टोक्यो ओलंपिक की नई तारीख आई सामने, 2021 में होगा आयोजन

टोक्यो ओलंपिक
टोक्यो ओलंपिक

कोरोना वायरस के कारण टोक्यो ओलंपिक के इस साल के आयोजन को टाल दिया गया है। अब ओलंपिक का आयोजन अगले साल होगा और इसकी नई तारीख भी सामने आ गई है। ओलंपिक का आयोजन इस साल 24 जुलाई से 9 अगस्त के बीच होना था लेकिन कोरोना वायरस के कारण अब इसे एक साल तक के लिए टाल दिया गया है। अब अगले साल ओलंपिक का आयोजन 23 जुलाई से 8 अगस्त के बीच होगा।

नई तारीख का ऐलान सोमवार को अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट समिति और स्थानीय ऑर्गेनाइजर्स के बीच हुई मीटिंग के बाद किया गया। अगले साल के अंतर्राष्ट्रीय स्पोर्ट्स कैलेंडर समेत कई चीजों को ध्यान में रखते हुए नई तारीख का ऐलान किया गया है।

इससे पहले 24 मार्च को ऐलान किया गया था कि टोक्यो ओलंपिक का आयोजन इस साल नहीं होगा। जापान के प्रधानमंत्री शिंजो आबे और अंतर्राष्ट्रीय ओलंपिक समिति के प्रेसिडेंट थॉमस बैच की आपसी सहमति के बाद ये फैसला लिया गया था। शिंजो आबे ने कहा कि जिस तरह से कोरोना वायरस ने कहर फैला रखा है, उसे देखते हुए इसे पोस्टपोन करना ही सही फैसला था।

ये भी पढ़ें: कोरोना वायरस के कारण टोक्यो ओलंपिक एक साल तक के लिए स्थगित

आपको बता दें कि कोरोना वायरस के कारण इस साल सारे स्पोर्टिंग इवेंट को कैंसिल कर दिया गया है। कोरोना के कारण हजारों लोगों की मौत हो चुकी है और पूरी दुनिया में लाखों लोग इससे संक्रमित हैं। भारत में भी इसका असर काफी हुआ है। भारत में अभी तक 1 हजार से ज्यादा लोग कोरोना वायरस से संक्रमित हो चुके हैं, वहीं कई लोगों की मौत भी हो चुकी है। इसी वजह से भारत में भी अभी लॉकडाउन चल रहा है और आईपीएल समेत सभी मैचों को कैंसिल कर दिया गया है। दुनिया के ज्यादातर देश इस वायरस की चपेट में हैं।

App download animated image Get the free App now