काफी कुछ करते दिख रहे हैं।

वीडियो का मुख्य आकर्षण मोहम्मद रेजा शादलू हैं जिन्होंने पिछले सीजन दमदार प्रदर्शन किया था। शादलू को पिछले सीजन लंबे और घुंघराले बालों में देखा गया था, लेकिन इस सीजन उन्होंने अपने लुक में बदलाव किया है। शादलू इस सीजन छोटे बालों के साथ आए हैं, लेकिन उनका इरादा पिछले सीजन जैसा बड़ा धमाका करने का ही होगा। शादलू ने पिछले सीजन सबसे अधिक 94 टैकल प्वाइंट्स लिए थे और इसके बाद पटना ने उन्हें रिटेन किया था। उनके सामने बड़े से बड़े रेडर्स ने संघर्ष किया।

Pro Kabaddi League, PKL 9 के लिए कैसी है पटना पाइरेट्स की टीम?

पटना पाइरेट्स ने पिछले सीजन धमाल मचाने वाली डिफेंस के अधिकतर खिलाड़ियों को रिटेन किया था। नीरज कुमार और सजिन चंद्रशेखर इस सीजन भी पटना की डिफेंस की कमान संभालते नजर आएंगे। रेडिंग में सचिन तंवर को रिलीज तो किया गया था, लेकिन फिर नीलामी में उन्हें दोबारा खरीदा गया है। सचिन इस सीजन पटना के मुख्य रेडर होंगे।

रेडिंग में टीम थोड़ी कमजोर नजर आ रही है क्योंकि अनुभवी रेडर्स की टीम में कमी है। सचिन पर इस सीजन काफी भार रहने वाला है। रोहित गुलिया के रूप में पटना ने एक ऑलराउंडर खरीदा है जिससे उन्हें काफी उम्मीदें रहेंगी। हालांकि पोस्ट ऑक्शन पटना पाइरेट्स ने अपनी टीम में सुकेश हेगड़ के रूप में मजबूत रेडर को शामिल किया है और उनसे काफी ज्यादा मजबूती मिलने की उम्मीद है।

साथ ही इस सीजन में पटना पाइरेट्स ने अपने कोच को भी बदला है। राम मेहर सिंह की जगह रवि शेट्टी को टीम का कोच बनाया गया है। अब देखना होगा कि उनका प्रदर्शन इस सीजन कैसा रहता है।

Quick Links

Edited by मयंक मेहता