Create
Notifications

PUBG Mobile: बेस्ट सेंसिटिविटी सेटिंग्स बिना गयरोस्कोप के नए खिलाड़ियों के लिए 2020 में

Best sensitivity without gyro for new players (Picture Courtesy: Wallpaper Access)
Best sensitivity without gyro for new players (Picture Courtesy: Wallpaper Access)
raghav2mathur

PUBG MOBILE की पॉपुलैरिटी गेमिंग कम्युनिटी में बढ़ती जा रही है ख़ास कर कोरोना महामारी की वजह से हुए लोकडाउन में। नया कंटेंट और नए फीचर्स इस गेम डालते रेजते हैं और इसी वजह से इस गेम के पुराने खिलाड़ी गेम से जुड़े रहते हैं । इसी वजह से नए खिलाड़ी भी गेम से जुड़ते हैं।

सेंसिटिविटी एक सबसे ज़रूरी आस्पेक्ट है PUBG MOBILE खेलते हुए क्योंकि यह खिलाड़ी का गेमप्ले बहुत हद संभालती है। नए खिलाड़ियों को सही सेंसिटिविटी सेटिंग्स रखनी बहुत ज़रूरी है जिससे वह अपना गेम सुधार पाए और अच्छे खिलाड़ी बन पाएं।

इस आर्टिकल में हम सबसे अच्छी सेंसिटिविटी सेटिंग्स के बारे में बताएंगे नए खिलाड़ियों के लिए PUBG MOBILE में।

बेस्ट सेंसिटिविटी सेटिंग्स नए खिलाड़ियों के लिए PUBG Mobile में :

#1 कैमरा सेंसिटिविटी

Camera Sensitivity
Camera Sensitivity

कैमरा सेंसिटिविटी या फ्री लुक PUBG Mobile में दिए गए आँख वाले बटन पर आधारित है। यह खिलाड़ियों को आस पास देखने में सहायता करता है बिना करैक्टर को हिलाए। खिलाड़ी इसको डिफ़ॉल्ट पर भी छोड़ सकते हैं।

#2 कैमरा

Camera
Camera

यह सेटिंग्स आधारित होती है खिलाड़ी के कैमरा मूवमेंट एंगल पर जब वह फायरिंग नहीं कर रहे होते। इससे कैमरा की घूमने की स्पीड तय होती है जब खिलाड़ी स्क्रीन घुमाता है। यह खिलाड़ी को एफेक्ट करता है स्कोप इन या स्कोप आउट के समय।

#3 ADS सेंसिटिविटी

ADS Sensitivity
ADS Sensitivity

ADS या एम डाउन साइट सेंसिटिविटी सबसे ज़रूरी सेटिंग है ख़ास कर रिकॉईल संभालने के लिए। यह काम आती है फायरिंग के समय। खिलड़ियों को अंगूठा नीचे ड्रैग करना पड़ता है रिकॉईल संभालने के लिए।

यह सब िमाग में रखते हुए, यह जानना ज़रूरी है की सेंसिटिविटी हर खिलाड़ी की अपनी पसंद पर आधारित होती है। यह सेटिंग्स डिवाइस और लेआउट पर भी आधारित होने चाहिए जिसका खिलाड़ी इस्तेमाल कर रहे हो। खिलाड़ियों को यह सलाह दी जाती है की वह अपनी सेटिंग बार बार न बदलें।

नए खिलाड़ी ऊपर दी गई सेटिंग्स की सहायता ले सकते हैं एक बेस बनाने के लिए और फिर आगे चल कर अपने हिसाब से इसको बदल सकते हैं।


Edited by raghav2mathur

Comments

Fetching more content...