"PKL 2022 में मेरे ऊपर काफी दबाव होने वाला है"- यू मुंबा के युवा खिलाड़ी ने9वें सीजन से पहले दिया बड़ा बयान

इस सीजन में गुमान सिंह यु मुंबा की तरफ से खेलने वाले हैं (Image Source: Instagram)
PKL 9 में यू मुंबा के लिए खेलने वाले हैं गुमान सिंह (Image Source: Instagram)

PKL: प्रो कबड्डी लीग (Pro Kabaddi League, PKL) की नीलामी पिछले महीने हुई थी और इस दौरान ऑक्शन में गुमान सिंह (Guman Singh) को 1 करोड़ से ऊपर की कीमत में खरीदा गया। सीजन 2 की विजेता यू मुंबा (U Mumba) ने उन्हें 1.23 करोड़ में खरीदा और वो इस सीजन टीम के लीड रेडर होने वाले हैं।

गुमान सिंह ने अपने PKL करियर में 23 मैच खेले हैं, जिसमें उनके 102 पॉइंट्स है। उन्होंने पहले कभी PKL में रेड अटैक को लीड नहीं किया है, लेकिन वो PKL 9 में यू मुंबा के सबसे अनुभवी रेडर होने वाले हैं।

PKL सीजन 9 से पहले Sportskeeda Kabaddi Hangout शो पर गुमान सिंह ने कहा :

"मुझे काफी पैसों में खरीदा गया है और निश्चित ही मेरे ऊपर काफी दबाव होने वाला है। हालांकि मुझे पूरा विश्वास है कि हम सब मिलकर काफी अच्छा करेंगे"

इसके आगे गुमान सिंह ने यू मुंबा के कोचिंग स्टाफ के साथ अबतक के अनुभव को साझा करते हुए कहा,

"मेरी प्रैक्टिस में कोच सर काफी ज्यादा मदद करते हैं। हम कुछ गलतियों पर काम कर रहे हैं, जो मैंने पिछले सीजन में मैच के दौरान की थी।"
youtube-cover

Pro Kabaddi League, PKL 9 में यू मुंबा के हेड कोच अनिल छपराना ने टीम को लेकर क्या कहा?

PKL 9 काऑक्शन खत्म होने के बाद ज्यादातर फैंस को महसूस हुआ कि यू मुंबा अपने प्लान को पूर्ण नहीं कर पाई। फैंस को ऐसा लगता है कि पिछले सीजन की तुलना में इस सीजन के लिए स्क्वाड काफी कमजोर दिखाई दे रहा है। Sportskeeda Kabaddi Hangout शो पर यू मुंबा के हेड कोच अनिल छपराना ने टीम को लेकर कहा,

"पिछले सीजन, हमने यू मुंबा टीम में देखा था कि सिर्फ तीन से चार यंग प्लेयर्स थे, जिसमें रिंकू, राहुल और शिवम जिन्होंने काफी बढ़िया प्रदर्शन किया था। हमने दूसरी टीमें पुनेरी पलटन और बेंगलुरु बुल्स को देखा कि इन टीमों के युवा खिलाड़ियों ने काफी जबरदस्त प्रदर्शन किया। इसके अलावा नेशनल टूर्नामेंट और जूनियर प्रतियोगिताओं में भी कुछ यंग प्लेयर्स को देखा जाता है। हम आगे के लिए सोच रहे हैं और इसी वजह से हमने यंग टीम का चयन किया।"

PKL 9 में पहली बार ऐसा होग जब अनिल किसी टीम के हेड कोच की भूमिका में नजर आएंगे। अनिल छपराना से चुनौतियों के बारे में पूछा गया तो उन्होंने जवाब में कहा :

"हाँ, चुनौतियां तो हैं, और हेड कोच की जिम्मेदारी भी एक बड़ी चीज होती है। धीरे-धीरे, हम हर चुनौती से लड़ेंगे। हमारा पूरी कोशिश रहेगी कि इस सीजन यू मुंबा का प्रदर्शन बहुत अच्छा रहें।

Quick Links

Edited by मयंक मेहता