Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

"MMA से रिटायरमेंट ले सकती हैं रोंडा राउज़ी"

  • डैना वाइट ने रोंडा राउज़ी के भविष्य को लेकर चौकाने वाले खुलासे किये
Modified 21 Sep 2018, 21:31 IST

UFC 207 में मिली हार के बाद से ही "राउडी" रोंडा राउज़ी हर जगह चर्चा का विषय बनी हुई हैं। अमेंडा नूस से उनकी करारी नॉकऑउट हार के बाद से लगातार बातें हो रही हैं और राउजी के फाइटिंग ग्लव्स को टांगने यानि कि उनके रिटायरमेंट की अफवाहें उड़ायी जा रही हैं। UFC प्रेसीडेंट डैना वाइट के अनुसार इस जुडोका (जुडो की खिलाड़ी) ने रिटायरमेंट लेने का फैसला कर लिया है।


मैट सेरा और जिम नॉर्टन के साथ किये गए UFC अनफिल्टर्ड पोडकास्ट के लेटेस्ट एपिसोड में वाइट ने खुलासा किया कि उन्होंने हाल ही में राउडी से बात की थी और उसमें इस बात का कोई संकेत नहीं मिला कि वह दोबारा फाइट करना चाहती हैं। वाइट के मुताबिक-


" उसकी भावना अच्छी है और वो अब अपनी खुद की चीजें कर रही है। उसके साथ हुई मेरी बातचीत के बारे में अगर मुझे ठीक इसी समय और ठीक इसी जगह पर बताना हो तो - ठीक इसी समय और इसी जगह पर मैं उस बारे में कहना पसंद नहीं करूंगा क्योंकि यह उनके ऊपर है, यह उनका मामला है - लेकिन मैं यह नहीं कह सकता कि वह दोबारा फाइट लड़ेंगी। मुझे ऐसा लगता हैं कि उन्होंने शायद सब कुछ कर लिया है। मुझे लगता है कि उन्होंने इसे अलविदा कहने को सोच लिया है और अब आगे वह फाइटिंग रिंग के बाहर अपनी ज़िन्दगी जीना शुरू करने जा रही हैं।"




पूर्व विमेंस बेंटमवेट चैंपियन की अमेंडा नूस के खिलाफ UFC 207 में सफल वापसी की उम्मीद की जा रही थी लेकिन उनके लिए चीजें गलत साबित हुई और केवल 48 सेकंड में नूस के जबरदस्त पंचों के कारण वो नाकआउट हो गयीं। चैंपियन अमेंडा के खिलाफ उनकी आखिरी फाइट के कुछ आंकड़े : कुल 51 हमले नूस के द्वारा किये गए जबकि राउज़ी की ओर से केवल 18 हमले किये गए। चैंपियन ने 31 प्रभावशाली हमले किये जिसकी तुलना में राउज़ी उन पर सिर्फ 8 प्रभावशाली हमले कर पायीं।


UFC प्रेसीडेंट को यह लगता है कि अब राउज़ी के पास दोबारा लड़ने का कोई असली कारण नहीं बचा है। वह अब एक इंटरनेशनल सेलिब्रेटी बन चुकी हैं। वह हॉलीवुड स्टार बनने की राह पर भी हैं। यह पूर्व ओलंपियन, विमेंस फाइटिंग हिस्ट्री की कुछ सबसे बड़ी फाइटों का हिस्सा रह चुकी है। इसीलिए वाइट को यह विश्वास है कि राउज़ी को अब फाइनेंशियल स्थिरता की ज्यादा जरूरत है जो उन्हें इस ओक्टागन के अंदर कभी कदम न रखने के लिए इशारा करती है।


इस समय राउज़ी का एमएमए में फ्यूचर असमंजस्य की स्थिति में है। ना ही इस जुडोका ने और ना ही इसकी टीम ने ही उनके रिटायरमेंट को लेकर अभी तक कोई आधिकारिक स्टेटमेंट जारी किया है। हालांकि वाइट के स्टेटमेंट ने इस फैली हुई अफवाह की लगभग पुष्टि कर दी है कि राउडी वास्तव में एमएमए से रिटायर हो रही हैं।


MMA और कॉम्बैट स्पोर्ट्स के फैंस निश्चित रूप से राउजी को दोबारा लड़ते देखना पसंद करेंगे। हालांकि अब यह लगता है की एमएमए के लगातार विकसित हो रहे इस खेल से वो बाहर निकल चुकी हैं। इसलिए उनके खुद के स्वास्थ और लेगसी की भलाई के लिए यह बेहतर होगा कि राउजी अपनी वापसी के सभी अटकलों को विराम दे दें और इस खेल से रिटायर हो जाएं।

Published 02 Feb 2017, 13:39 IST
Advertisement
Fetching more content...