Create
  • Sports News
  • WWE
  • WWE King and Queen of the Ring रिजल्ट्स LIVE, 25 मई 2024: दिग्गज ने मेन इवेंट में मौजूदा चैंपियन को हराया, वर्ल्ड हैवीवेट चैंपियनशिप मैच का ऐलान, फेमस स्टार्स ने रचा इतिहास

WWE King and Queen of the Ring रिजल्ट्स LIVE, 25 मई 2024: दिग्गज ने मेन इवेंट में मौजूदा चैंपियन को हराया, वर्ल्ड हैवीवेट चैंपियनशिप मैच का ऐलान, फेमस स्टार्स ने रचा इतिहास

By Sportskeeda Desk | Last ModifiedMay 26, 2024 01:36 IST

WWE फैंस को मिले नए किंग और क्वीन, फेमस सुपरस्टार ने जीती चैंपियनशिप और King & Queen of the Ring में क्या-क्या हुआ?

topic-thumbnail

01:36 (IST)26 MAY 2024

इसी के साथ WWE King and Queen of the Ring का अंत हुआ और हमारे साथ जुड़ने के लिए शुक्रिया। हम आपके साथ अब Raw की कमेंट्री के साथ जुड़ेंगे। 

01:35 (IST)26 MAY 2024

WWE King and Queen of the Ring 2024 में क्या-क्या हुआ?

-) लिव मॉर्गन ने बैकी लिंच को हराया और विमेंस वर्ल्ड चैंपियनशिप को जीता। 

-) सैमी ज़ेन ने ब्रॉन्सन रीड और चैड गेबल को ट्रिपल थ्रेट मैच में हराते हुए आईसी चैंपियनशिप को रिटेन किया। 

-) नाया जैक्स ने लायरा वैल्किरिया को हराया और वो Queen of the Ring बन गई हैं। 

-) गुंथर ने रैंडी ऑर्टन को हराया और वो King of the Ring बन गए हैं। 

-) कोडी रोड्स ने लोगन पॉल को हराते हुए अनडिस्प्यूटेड WWE चैंपियनशिप को रिटेन किया। 

01:25 (IST)26 MAY 2024

कोडी और लोगन दोनों गलती से रेफरी से टकरा गए। कोडी ने लोगन को धराशाई किया, लेकिन रिंग में पिन करने के लिए रेफरी ही मौजूद नहीं थे। लोगन ने कोडी पर लो ब्लो लगाया और अब ब्रास नकल्स से अटैक करने वाले थे, लेकिन गेस्ट रिंग अनाउंसर ने उन्हें रोका।

लोगन का ध्यान भटका और जब वो दोबारा कोडी पर अटैक करने गए, तो अमेरिकन नाईटमेयर ने उन्हें रोका और फिर तीन बार क्रॉस रोड्स लगाते हुए लोगन को पिन किया। इसी के साथ रोड्स ने अपनी चैंपियनशिप को सफलतापूर्वक रिटेन कर लिया।

विजेता: कोडी रोड्स

01:21 (IST)26 MAY 2024

कोडी ने क्रॉस रोड्स देने की कोशिश की, लेकिन लोगन ने शानदार तरीके से काउंंटर किया। लोगन ने कोडी को कमेंट्री टेबल पर सेट कर दिया, लेकिन रोड्स ने काउंटर करते हुए कोडी कटर लगा दिया। 

ऐसा लगा था कि लोगन पॉल काउंट आउट हो जाएंगे, लेकिन कोडी ने रेफरी को रोक दिया। रिंग के बाहर पॉल ने कोडी पर वन लकी पंच लगाया और उन्हें टेबल पर सेट किया। वो अब टॉप रोप पर हैं, जहां उन्होंने ड्रिंक पी और फिर कोडी पर स्प्लैश लगाया। रिंग में भी कोडी पर लोगन ने फ्रॉग स्प्लैश लगाया, लेकिन इस बार भी किकआउट देखने को मिला। 

01:16 (IST)26 MAY 2024

रोड्स ने फिगर 8 में लोगन को जकड़ लिया और यूएस चैंपियन मुश्किल में दिखाई द रहे हैं। लोगन ने रोप्स का सहारा लेकर खुद को बचाया। अब उन्होंने कोडी कटर लगाया और पिन करने का असफल प्रयास किया। लोगन ने पलटवार किया और कोडी पर क्रॉस रोड्स लगा दिया। पिन करने में उन्हें जरूर कामयाबी नहीं मिली। 

01:13 (IST)26 MAY 2024

मुकाबला एक बार फिर रिंग के अंदर पहुंचा है और कोडी ने पावरस्लैम हिट कर दिया है। रोड्स पूरी तरह से कंट्रोल में हैं और उन्होंने लोगन को पिन करने की कोशिश भी की। 

01:12 (IST)26 MAY 2024

रोड्स वापसी की तलाश में हैं और आखिरकार उन्हें मौका मिला है। रिंग के बाहर कोडी ने लोगन पर अटैक करना शुरू किया और उन्हें बैरिकेड पर दे मारा। लोगन ने ड्रिंक पी, लेकिन कोडी ने उसी बोटल से लोगन पर अटैक कर दिया। लोगन को क्राउड के बीच में से किसी ने ब्रास नकल्स दे दिया। 

लोगन ने कोडी पर इससे अटैक किया और वो उन्हें रिंग में लेकर आ गए हैं। माइकल कोल काफी गुस्से में दिखाई दे रहे हैं और लोगन भी उनसे बात करने लग गए। कोडी को मौका मिल गया और उन्होंने रिंग के बाहर लोगन को धराशाई किया। 

01:08 (IST)26 MAY 2024

लोगन अपने प्रतिद्वंदी को रिंग में लेकर आए हैं और उन्होंने चैंपियन पर हल्ला बोल रखा है। लोगन ने रिवर्स पावरबॉम्ब लगाया, लेकिन उन्हें पिन करने में कामयाबी नहीं मिली। पॉल ने स्टैंडिंग मूनसॉल्ट लगाया, लेकिन कोडी लगातार किकआउट कर रहे हैं और लोगन भी इससे परेशान हो गए हैं। 

01:05 (IST)26 MAY 2024

लोगन पॉल ने काफी जल्दी पिन करने की कोशिश की, लेकिन उन्हें कामयाबी नहीं मिली। मुकाबले की शुरुआत काफी धीमे रफ्तार से हुई है और किसी भी स्टार ने कंट्रोल नहीं हासिल किया है। 

कोडी ने लोगन पर वर्टिकल सुपलेक्स लगाया और पिन करने की असफल कोशिश भी की। मुकाबला रिंग के बाहर पहुंचा और कोडी मुश्किल में दिखाई दे रहे हैं। 

00:59 (IST)26 MAY 2024

WWE King and Queen of the Ring 2024 के मेन इवेंट में अनडिप्यूटेड WWE चैंपियनशिप मैच (कोडी रोड्स vs लोगन पॉल)

लोगन पॉल ने पहले एंट्री की और अब अमेरिकन नाईटमेयर कोडी रोड्स भी बाहर आ गए हैं। इस मैच की आधिकारिक तौर पर शुरुआत हो गई है। 

00:50 (IST)26 MAY 2024

Crown Jewel 2024 की तारीख का ऐलान हो गया है और इसका आयोजन 2 नवंबर को जेद्दा, सऊदी अरब में होगा। 

ट्रिपल एच ने भी ऐलान किया कि ड्रू अब लड़ने के लिए फिट हैं और Clash at the Castle में वर्ल्ड हैवीवेट चैंपियनशिप के लिए डेमियन प्रीस्ट vs मैकइंटायर मैच होगा। 

00:40 (IST)26 MAY 2024

रैंडी ने एक बार फिर गुंथर पर RKO लगाया और पिन करने गए, लेकिन किकआउट हुआ। गुंथर ने रोलअप करते हुए रैंडी को पिन किया और इसी वजह से मैच को जीत लिया। रिंग जनरल किंग ऑफ द रिंग बन गए हैं।

विजेता: गुंथर (किंग ऑफ द रिंग)

गुंथर अपनी जीत से काफी खुश दिखाई दिए और उन्होंने SummerSlam में वर्ल्ड हैवीवेट चैंपियन बनने का दावा किया। 

00:38 (IST)26 MAY 2024

वो दोबारा स्प्लैश देने गए, लेकिन रैंडी ने खुद को बचाया और RKO लगाया। गुंथर ने खुद को पिन होने से बचाया। दोनों स्टार्स अब रिंग के बाहर हैं और उन्होंने गुंथर को कमेंट्री टेबल पर पटक दिया है। रिंग जनरल ने वापसी की, लेकिन रैंडी ने बैकबॉडी ड्रॉप लगाया। ऑर्टन ने एक बार फिर गुंथर को टेबल पर गिराया। 

मुकाबला एक बार फिर रिंग के अंदर आया और गुंथर ने रैंडी के पैर को निशाना बनाया। गुंथर ने रैंडी को सबमिशन में फंसा लिया है और चोटिल पैर की वजह से वाइपर की हालत खराब हो गई है। 

00:32 (IST)26 MAY 2024

रैंडी ने सुपलेक्स लगाते हुए पलटवार किया है और अब वो गुंथर को डॉमिनिट कर रहे हैं। रिंग जनरल ने अपना होमवर्क किया है और इसी वजह से ज्यादा देर तक वो वाइपर को आगे नहीं आने दे रहे हैं। रैंडी ने अब पावरस्लैम लगाया है और उन्होंने गुंथर को सेकंड रोप से डीडीटी लगा दिया है। 

अब रैंडी RKO के लिए तैयार दिखाई दे रहे हैं। गुंथर ने काउंटर किया और स्लैम लगाया और फिर टॉप रोप से स्प्लैश लगाया। वो पिन करने गए, लेकिन किकआउट देखने को मिला। 

00:25 (IST)26 MAY 2024

रिंग में गुंथर अब वाइपर की बैक को निशाना बना रहे हैं। रैंडी पीछे नहीं हटे और वापसी की कोशिश कर रहे हैं। गुंथर ने चॉप से रैंडी को गिराया और वो पूरी तरह से कंट्रोल में दिखाई दे रहे हैं। 

क्राउड गुंथर को बू कर रहे हैं, लेकिन उन्हें इससे फर्क नहीं पड़ रहा है। रैंडी काफी दर्द में हैं और गुंथर ने उन्हें मुश्किल में डाला हुआ है। उन्होंने रैंडी पर बैकब्रेकर लगाया। 

00:24 (IST)26 MAY 2024

गुंथर ने चॉप लगाने शुरू कर दिए हैं, लेकिन रैंडी ने वापसी करते हुए रिंग जनरल पर अपरकट लगाए हैं। दोनों एक दूसरे पर शानदार तरीके से पलटवार कर रहे हैं। अब वो गुंथर पर पंच लगा रहे हैं और क्राउड को काफी मजा आ रहा है। रैंडी RKO देने से चूक गए और वो दर्द में दिखाई दे रहे हैं। 

00:22 (IST)26 MAY 2024

फाइनल की शुरुआत हो गई है। दोनों स्टार्स कंट्रोल बनाने की कोशिश कर रहे हैं, लेकिन उन्हें अभी तक कामयाबी नहीं मिली है। क्राउड काफी ज्यादा एक्टिव दिखाई दे रहा है। रैंडी ने शोल्डर टैकल लगाया और अब गुंथर डाउन हैं। रिंग जनरल इस समय रैंडी के चोटिल पैर को निशाना बनाने की कोशिश कर रहे हैं, लेकिन वाइपर होल्ड बनाए हुए हैं। 

00:10 (IST)26 MAY 2024

WWE King and Queen of the Ring में किंग ऑफ द रिंग टूर्नामेंट फाइनल (गुंथर vs रैंडी ऑर्टन)

ड्रीम मैच के लिए सबसे पहले गुंथर ने रिंग में एंट्री की और अब रैंडी ऑर्टन बाहर आ गए हैं। 

00:09 (IST)26 MAY 2024

बैकस्टेज बैकी लिंच का इंटरव्यू हुआ और काफी ज्यादा गुस्से में दिखाई दीं। उन्होंने कहा कि उनके कॉन्ट्रैक्ट में रीमैच का क्लॉज है और वो Raw में इसका इस्तेमाल करने वाली हैं। 

23:58 (IST)25 MAY 2024

ट्रिपल एच ने रिंग में आकर नाया जैक्स को गले लगाया और वो काफी ज्यादा भावुक दिखाई दे रही हैं। उनकी आंखों में आंसू हैं और इस बीच ट्रिपल एच ने उन्हें क्राउन पहना दिया है। 

नाया ने कहा कि उन्हें पता है कि कोई उनकी जीत से खुश नहीं है। हालांकि, वो अपनी जीत से खुश हैं और SummerSlam में चैंपियन बनने वाली हैं। 

23:57 (IST)25 MAY 2024

नाया जैक्स ने समोअन ड्रॉप लगाया और उन्हें कॉर्नर तक लेकर आई हैं। लायरा ने जैक्स पर लेगड्रॉप लगाया और एक बार फिर पिन करने का असफल प्रयास किया। जैक्स ने लायरा को उठा लिया है और वो सेकेंड रोप पर हैं। लायरा ने जैक्स को सनसेट पावरबॉम्ब देने की कोशिश की, लेकिन अंत में नाया ने अनाइलेटर लगाया और पिन करते हुए इस मैच को जीत लिया। इसी के साथ नाया ने इतिहास रच दिया है और वो अपने करियर में पहली बार क्वीन बनी हैं।

विजेता: नाया जैक्स (क्वीन ऑफ द रिंग)

23:53 (IST)25 MAY 2024

वैल्किरिया की हालत काफी खराब हो गई है और वो बिल्कुल भी जैक्स को टक्कर नहीं दे पाई हैं। नाया सेकेंड रोप पर थी और लायरा ने खुद को बचाया। इस बीच जैक्स गिर गई हैं और वैल्किरिया ने ड्रॉपकिक लगाते हुए जैक्स को रिंग के बाहर भेजा। लायरा ने रिंग के बाहर नाया को धराशाई किया। लायरा ने टॉप रोप से ड्रॉप किक लगाई और अब डीडीटी लगाया। उन्हें पिन करने में जरूर कामयाबी नहीं मिली। 

23:48 (IST)25 MAY 2024

लायरा काफी कोशिश कर रही हैं, लेकिन वो नाया जैक्स को परेशान करने में कामयाब नहीं हो रही हैं। नाया अपनी ताकत का इस्तेमाल कर रही हैं और उन्होंने लायरा को पटक दिया। जैक्स ने एल्बो हिट किया और पिन करने की कोशिश की। 

23:37 (IST)25 MAY 2024

ग्रेसन वॉलर, ऑस्टिन थ्योरी, टॉमैसो चैम्पा, जॉनी गार्गानो और द स्ट्रीट प्रॉफिट्स क्राउड के बीच में एक्शन का आनंद उठा रहे हैं।  

WWE King and Queen of the Ring में क्वीन ऑफ द रिंग टूर्नामेंट फाइनल (नाया जैक्स vs लायरा वैल्किरिया)

नाया जैक्स ने रिंग में एंट्री कर ली है और अब लायरा वैल्किरिया भी आ गई हैं। 

23:31 (IST)25 MAY 2024

चैड रिंग के बाहर ओटिस को सैमी को मारने के लिए कह रहे हैं। हालांकि, ओटिस ने ऐसा नहीं किया और गेबल काफी गुस्से में दिखाई दे रहे हैं। गेबल ने ओटिस को थप्पड़ मार दिया है। ओटिस ने गलती से चैड गेबल पर ही अटैक कर दिया। रिंग के अंदर ज़ेन ने रीड पर हैलुवा किक लगाई और पिन करते हुए अपनी चैंपियनशिप को रिटेन कर लिया। 

विजेता: सैमी ज़ेन

23:28 (IST)25 MAY 2024

रीड ने एक साथ गेबल और ज़ेन पर समोअन ड्रॉप लगा दिया है। अब उन्होंने रिंग के बाहर Suicide Dive लगाई और रिंग में ज़ेन को लेकर आए हैं। वो अब टॉप रोप पर हैं, लेकिन सैमी ने खुद को बचाया। सैमी हैलुवा किक देने गए, लेकिन गेबल अब सैमी पर जर्मन सुपलेक्स लगा रहे हैं। सैमी ने काउंटर करते हुए गेबल पर दो बार उनका ही मूव लगाया। 

गेबल ने एक साथ रीड और जे़न पर जर्मन सुपलेक्स लगा दिया है। 

23:25 (IST)25 MAY 2024

ज़ेन ने गेबल और रीड को रिंग के बाहर भेजा और फिर उनके ऊपर जंप लगाते हुए उन्हें धराशाई किया। आईसी चैंपियन ने मैच में पूरी तरह कंट्रोल हासिल कर लिया है। ज़ेन ने रीड पर रोप्स पर से पावरबॉम्ब लगाया, लेकिन पिन करने में उन्हें कामयाबी नहीं मिली। गेबल ने आकर ब्रॉन्सन के पैर को निशाना बनाया और सैमी पर अटैक करना शुरू किया। रीड ने ज़ेन और गेबल पर सुपरप्लेक्स लगाया। 


वो टॉप रोप पर हैं और वो सुनामी मूव को मिस कर गए। गेबल ने अब ज़ेन पर एंकल लॉक लगा दिया और वो काफी मुश्किल में दिखाई दे रहे हैं। गेबल ने अब रीड पर एंकल लॉक लगा दिया है, लेकिन सैमी ने गेबल पर ही उनका सबमिशन लगा दिया। सैमी ने रीड पर थंडरबॉम्ब लगाया और पिन करने की असफल कोशिश की। 

23:20 (IST)25 MAY 2024

इस मुकाबले की शुरुआत हो गई है। गेबल और सैमी लड़ रहे हैं, अब ब्रॉन्सन अपनी ताकत दिखा रहे हैं। काफी जल्दी मुकाबला रिंग के बाहर पहुंच गया और ज़ेन ने रीड को धराशाई किया। सैमी अब गेबल पर पंच लगा रहे हैं और रीड भी रिंग में आ गए हैं। रीड ने डबल मूव एक साथ गेबल और ज़ेन पर लगाया। गेबल ने ज़ेन को एप्रैन में फंसाया और उनके ऊपर अटैक कर रहे हैं। गेबल ने रिंग में रीड पर ड्रॉपकिक लगाई। 

23:11 (IST)25 MAY 2024

WWE King and Queen of the Ring 2024 में आईसी चैंपियनशिप के लिए ट्रिपल थ्रेट मैच (सैमी ज़ेन vs चैड गेबल vs ब्रॉन्सन रीड)

चैड गेबल सबसे पहले रिंग की तरफ आ रहे हैं। उनके साथ ओटिस और मैक्सिन डुप्री भी थीं, लेकिन गेबल ने मैक्सिन को वापस भेज दिया और सिर्फ ओटिस उनके साथ हैं। अब ब्रॉन्सन रीड और सैमी ज़ेन भी बाहर आ गए हैं। 

23:04 (IST)25 MAY 2024

लिव मॉर्गन ने चीटिंग करते हुए बैकी लिंच को हराया। डॉमिनिक काफी नाराज दिखाई दे रहे हैं, लेकिन लिव काफी खुश हैं। हालांकि, इस जीत के साथ उन्होंने अपना रिवेंज टूर खत्म कर लिया है। 

23:03 (IST)25 MAY 2024

बैकी मैनहैंडल स्लैम लगाने से चूक गई, लेकिन लिव ने शानदार तरीके से काउंटर किया। दोनों स्टार्स एक दूसरे को कोई मौका नहीं दे रही हैं। आखिरकार बैकी ने लिव को आर्मबार में जकड़ लिया और अब मॉर्गन ने रिवर्स करते हुए द मैन को सबमिशन में फंसा लिया है। बैकी ने अब लिव पर डिसआर्मर लगा दिया है और रिंग के पास डॉमिनिक मिस्टीरियो दिखाई दे रहे हैं।

इससे बैकी लिंच का ध्यान भटक गया है। वो लिव पर मैनहैंडल स्लैम लगाने गई थी, लेकिन मॉर्गन ने काउंटर करते हुए कोड ब्रेकर लगा दिया। मॉर्गन अब टॉप रोप पर हैं, लेकिन लिंच ने सुपरप्लेक्स लगा दिया है। डॉमिनिक ने रिंग में स्टील चेयर फेंक दी है और मॉर्गन ने चेयर पर बैकी पर डीडीटी लगा दिया है। मॉर्गन ने बैकी पर ऑबलिवियन लगाया और पिन करते हुए इस मैच को जीतते हुए चैंपियनशिप अपने नाम कर ली है।

विजेता: लिव मॉर्गन

22:57 (IST)25 MAY 2024

बैकी को लिव ने मुश्किल में डाला हुआ है। इस बीच दोनों सुपरस्टार्स एक दूसरे पर पंच लगा रही हैं, लेकिन बैकी लिंच ने वापसी कर ली है। उन्होंने क्लोथ्सलाइन लगाई, बैकस्पोलडर लगाया और अब रिंंग के बाहर उन्हें धराशाई किया। लिंच इस समय टॉप रोप पर हैं, लेकिन मॉर्गन ने उन्हें रोका और पंच लगाने शुरू किये। लिव भी अब रोप्स पर, बैकी ने उन्हें धक्का दिया। मॉर्गन ने सबमिशन मूव से खुद को बचाया और कोडब्रेकर लगाया, लेकिन किकआउट देखने को मिला। मॉर्गन ने बैकी को एक बार फिर पिन करने की असफल कोशिश की। 

22:50 (IST)25 MAY 2024

बैकी ने लिव को रिंग के बाहर भेजा और वो अपना समय ले रही हैं। बैकी भी बाहर आ गई हैं और अब रिंग के बाहर ही एक्शन देखने को मिल रहा है। लिव ने द मैन को रिंग के अंदर भेजा और लिंच के मूव को काउंटर करते हुए शानदार तरीके से वापसी की। लिव अब कंट्रोल में दिखाई दे रही हैं और उन्होंने पिन करने का असफल प्रयास भी किया। 

22:45 (IST)25 MAY 2024

WWE King and Queen of the Ring के मेन शो की शुरुआत हो गई है। सबसे पहले विमेंस वर्ल्ड चैंपियनशिप मैच देखने को मिलने वाला है।

बैकी लिंच vs लिव मॉर्गन - विमेंस वर्ल्ड चैंपियनशिप मैच

सबसे पहले बैकी लिंंच ने रिंग में एंट्री की और अब लिव मॉर्गन भी बाहर आ गई हैं। इस मुकाबले की शुरुआत हो गई है और रेफरी उन्हें कंट्रोल करने की कोशिश कर रही हैं। बैकी ने अर्ली कंट्रोल हासिल करने का प्रयास किया, लेकिन लिव भी उन्हें टक्कर दे रही हैं। 

22:31 (IST)25 MAY 2024

King and Queen of the Ring 2024 के किकऑफ शो में WWE विमेंस टैग टीम चैंपियनशिप मैच

बियांका ब्लेयर और जेड कार्गिल के सामने किकऑफ शो में इंडी हार्टवेल और कैंडिस लेरे की चुनौती थी। यह मुकाबला अच्छा था, जिसमें चैलेंजर्स ने चैंपियंस को टक्कर देने का प्रयास किया। हालांकि, अंत में चैंपियंस का पलड़ा भारी रहा और उन्होंने अपनी ताकत दिखाई। ब्लेयर और कार्गिल ने कैंडिस पर डीडीटी और सुपलेक्स का कॉम्बिनेशन लगाया। इसके साथ ही ब्लेयर ने लेरे को पिन करते हुए अपनी टीम को जीत दिलाई।

विजेता: बियांका ब्लेयर और जेड कार्गिल

19:55 (IST)25 MAY 2024

WWE ने King and Queen of the Ring 2024 के मेन शो के लिए 5 मैचों को बुक किया है।

-) अनडिस्प्यूटेड WWE चैंपियनशिप के लिए कोडी रोड्स vs लोगन पॉल

-) विमेंस वर्ल्ड चैंपियनशिप के लिए बैकी लिंच vs लिव मॉर्गन

-) आईसी चैंपियनशिप के लिए सैमी ज़ेन vs ब्रॉन्सन रीड vs चैड गेबल के बीच ट्रिपल थ्रेट मैच

-) किंग ऑफ द रिंग टूर्नामेंट फाइनल गुंथर vs रैंडी ऑर्टन

-) क्वीन ऑफ द रिंग टूर्नामेंट फाइनल नाया जैक्स vs लायरा वैल्किरिया 

17:16 (IST)25 MAY 2024

नमस्कार, WWE King and Queen of the Ring की लाइव कमेंट्री में आप सभी का हार्दिक स्वागत है। कुछ ही घंटों में WWE सुपरस्टार्स एक्शन में दिखाई देने वाले हैं। 
chat-icon Live Chat online
App download animated image Get the free App now