Create

Pro Kabaddi League के 9वें सीजन के लिए यू मुम्बा के पूरे स्क्वाड पर नजर: युवा खिलाड़ियों से टीम को होगी काफी उम्मीद?

PKL 9 के लिए यू मुम्बा ने बनाई है युवा टीम (Photo: Pro Kabaddi League)
PKL 9 के लिए यू मुम्बा ने बनाई है युवा टीम (Photo: Pro Kabaddi League)

PKL 9: प्रो कबड्डी लीग (Pro Kabaddi League, PKL) के नौवें सीजन की नीलामी में यू मुम्बा (U Mumba) ने युवा टीम बनाने की कोशिश की है। मुम्बा ने पिछले सीजन 19 मैचों में 95 रेडिंग प्वाइंट लेने वाले गुमान सिंह (Guman Singh) को 1.215 करोड़ रूपये में खरीदा और उन्हें इस नीलामी का चौथा सबसे महंगा खिलाड़ी बनाया।

डिफेंडर्स पर भी मुम्बा ने अच्छे दांव लगाए और कुछ पुराने नामों को भी वापस लाने में सफल रहे।इस बीच उन्हें अभिषेक सिंह और फज़ल अत्राचली जैसे खिलाड़ियों की कमी खल सकती है। हालांकि, ये सब करने में उन्हें कुछ अच्छे खिलाड़ियों को छोड़ना भी पड़ा। नीलामी के बाद मुम्बा की टीम कागज पर तो अच्छी दिख रही है, लेकिन यह देखना होगा कि वे मैट पर कैसा प्रदर्शन करते हैं।

Pro Kabaddi League, PKL के 9वें सीजन के लिए क्या है यू मुम्बा की टीम?

नवे खेळाडू, नवा उत्साह! Here's your squad for #VivoProKabaddiLeague Season 9!Let's do this, Mandali!#UMumba | #MeMumba | #Mumboys | #WeAreMumbai https://t.co/dp5R5XuZNb

रेडर्स: अंकुश, आशीष, गुमान सिंह, हैदरअली एकरामी, जय भगवान, कमलेश, प्रनय विनय राने, रुपेश, सचिन और शिवम।

डिफेंडर्स: हरेंदर कुमार, किरन लक्ष्मण मगर, मोहित, सत्यवान, सुरिंदर सिंह, प्रिंस, राहुल, रिंकू और शिवांश ठाकुर।

ऑलराउंडर: घोलमब्बास कोरोउकी।

PKL 9 में यू मुम्बा के इन खिलाड़ियों पर रहेंगी सबकी नजर

गुमान सिंह ने पिछले सीजन पटना के लिए मुश्किल समयों में प्वाइंट्स हासिल किए थे और अच्छे भविष्य का संकेत दिया था। अब मुम्बा ने उनके ऊपर बड़ी बोली लगाते हुए उनकी जिम्मेदारियों को और बढ़ा दिया है। गुमान के ऊपर पिछले सीजन की फॉर्म को दोहराने के साथ ही उससे भी अच्छा करने का दबाव रहने वाला है। दबाव में गुमान कैसा प्रदर्शन करते हैं यह देखने वाली बात रहेगी।

डिफेंस में सुरिंदर सिंह टीम के सबसे अनुभवी खिलाड़ी हैं और पहले भी इस टीम के लिए खेल चुके हैं। सुरिंदर का पिछला सीजन भी अच्छा रहा था और वह मुम्बा के डिफेंस की सबसे मजबूत कड़ी हो सकते हैं। हालांकि, सुरिंदर को गलती करने से बचाने के लिए डिफेंस में किसी ऐसे खिलाड़ी की जरूरत है जो उन्हें कंट्रोल कर सके। हरेंदर और रिंकू यह काम बखूबी कर सकते हैं और यदि इन तीनों ने अच्छी केमेस्ट्री बना ली तो फिर मुम्बा सीजन में अच्छा कर सकती है।

आपको बता दें कि यू मुंबा की टीम पहले तीन सीजन में फाइनल खेली थी और दूसरे सीजन में वो चैंपियन बनने में कामयाब हुए थे। अब देखना होगा कि नए कप्तान और कोच के साथ वो किस तरह का प्रदर्शन करने में कामयाब होते हैं।

Quick Links

Edited by मयंक मेहता
Be the first one to comment