Create
Notifications

UFC 203 कंप्लीट रिज़ल्ट्स: पहले UFC मैच में सीएम पंक की हुई हार

नितीश उनियाल

जिस दिन का सभी सीएम पंक, WWE और UFC फैंस को इंतज़ार था वो आखिरकार आ ही गया। कई सालों के इंतज़ार के बाद आखिरकार आज सीएम पंक का डैब्यु होना था। आज के पे पर व्यू में इसके अलावा भी काफी अच्छी लड़ाई होनी थी, जिन पर पूरी दुनिया की नज़र थी। यहाँ स्टीपे मिओचिच और एलिस्टर ओवरीम के बीच मेन इवैंट होना था। पूरे इवैंट की रिज़ल्ट्स इस प्रकार हैं:

*यैंची मेडीरोस vs शॉन स्पेंसर

लड़ाई केवल दूसरे राउंड तक ही गई, पहले राउंड को डोमिनेट करने के बाद यैंची की दूसरे राउंड के 49वें मिनट में रियल नेकेड चोक द्वारा सबमिशन से जीत हुई।

*ड्रू डोबर vs जेसन गोंज़ालिस

170 पाउंड वाले इस मैच में डोबर शुरू से ही काफी हावी दिख रहे थे, उन्होने आते ही जेसन को किक मारनी शुरू कर दी, इसका उन्हे फल भी मिला और पहले राउंड में ही डोबर की KO से जीत हुई।

*कायो vs ब्रैड टेवर्स

185 पाउंड कैटेगरी का ये मैच काफी अच्छा रहा, यहाँ कोई भी एक स्टार ज़्यादा हावी नहीं दिखा। अंत में इस कड़े मुक़ाबले में टेवर्स की 28-29, 30-27, 29-28 से से जीत हुई।

*निक लेंज़ vs माइकल मैकब्राइड

लाइटवेट मैच में लेंज़ शुरू से ही काफी आक्रामक रहे। उन्होने आते ही माइकल पर कई सफल पंच मारे, माइकल ने भी वापसी करने की कोशिश की पर वो काफी बुरी तरह थक दिए गए थे, अंत में लेंज़ की TKO से जीत हुई, रैफ़्री को यहाँ ये लड़ाई रोकनी पड़ी।

*बैथी कॉरिया vs जैसिका आए

ये एक बेंटमवेट मैच था। दोनों ही स्टार्स से काफी उम्मीदें थी, और मैच रहा भी वैसा ही। ये मैच 3 राउंड तक गया। और एक कड़े मुक़ाबले में बैथी ने स्पिलट डिसिशन से जैसिका को 29-28, 28-29, 29-28 से हराया।

*जैसिका आन्द्रेड vs जोएना कॉल्टरवुड

115 पाउंड वाला स्ट्रोवेट मुक़ाबला था। जोएना ने राउंड वन में कुछ किक्स मारने की कोशिश की लेकिन जैसिका ने अपना बचाव काफी अच्छे से किया, इसके बाद जैसिका ने हमले करने शुरू कर दिए और एक तरफा मैच में जैसिका ने जोएना को सबमिशन से हराया।

*मेंस बैंटमवेट: उरिजा फाबर vs जेमी रिवेरा

ये मैच भी काफी लंबा चला, यहाँ दोनों ही स्टार्स ने एक-दूसरे पर हावी होने की कोशिश की, लेकिन तीन राउंड के बाद रिवेरा की 30-27, 30-27, 30-27 से जीत हुई।

*सीएम पंक vs मिकी गॉल

जिस मैच का ज़्यादातर सभी लोगों को इंतज़ार था, वो आ ही गया। सीएम पंक UFC में दो साल पहले आए थे, और तबसे चोटिल होने के कारण उनका डैब्यु टलता रहा। आज उनका मैच 170 पाउंड कैटेगरी में मिकी गॉल से होना था। गॉल की शुरुआत ही यहाँ काफी अटैकिंग थी, पंक को शुरू से डिफ़ेंसिव होना पड़ा। इसके बाद पंक पर कई हमले हुए, और उम्मीद से भी कम चले इस मैच में पंक की पहले राउंड में 2:14 मिनट्स के बाद सबमिशन से हार हुई।

*मेंस हैवीवेट: ट्रेविस ब्राउनी vs फैब्रिसियो

ये पे पर व्यू का को-मेन इवैंट था। 265 पाउंड वाले इस मुक़ाबले में लोगों को सभी प्रकार का एक्शन देखने को मिला एक नजदीकी मुक़ाबले में फैब्रिसियो की यहाँ ब्राउनी पर 29-28, 29-27, 30-27 से जीत हुई।

*मेन इवैंट: स्टीपे माओचिच vs एलिस्टर ओवरीम

सीएम पंक के मैच के अलावा सभी UFC फैंस को इस बड़ी लड़ाई का भी इंतज़ार था। शुरू में ओवरीम ने अटैक करने की पूरी कोशिश की पर वो सफल नहीं हुए। फिर माओचिच ने पीछा करके ओवरीम पर हमले किए, माओचिच के कई पंच एक दम सही जगह पर ओवरीम को लगे, और तभी दिख गया की मैच किस दिशा में जा सकता है। अंत में माओचिच की KO पंच से जीत हुई।


Edited by Staff Editor

Comments

Fetching more content...