Create
Notifications
New User posted their first comment
Advertisement

5 सबसे ज़्यादा फॉलो किए जाने वाले PUBG MOBILE स्ट्रीमर्स YOUTUBE पर 2020 में 

PUBG Mobile streamers
PUBG Mobile streamers
raghav2mathur
ANALYST
Modified 23 Jun 2020, 15:15 IST
फ़ीचर
Advertisement

 PUBG Mobile की स्ट्रीमिंग आज के स्ट्रीमर्स ने मज़े के लिए शुरू की थी एक वक़्त पर। हालाँकि कुछ ही सालों में यह हॉबी उनके करियर का एक सुनेहरा रास्ता बन गयी और PUBG MOBILE की स्ट्रीमिंग उनका करियर बन गयी जिससे उन्होंने बहुत नाम कमाया। सब के अब काफी बड़े COOPERATE स्पोंसर्स है और यह पैसे कमाते हैं एड्स और प्रमोशन के द्वारा। आज की तारिख में दुनिया भर के स्ट्रीमर्स घंटो बिता देते हैं स्ट्रीम करने में अपने करोड़ों सब्सक्राइबर्स के लिए। आजकल बहुत से अच्छे PUBG MOBILE के स्ट्रीमर्स है और इस आर्टिकल में हम आपको टॉप 5 अबसे ज़्यादा पॉपुलर स्ट्रीमर्स के बारे में बताएँगे । 

सबसे ज़्यादा फॉलो किए जाने वाले PUBG MOBILE स्ट्रीमर्स 

5. CarryisLive (इंडिया -5.96 मिलियन सब्सक्राइबर्स )

credit: youtube.com
credit: youtube.com

CarryisLive सबसे तेज़ी से बढ़ने वाले चैनल्स में से एक बन चुका है। हालाँकि इस चैनल पर CARRY बाकी गेम्स भी स्ट्रीम करता है लेकिन वह एक बहुत अच्छा खिलाड़ी है PUBG MOBILE का  और ज़्यादातर स्नाइपर का इस्तेमाल करता है अपने दुश्मनो को तकलीफ में डालने के लिए। एक एडवांटेज जो CARRY के पास है वो यह है की CARRY एमुलेटर का इस्तेमाल करता है गेम खेलने के लिए। इसके सिस्टम कंट्रोल्स और ग्राफ़िक्स बाकियों से बेहतर हैं। CARRY एक बहुत अच्छा यूटूबेर है और वह अपने फैंस से हमेशा बात करता है चाहे वह गेम ही क्यों न खेल रहा हो। 

credit: quora.com
credit: quora.com

4. Panda (Sweden- 6.15 मिलियन सब्सक्राइबर्स )

credit: youtube.com
credit: youtube.com

इस स्वीडिश स्ट्रीमर का एक और चैनल है यूट्यूब पर BluePanda के नाम से जिसके करीब 2.39 मिलियन सब्सक्राइबर्स है , जो इसके पूरे सब्सक्राइबर्स के बेस को 9 मिलियन तक पहुंचाता है। Carry की तरह ही PANDA को भी स्नाइपर इस्तेमाल करने का शौक है और उनको बेस्ट हेडशॉट टेकर भी माना जाता है। एक और चीज़ जिसके लिए इसको जाना जाता है वह है इसका बेहतरीन एम और एक्यूरेसी जिसकी मदद से यह हर गेम में लगभग 30 + किल्स निकाल लेता है। यह खिलाड़ी एमुलेटर का इस्तेमाल भी नहीं करता जो इसकी पुरे गेमिंग की बेहतरीन स्किल्स को दर्शाता है। यह है PANDA के अभी के सीजन के स्टैट्स:

credit: youtube.com
credit: youtube.com
Advertisement

3. Atro (Netherlands -6.44 मिलियन सब्सक्राइबर्स )

credit: youtube.com
credit: youtube.com

PANDA की तरह ही ATRO का भी एक और चैनल है Atro Plus के नाम से। इसका ज़्यादातर कंटेंट अरेबिक में होता है और कुछ और स्ट्रीमर्स की तरह ये भी एमुलेटर का इस्तेमाल करता है। इस खिलाड़ी की स्किल्स बहुत अच्छी है और यह एक टैलेंटेड खिलाड़ी भी है। जब यह खिलाड़ी AR का इस्तेमाल करता है तब यह दूर से लड़ने की बजाए पास जा कर दुश्मनो को मारना पसंद करता है। यह चीज़ ATRO को एक बहुत दिलचस्प स्ट्रीमर बनाती है। 

credit: youtube.com
credit: youtube.com

2. Levinho (Sweden-6.87 मिलियन सब्सक्राइबर्स )

credit: youtube.com
credit: youtube.com

जब बात गेमिंग स्किल्स की आती है तब LEVINHO को बेस्ट माना जाता है। इस खिलाड़ी का एक्यूरेसी लेवल बहुत बेहतरीन है और इसकी रश करने की स्किल्स इसको एक बेहतरीन खिलाड़ी बनाती है। यह कोई एमुलेटर भी नहीं इस्तेमाल करता जिस वजह से यह बेस्ट खिलाड़ियों में से एक माना जाता है। इस स्ट्रीमर की गेम की हाइलाइट्स देखने में बहुत मज़ा आता है क्योंकि यह बहुत आसानी और चतुराई से अपने दुश्मनो को मार  गिराता है उनका मज़ाक बनाकर। 

credit: sidtalk.xyz
credit: sidtalk.xyz

1.Dynamo Gaming (India: 7.7 मिलियन सब्सक्राइबर्स )

Advertisement
credit: facebook.com
credit: facebook.com

PUBG MOBILE के बढ़ते फैन बेस की वजह से इंडियन स्ट्रीमर्स की पॉपुलैरिटी भी बढ़ रही है। Dynamo एक मुंबई में रहने वाला मोबाइल गैमर है जो शुरुवात में एमुलेटर का इस्तेमाल करता था लेकिन अब नार्मल गेम खेलता है। यह खिलाड्स स्नाइपर  का अच्छा इस्तेमाल करता है और ज़्यादातर मिड रेंज से लेकर लॉन्ग रेंज की फाइट्स में अच्छा प्रदर्शन दिखाता है। यह खिलाड़ी एक आल राउंडर माना जाता है जो स्ट्रीम के साथ अपने फैंस से बात करता है जो इसको मैसेज भेजते हैं चैट्स में। कुल मिला कर DYNAMO PUBG MOBILE का सबसे बड़ा स्ट्रीमिंग चैनल लेकर आया है यूट्यूब पर। 

credit: youtube.com
credit: youtube.com
Published 23 Jun 2020, 15:15 IST
Advertisement
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now
❤️ Favorites Edit