Pro Kabaddi League के 9वें सीजन में एक करोड़ 21 लाख रुपये में खरीदे जाने वाले युवा खिलाड़ी ने दिया बहुत बड़ा बयान

Pro KabaddiLeague, PKL 9 में यू मुम्बा के मुख्य रेडर होंगे गुमान सिंह
Pro KabaddiLeague, PKL 9 में यू मुम्बा के मुख्य रेडर होंगे गुमान सिंह

PKL 9: प्रो कबड्डी लीग (Pro Kabaddi League, PKL) के नौवें सीजन के लिए सभी टीमों ने प्री-सीजन कैंप शुरू कर दिए हैं। लीग के दूसरे सीजन की चैंपियन यू मुम्बा (U Mumba) ने भी अपनी तैयारियां शुरु कर दी हैं। मुम्बा ने इस सीजन की नीलामी में गुमान सिंह (Guman Singh) को करोड़पति बनाया और उन्हें एक करोड़ 21 लाख रुपये में खरीदते हुए सबको चौंका दिया। लीग में केवल 22 मैचों का अनुभव रखने वाले गुमान के लिए इतनी बड़ी बोली लगाने का मतलब है कि मुम्बा को उनसे काफी उम्मीदें हैं।

अब गुमान सिंह ने भी सीजन शुरु होने से पहले एक बड़ा बयान दिया है। उन्होंने मुम्बा के फैंस को भरोसा दिलाया है कि वह आगामी सीजन में बढ़िया प्रदर्शन करेंगे। मुम्बा द्वारा इंस्टा पर किए गए पोस्ट के मुताबिक गुमान ने कहा,

"यू मुम्बा के साथ इस नए अध्याय की शुरुआत को लेकर काफी उत्साहित हूं। अब पूरा फोकस आने वाले सीजन के लिए कड़ी मेहनत करने और अपना बेस्ट वर्जन को निकालने पर है।"

Pro Kabaddi League 2019 में किया था गुमान ने अपना डेब्यू

गुमान सिंह ने 2019 में जयपुर पिंक पैंथर्स की ओर से अपना PKL डेब्यू किया था। उस सीजन उन्हें केवल तीन मैच खेलने का मौका मिला था जिसमें उन्होंने पांच प्वाइंट हासिल किए थे। इस दौरान गुमान ने एक सुपर रेड भी की थी। पिछले सीजन पटना पाइरेट्स की ओर से खेलते हुए गुमान को अधिक मौके मिले और उसका उन्होंने जमकर फायदा उठाया।

गुमान ने पिछले सीजन 19 मैचों में 97 प्वाइंट हासिल किए जिसमें से 95 रेडिंग में आए थे। उनका प्रति मैच रेड प्वाइंट का औसत पांच का रहा था। गुमान ने पिछले सीजन चार सुपर 10 लगाए थे। उन्होंने पिछले सीजन कुल 200 रेड की थी और 38 प्रतिशत रेड में सफल रहे थे। गुमान ने पिछले सीजन दो सुपर रेड की थी और 4 सुपर 10 लगाए थे।

आपको बता दें कि यू मुंबा की टीम में गुमान सिंह के ऊपर अतिरिक्त दबाव होने वाला है। एक तो उनके ऊपर प्राइस-टैग का दबाव होगा, दूसरी तरफ उनके ऊपर मेन रेडर की भी जिम्मेदारी होने वाली है। पटना पाइरेट्स में वो एक सहयोगी रेडर के रूप में खेलते थे, लेकिन यहां वो एक मुख्य रेडर होने वाले हैं। देखना होगा कि वो नई टीम में किस तरह का प्रदर्शन करने में कामयाब होते हैं।

Quick Links

Edited by मयंक मेहता