Create
Notifications

PUBG Mobile इंडिया क्या है और ये PUBG Mobile ग्लोबल वर्जन से कितना अलग होगा? 

PUBG Mobile इंडिया (image credit: india.com)
PUBG Mobile इंडिया (image credit: india.com)
ANALYST

PUBG Mobile खिलाड़ियों के लिए साल 2020 बेहद खतरनाक साबित हुआ था, भारतीय सरकार ने चीन में बने PUBG Mobile के साथ 118 एप्लिकेशन बैन की थी जो उनके दर्शको के लिए काफी बेकार न्यूज रही थी। तब से अधिकांश खिलाड़ियों ने PUBG Mobile खेलना बंद कर दिया है लेकिन वर्तमान समय में लोगों को PUBG Mobile इंडिया का बेसब्री से इंतजार है।

कुछ ही महीनों पहले खिलाड़ियों के लिए सोशल मिडिया पर Krafton की तरफ से PUBG Mobile इंडिया के बारे में घोषणा की गई थी, जिसमें भारत के फेमस यूट्यूब स्ट्रीमर Dynamo, Jonathan और Kronten ने सोशल मिडिया एकाउंट पर टीजर जारी किया था।

इस आर्टिकल में हम PUBG Mobile इंडिया क्या है और ये PUBG Mobile ग्लोबल वर्जन से कितना अलग होगा सारी जानकारी बताने वाले हैं।

ये भी पढ़ें:- Free Fire में OB27 अपडेट के बाद डायमंड्स टॉप-अप करने के लिए 3 फेमस वेबसाइट


PUBG Mobile इंडिया क्या है और ये PUBG Mobile ग्लोबल वर्जन से कितना अलग होगा?

PUBG Mobile इंडिया यह डेवेल्पर्स के द्वारा काफी बढ़िया फीचर्स के साथ लॉन्च किया जाएगा। सभी लोगों को इसका बेसब्री से इंतजार है और यह अधिकांश खिलाड़ियों को प्रभावित करने वाला है।

निचे घोषणा के बारे में कुछ महत्वपूर्ण बातें:

भारतीय खिलाड़ियों के लिए PUBG Mobile इंडिया वर्जन काफी फीचर्स जोड़ने वाला है, जिसमें काफी बदलाव देखने को मिलने वाले हैं साथ ही इसमें ट्रेनिंग ग्राउंड भी जोड़ा गया है। कैरेक्टर्स ऑटोमैटिक इंस्टॉल होगें दुश्मन को मारने पर ग्रीन इफेक्ट देखने को मिलेगा जिसें खेलने में काफी मजा आने वाला है।

जैसे की उपर बताया गया है, PUBG Mobile इंडिया में काफी बदलाव देखने को मिलने वाले हैं अगर तुलना की जाए PUBG Mobile ग्लोबल वर्जन तो निचे कुछ परिवर्तन मौजूद है:

इफेक्ट ग्रीन
इफेक्ट ग्रीन

डिफॉल्ट कैरेक्टर क्लोथिंग: PUBG Mobile इंडिया में सभी कैरेक्टर पहले से फुल कपड़े पहने होंगे जिन्हें खिलाड़ियों के द्वारा बदला नहीं जा सकता है।

फीचर्स लिमिट वाले: इस गेम में फीचर्स खिलड़ियों के लिए लिमिट और सिमित समय के लिए मौजूद रहेंगा, जो खिलाड़यों को हानि नहीं पहुँचाएगा।

ग्रीन इफेक्ट: PUBG Mobile इंडिया में दुश्मन को मारने पर ग्रीन इफेक्ट लॉक किया गया है, जिसे खिलाड़ी बदल नहीं सकता है।

ये भी पढ़ें:- Free Fire में DJ Alok के साथ पेट्स के 5 विकल्प


साऊथ कोरियन कंपनी ने ईस्पोर्ट्स लीग पर इन्वेस्ट करने की घोषणा की है, साथ ही Krafton ने भी भारतीय दर्शको के मनोंरजन के लिए $100 मिलियन इन्वेस्ट करने की घोषणा की है। यह सभी घोषणा सोशल मिडिया एकाउंट पर हुए है।

Edited by Sawan E-Sports
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now