Create
Notifications
Get the free App now
Favorites Edit
Advertisement

गुवाहाटी में होगा खेलो इंडिया यूथ गेम्स के तीसरे संस्करण का आयोजन

  • खेल मंत्री किरण रिजिजू ने ट्वीट कर इसकी जानकारी दी
SENIOR ANALYST
न्यूज़
Modified 28 Jul 2019, 15:41 IST

जनवरी 2020 में खेलो इंडिया यूथ गेम्स के तीसरे संस्करण का आयोजन होगा
जनवरी 2020 में खेलो इंडिया यूथ गेम्स के तीसरे संस्करण का आयोजन होगा

खेलो इंडिया यूथ गेम्स का तीसरा संस्करण अगले साल गुवाहाटी में आयोजित होगा। इस बात की जानकारी खेल मंत्री किरण रिजिजू ने ट्वीट करके दी। उन्होंने अपने ट्वीट में बताया कि खेलो इंडिया यूथ गेम्स का आयोजन अगले साल गुवाहाटी में 18 से 30 जनवरी तक होगा।

किरण रिजिजू ने अपने ट्वीट में लिखा ' मुझे ये बताते हुए बेहद खुशी हो रही है कि खेलो इंडिया यूथ गेम्स का तीसरा संस्करण 2020 में 18-30 जनवरी तक गुवाहाटी में आयोजित किया जाएगा। इस गेम्स में 10 हजार से ज्यादा एथलीट और अधिकारी हिस्सा लेंगे। इसका आयोजन आईओए, एसजीएफआई और मेजबान राज्य असम के सहयोग से होगा।'


आपको बता दें कि खेलो इंडिया यूथ गेम्स में स्कूल और कॉलेजों के युवा खिलाड़ी हिस्सा लेते हैं। इसमें कई प्रतियोगिताओं का आयोजन होता है, जिसमें पूरे भारत के युवा खिलाड़ी हिस्सा लेते हैं। इससे नई-नई प्रतिभाओं को मौके मिलते हैं और उन्हें सामने आने का भी मौका मिलता है। आने वाले समय में यही खिलाड़ी आगे चलकर पूरी दुनिया में देश का नाम रोशन कर सकते हैं।

ये भी पढ़ें: जनवरी 2019 में होगा खेलो इंडिया यूथ गेम्स का आयोजन, खेल मंत्री राज्यवर्धन सिंह राठौड़ ने किया जर्सी का अनवारण

सबसे पहले 2018 में इसकी शुरूआत हुई थी और उस इवेंट को काफी सफलता हासिल हुई थी। उसके बाद 2019 में इसका आयोजन पुणे में हुआ, जिसमें 9 हजार खिलाड़ियों ने हिस्सा लिया। 2018 के पहले संस्करण में खेलो इंडिया स्कूल गेम्स' का आयोजन हुआ था, जिसमें सिर्फ स्कूली खिलाड़ियों ने हिस्सा लिया था लेकिन 2019 के दूसरे संस्करण में एक कदम और आगे बढ़ाते हुए इसमें यूनिवर्सिटीज और कॉलेज लेवल के खिलाड़ियों को भी शामिल किया गया और इसका नाम 'खेलो इंडिया यूथ गेम्स' कर दिया गया।

साल 2018 में हुए खेलो इंडिया स्कूल गेम्स से 1500 खिलाड़ी निकले थे। उम्मीद है कि इस बार के इवेंट से भी कई होनहार युवा खिलाड़ी आगे निकलकर सामने आएंगे और आगे चलकर वो पूरी दुनिया में अपने देश का नाम रोशन करेंगे।

Published 28 Jul 2019, 15:40 IST
Advertisement
Fetching more content...