Create
Notifications
New User posted their first comment
Advertisement

प्रधानमंत्री मोदी ने कोरोना वायरस को लेकर खिलाड़ियों से की खास अपील

Photo Credit - Twitter
Photo Credit - Twitter
CONTRIBUTOR
Modified 03 Apr 2020, 14:50 IST
न्यूज़
Advertisement

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शुक्रवार को बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली, भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली, क्रिकेट के दिग्गज सचिन तेंदुलकर, बैडमिंटन विश्व चैंपियन पी.वी. सिंधु और शतरंज के दिग्गज विश्वनाथन आनंद समेत कई खिलाड़ियों से बात की और उनसे इस कोरोनावायरस की महामारी के बीच जागरुकता फैलाने की बात कही।

सूत्रों की मानें तो प्रधानमंत्री ने खिलाड़ियो से उन तरीकों के बारे में बात की जिनसे देश में हर नागरिक जागरुक हो और सभी के द्वारा अधिक से अधिक प्रयास किया जाए ताकि सभी स्वास्थ्य विभाग द्वारा जारी निर्देशों का पालन करें। इस दौरान मोदी ने 49 खिलाड़ियों से बात की।

ये भी पढ़ें: आईसीसी ने शेयर की तस्वीर, क्या आप ढूंढ सकते हैं इनमें छिपे दो क्रिकेटर

प्रधानमंत्री ने खिलाड़ियों से बातचीत के दौरान 5 मंत्र दिए जिसमें संकल्प, सयंम, सकारात्मकता, सम्मान और सहयोग शामिल है। पीएम मोदी ने कहा कि खिलाडि़यों ने देश को पहचान दिलाई है और देश को जागरुक करने और सकारात्मकता फैलाने में जरूरी कदम उठाना है।

इस दौरान प्रधानमंत्री ने सिर्फ क्रिकेटर्स ही नहीं बल्कि और खेल से जुड़े हुए खिलाड़ियों से भी बात की। इसका मुख्य उद्देश्य यह था कि खिलाड़ी यह संदेश आगे तक पहुंचाए जिससे कि लोग सुरक्षित रहें और अपने-अपने घरों के अंदर रहें।

प्रधानमंत्री मोदी ने जागरुकता फैलाने के लिए खिलाड़ियों की महत्वता को समझा और कहा कि यह पूरे देश की जंग है जो हमें साथ रह कर लड़ना है। प्रधानमंत्री मोदी के इस संदेश के बाद कई खिलाड़ियों ने पीएम को धन्यवाद भी कहा है और जागरुकता फैलाने की बात भी की है। कई खिलाड़ियों ने तो पहले ही जागरुकता फैलाने के लिए वीडियो और मैसेज करने शुरु कर दिए थे। इसके साथ बाकि खिलाड़ियों ने भी इस जंग से लड़ने के लिए अपना योगदान देने का वादा किया है।

इसके साथ ही कई खिलाड़ियों ने ट्वीट कर पीएम मोदी का धन्यवाद भी किया है।

Published 03 Apr 2020, 14:50 IST
Advertisement
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now
❤️ Favorites Edit