Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

कोरोना वायरस के कारण टोक्यो ओलंपिक एक साल तक के लिए स्थगित

  • कोरोना वायरस के कारण अब ओलंपिक का आयोजन 2021 में होगा
  • जापान के प्रधानमंत्री ने खिलाड़ियों और दर्शकों की सुरक्षा को बताया सर्वोपरि
SENIOR ANALYST
न्यूज़
Modified 24 Mar 2020, 19:38 IST

टोक्यो ओलंपिक
टोक्यो ओलंपिक

कोरोना वायरस के कारण टोक्यो ओलंपिक को एक साल तक के लिए स्थगित कर दिया गया है। जापान के प्रधानमंत्री शिंजो आबे और अंतर्राष्ट्रीय ओलंपिक समिति के प्रेसिडेंट थॉमस बैच की आपसी सहमति के बाद ये फैसला लिया गया है। अब ओलंपिक का आयोजन 2021 में होगा।

शिंजो आबे ने कहा कि जिस तरह से कोरोना वायरस ने कहर फैला रखा है, उसे देखते हुए इसे पोस्टपोन करना ही सही फैसला था। शिंजो आबे ने थॉमस बैच से बातचीत के बाद कहा कि हमने फैसला लिया है कि इसको पोस्टपोन करना ही सही फैसला है। हम चाहते हैं कि जब खिलाड़ी ओलंपिक में हिस्सा लें तो वो पूरी तरह से तैयार रहें और दर्शकों की सुरक्षा भी सर्वोपरि है।

अंतर्राष्ट्रीय ओलंपिक समिति और टोक्यो 2020 की ऑर्गेनाइजिंग कमेटी ने एक साझा बयान जारी कर कहा कि ओलंपिक गेम 2020 तक तो नहीं होंगे लेकिन 2021 समर से पहले इसे करा लिया जाएगा। खिलाड़ियों की सुरक्षा और जो भी ओलंपिक के आयोजन के लिए उसमें शामिल हैं, उन सबके स्वास्थ्य के लिए हमने इसे पोस्टपोन करने का फैसला लिया है।

ये भी पढ़ें: ऑस्ट्रेलिया और कनाडा टोक्यो ओलम्पिक 2020 में अपने एथलीट नहीं भेजेंगे, कोरोना वायरस के कारण लिया फैसला

आपको बता दें कि ओलंपिक का आयोजन 24 जुलाई से 9 अगस्त के बीच होना था लेकिन कोरोना वायरस के कारण अब इसे एक साल तक के लिए टाल दिया गया है। इससे पहले कोरोना वायरस के खतरे को देखते हुए ऑस्ट्रेलिया और कनाडा ने अपने एथलीट्स को टोक्यो में होने वाले ओलम्पिक खेलों में नहीं भेजने का फैसला किया था। कनाडा ओलम्पिक समिति ने कहा कि एथलीटों और विश्व समुदाय का स्वास्थ्य ज्यादा अहम है। खेलों को आगे स्थानांतरित करने की मुश्किलों के बीच हम अपने खिलाड़ी नहीं भेज सकते। ऑस्ट्रेलिया ओलम्पिक के कार्यकारी बोर्ड सदस्यों ने टेलीकॉन्फ्रेंस कर ओलम्पिक में अपने खिलाड़ी नहीं भेजने का निर्णय लिया। 

Published 24 Mar 2020, 19:38 IST
Advertisement
Fetching more content...