Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

इन 5 स्पोर्ट्स बायोपिक का खेल प्रेमियों को है बेसब्री से इंतज़ार

टॉप 5 / टॉप 10
242   //    19 Feb 2019, 15:47 IST


स्पोर्ट्स बायोपिक का चलन बॉलीवुड में काफ़ी बढ़ गया है। पिछले कुछ सालों में हमने एमएस धोनी, सचिन तेंदुलकर, मोहम्मद अज़हरुद्दीन, मिल्खा सिंह, संदीप सिंह, गीता फोगट और बबीता फोगत की ज़िंदगी पर आधारित फ़िल्में देखी हैं। इन खिलाड़ियों के जीवन से लोगों को काफ़ी प्रेरणा मिलती है। इन फ़िल्मों दिखाया जाता है कि खिलाड़ियों ने सफ़लता हासिल करने से पहले कितना संघर्ष किया है।

फ़िल्म मेकर को भी नए कंटेंट की तलाश होती है जो खिलाड़ियों से मिल जाती है। पिछले कुछ सालों में लोगों को क्रिकेट के अलावा भी कई खेलों के प्रति रुझान बढ़ा है जिसका फ़ायदा फ़िल्म डायरेक्ट और प्रोड्यूसर ने जमकर उठाया है। इनमें से ज़्यादातर फ़िल्में हिट रही हैं। इसका नतीजा ये हुआ कि कई नई स्पोर्ट्स बायोपिक के लिए रास्ते खुल गए हैं। आने वाले वक़्त में कई ऐसी फ़िल्में रिलीज़ होंगी जो भारतीय स्पोर्ट्सपर्सन के जीवन पर आधारित हैं। हम यहां ऐसी 10 फ़िल्मों पर चर्चा कर रहे हैं।

ये भी पढ़ें - भारतीय क्रिकेटर्स की ज़िंदगी पर आधारित बॉलीवुड फ़िल्मों पर एक नज़र


#1 पीटी उषा (एथलेटिक्स)

Enter caption

पीटी उषा को खेल जगत की उड़नपरी कहा जाता है। उनका जन्म 1964 में केरल में हुआ था। उषा ने 1984 के लॉस एंजिल्स ओलंपिक में चौथा स्थान हासिल किया था। इसके अलावा उन्होंने 1986 के एशियन गेम्स में 4 गोल्ड ल जीते थे। पीटी उषा की जिंदगी पर डायरेक्टर रेवथी ए वर्मा एक फ़िल्म बना रहे हैं जो अंग्रेजी भाषा में होगी, इसे हिंदी, मलयालम, चाइनीज़ और रशियन भाषा में डब किया जाएगा। इस फ़िल्म को लेकर काफ़ी वक़्त से चर्चाएं हो रही हैं। सबसे पहले इस फ़िल्म के लीड रोल के लिए प्रियंका चोपड़ा को ऑफ़र दिया गया था। फ़िर सोनम कपूर से मुख्य भूमिका के लिए बात की गई, लेकिन अब ख़बरों की मानें तो नीतू चंद्रा इस फ़िल्म में लीड रोल करेंगी।       

1 / 3 NEXT
Advertisement
Advertisement
Fetching more content...