Create
Notifications

UFC 244 रिजल्ट्स: UFC में दिखे द रॉक, कंपनी को मिला नया चैंपियन

Enter caption
reaction-emoji
विजय शर्मा

UFC 244 का आयोजन न्यू यॉर्क के मशहूर मैडिसन स्क्वायर गार्डन में हुआ। ये UFC का 500वां लाइव इवेंट रहा। मेन इवेंट मैच में BMF (Baddest M**********r) टाइटल के लिए नेट डिएज और योर्गे मासविडाल के बीच फाइट हुई, जो कि विवाद के साथ खत्म हुई। एरीना में इवेंट देखने आए फैंस को द रॉक की झलक भी देखने को मिली, जो कि BMF टाइटल लेकर आए थे।

UFC 244 में हुई सभी फाइट के नतीजे

केविन ली vs ग्रेगर गिलेस्पी

मेन कार्ड की पहली फाइट में लाइटवेट डिवीजन में केविन ली का सामना ग्रेगर गिलेस्पी से हुआ। ली ने पहले ही राउंड में गिलेस्पी को हैडकिक मारकर नॉकआउट कर दिया।

डेरिक लुईस vs ब्लागोय इवानोव

हैवीवेट डिवीजन की ये फाइट पूरे तीन राउंड तक चली, जिसमें रेफरियों ने 30-27, 28-29, 29-28 से फैसला डेरिक के पक्ष में सुनाया।

स्टीफन थॉम्पसन vs विंसेंट लूक

वेल्टरवेट डिवीजन की इस फाइट में स्टीफन ने रेफरियों के एकमत फैसले (30-26, 30-26, 29-27) से लूक को मात दी।

डैरेन टिल vs केल्विन गस्टेलम

मिडलवेट डिवीजन की फाइट में डैरेन का सामना केल्विन के साथ हुआ। 5-5 मिनट के तीन राउंड की फाइट में रेफरियों ने 27-30, 29-28, 30-27 से डैरेन के पक्ष में रिजल्ट दिया।

योर्गे मासविडाल vs नेट डिएज

UFC के सबसे फेमस फाइटर्स में से एक नेट डिएज का सामना योर्गे मासविडाल से नई BMF बेल्ट के लिए हुआ। इस बेल्ट को केज में WWE सुपरस्टार द रॉक लेकर आए।

वेल्टरवेट डिवीजन की इस बाउट को डॉक्टर ने 3 राउंड के बाद रोकने का निर्णय लिया क्योंकि योर्गे के अटैक की वजह से नेट की आंख के पास बड़े कट लग गए थे। नेट फाइट जारी रखना चाहते थे, मगर डॉक्टरों ने उन्हें ऐसा नहीं करने दिया और रेफरी ने फाइट खत्म कर दी और योर्गे मासविडाल BMF बेल्ट जीतने में कामयाब रहे। इस तरह फाइट खत्म होने की वजह से मैडिसन स्क्वायर गार्डन में बैठे फैंस बहुत नाराज हो गए।


Edited by विजय शर्मा
reaction-emoji

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...