Create
Notifications
New User posted their first comment
Advertisement

PUBG मोबाइल और Game for Peace के बीच के 5 बड़े फर्क, जो आपको हैरान कर देंगे

PUBG मोबाइल vs गेम फॉर पीस?
raghav2mathur
ANALYST
Modified 30 Apr 2020, 21:23 IST
टॉप 5 / टॉप 10
Advertisement

गेम फॉर पीस (Game for peace) जो PUBG मोबाइल का चीनी वर्ज़न है। जब भी बात अपडेट की होती है, तो ग्लोबल वर्ज़न से एक कदम आगे रहता है। टेनसेंट गेम्स जब भी कोई नया फीचर या अपडेट जारी करता है वो ज़्यादातर गेम फॉर पीस में पहले ही उपलब्ध होते है।

Canted sight : -

Canted sight जिसे हथियार के लिए दूसरी दृष्टि के रूप में भी वर्गीकृत किया गया है, आगामी अपडेट में जल्द ही जोड़ा जाएगा। यह फीचर बहुत पहले ही चीनी वर्ज़न में पेश किया जा चुका है, लेकिन यह ग्लोबल वर्ज़न में गायब था। हाल ही में घोषित पैच नोटों में, यह पुष्टि की गई है कि यह जल्द ही पहुंच जाएगा जिसके माध्यम से खिलाड़ी एक हथियार में दो व्यू का उपयोग कर सकते हैं।

Canted Sight
Canted Sight

# 2 ZERO BUTTON TRANSPERANCY:-

खेल खेलते समय, खिलाड़ी हमेशा स्क्रीन पर कुछ बटन छिपाना चाहते थे। यह पारदर्शिता को बदलकर किया जा सकता है। ग्लोबल वर्ज़न में, खिलाड़ी केवल 10% तक पारदर्शिता स्थापित कर सकते हैं। इस सीमा के नीचे कोई विकल्प नहीं है। लेकिन चीनी वर्ज़न में ऐसा नहीं है, वहां के खिलाड़ी इसे 0% पर सेट कर सकते हैं

Button Transparency
Button Transparency

# 3 FPS(FRAME PER SECOND)

फ्रेम पर सेकेंड खेल के महत्वपूर्ण हिस्सों में से एक है, जो खेल की क्वालिटी का फैसला करता है। वर्तमान में, Pubg मोबाइल केवल 60FPS तक ही चल सकता है। हालाँकि, गेम फॉर पीस में डेवलपर्स ने कुछ उपकरणों के लिए समर्थन जोड़ा है जो 120FPS तक चल सकते हैं।

FPS
FPS
Advertisement

# 4GAMEPAD SUPPORT

GAMEPAD SUPPORT एक इनपुट डिवाइस है जो आमतौर पर किसी अन्य कंसोल नियंत्रक की तरह वीडियो गेम खेलने के लिए उपयोग किया जाता है। Pubg मोबाइल में, गेमपैड का उपयोग करके गेम खेलने के लिए कोई विकल्प उपलब्ध नहीं है, जहां चीनी वर्ज़न में बाहरी नियंत्रक का समर्थन मौजूद है। हालांकि, कुछ अनौपचारिक स्रोतों ने पुष्टि की है कि इस विकल्प को जल्द ही जोड़ा जाएगा।

Gamepad Difference
Gamepad Difference

# 5 VEHICLE WINDSHEILD

वाहनों  को चलाते समय, खिलाड़ियों ने देखा होगा कि कार के सामने कोई विंडशील्ड मौजूद नहीं है। लेकिन गेम फॉर पीस में खेल के हाल के अपडेट में, डेवलपर्स ने इस खेल को और अधिक असली बनाने के लिए इसे पेश किया। इसके अलावा, वाहन के अंदर बैठकर भी खिलाड़ी पहली गोली से बच सकता है

r caption
r caption

ऊपर लिखे हुए बिंदुओं के अलावा, दो संस्करणों के बीच कई अन्य अंतर भी हैं।

Published 30 Apr 2020, 21:23 IST
Advertisement
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now
❤️ Favorites Edit