Create
Notifications

UFC 239 रिजल्ट्स: महज़ 5 सेकेंड के भीतर ही नया रिकॉर्ड हुआ कायम, चैंपियंस ने बचाए अपने टाइटल

जोन जोंस को पंच मारते हुए सांटोस
जोन जोंस को पंच मारते हुए सांटोस
विजय शर्मा

अल्टीमेट फाइटिंग चैंपियनशिप का UFC 239 इवेंट अमेरिका के नेवादा के टी-मोबाइल एरीना में हुआ। मेन इवेंट कार्ड में कुल मिलाकर 5 फाइट हुई, जिसमें 2 टाइटल और 3 नॉन टाइटल फाइट थी। UFC 239 में सबसे तेज नॉकआउट का भी रिकॉर्ड दर्ज हुआ।

UFC 239 में हुए सभी मैचों के नतीजों पर एक नजर:

वेल्टरवेट डिवीजन

इस भार वर्ग की फाइट में माइकल चीसा का सामना डियागो सांचेज के साथ हुआ। ये 3 राउंड की फाइट थी, जिसमें रेफरियों के एकमत फैसले (30-26, 30-26, 30-26) के कारण माकल चीसा की आसान जीत हुई।

लाइट हैवीवेट डिवीजन

लाइट हैवीवेट भार वर्ग की इस फाइट में जैन ब्लैकोविच ने ल्यूक रॉक होल्ड को नॉकआउट के जरिए दूसरे राउंड में ही ढेर कर दिया। जैन के पंचों को रॉक होल्ड संभाल नहीं पाए।

वेल्टरवेट डिवीजन

तीसरी फाइट योर्गे मास्विडाल और बेन आस्करेन के बीच हुई। योर्गे ने फाइट शुरु होते ही बेन को 'रनिंग नी' मारी। महज 5 सेकेेंड के भीतर ही रेफरी ने मुकाबले को रोक दिया और नॉक आउट के जरिए योर्गे ने जीत पाई। ये UFC इतिहास का सबसे तेज नॉकआउट था।

विमेंस बैंटमवेट डिवीजन

डबल चैंपियन अमेंडा न्यूनिस की फाइट पर दुनिया भर के MMA फैंस की नजरें टिकी हुई थीं। उनका सामना होली होम के खिलाफ हुआ। फैंस की जानकारी के लिए बता दें कि होली होम वही फाइटर हैं, जिनकी वजह से रोंडा राउज़ी को UFC में अपनी पहली बार का सामना करना पड़ा था। रोंडा राउज़ी जैसी दिग्गज को भी हरा चुकीं अमेंडा ने पहली ही राउंड में टेक्निकल नॉकआउट (TKO) के जरिए फाइट को जीता।

लाइट हैवीवेट डिवीजन

मेन इवेंट में लाइट हैवीवेट चैंपियन जोन जोंस का सामना थियागो सांटोस के खिलाफ हुआ। चैंपियनशिप के लिए हुई इस फाइट में दोनों ही फाइटर्स की तरफ से जोरदार टक्कर देखने को मिली। 5 राउंड तक चली इस फाइट को रेफरी के स्प्लिट डिसीज़न (48-47, 47-48, 48-47) की वजह से जोन जोंस ने जीता और वो टाइटल डिफेंड करने में कामयाब रहे।


Edited by विजय शर्मा

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...