Pro Kabaddi League के 9वें सीजन के लिए यू मुंबा में हुई दिग्गज की वापसी, ऑक्शन में किसी टीम ने भी नहीं खरीदा था

PKL
PKL 9 में यू मुंबा के लिए खेलेंगे विशाल माने (Photo: Pro Kabaddi League)

PKL 9: प्रो कबड्डी लीग (Pro Kabaddi League, PKL) के नौवें सीजन की नीलामी में कई चौंकाने वाली चीजें देखने को मिलीं। उम्मीद के मुताबिक कुछ खिलाड़ियों के लिए टीमों ने खूब बड़ी बोलियां लगाईं, लेकिन कई ऐसे दिग्गज अनसोल्ड रह गए जिनकी शायद ही किसी को उम्मीद रही होगी। हालांकि, लीग की संरचना ऐसी है कि नीलामी के बाद भी कुछ खिलाड़ियों को टीमें अपने साथ जोड़ लेती हैं।

इसी क्रम में यू मुम्बा ने डिफेंडर विशाल माने को अपने साथ जोड़ा है। मुम्बा ने सोशल मीडिया पोस्ट के जरिए इस बात की जानकारी अपने चाहने वालों को दी है। नीलामी के बाद यह किसी टीम द्वारा की गई तीसरी साइनिंग हो गई है। पटना पाइरेट्स ने नीलामी के बाद दो खिलाड़ियों को अपने साथ जोड़ा है। पटना ने सुकेश हेगड़े और अक्षय बोडाके को साइन किया है।

Pro Kabaddi League, PKL में पहले सीजन से ही खेल रहे हैं विशाल माने

दिग्गज डिफेंडर खिलाड़ी विशाल माने ने यू मुम्बा के लिए पहले सीजन में खेला था और लीग में अपना डेब्यू किया था। पहले तीन सीजन मुम्बा में रहने के बाद 2016 में वह बंगाल वॉरियर्स का हिस्सा बने थे। इसके बाद पांचवें सीजन में उन्हें पटना पाइरेट्स ने साइन किया था। छठे और सातवें सीजन में दबंग दिल्ली के लिए खेलने के बाद आठवें सीजन में वह फिर से बंगाल लौटे थे।

माने ने लीग में अब तक 134 मुकाबले खेले हैं जिसमें उन्होंने 202 टैकल प्वाइंट्स लिए हैं। विशाल के पास अनुभव की कोई कमी नहीं है, लेकिन माने के लिए पिछले दो सीजन बेहद निराशाजनक रहे हैं। सातवें सीजन में दिल्ली के लिए खेलते हुए माने ने 23 मैचों में केवल 27 टैकल प्वाइंट्स हासिल किए थे। पिछले सीजन में बंगाल ने उन्हें केवल छह मैचों में ही मौका दिया था जिनमें वह केवल पांच टैकल प्वाइंट्स ही ले सके थे।

आपको बता दें कि विशाल माने पिछले सीजन की नीलामी में अनसोल्ड रहे थे और बीच सीजन में ही वो बंगाल वॉरियर्स के खेल पाए थे। इस सीजन के लिए मुम्बा के पास सुरेन्दर सिंह, हरेन्दर कुमार और रिंकू के रूप में अच्छे डिफेंडर्स मौजूद हैं। विशाल की एक बार फिर यू मुंबा टीम में वापसी हुई है और वो उम्मीद करेंगे कि माने अपने अनुभव का फायदा टीम को दे सकें। देखना होगा कि यू मुंबा को उनके जुड़ने से कितना ज्यादा फायदा होता है।

Quick Links

Edited by मयंक मेहता