Create
Notifications

हैमबर्ग ओपन : अल्कराज क्वार्टरफाइनल में, रुब्लेव हारे, रोहन बोपन्ना डबल्स के सेमीफाइनल में

अल्कराज पहली बार हैमबर्ग ओपन का हिस्सा बन रहे हैं।
अल्कराज पहली बार हैमबर्ग ओपन का हिस्सा बन रहे हैं।
Hemlata Pandey

विश्व नंबर 6 टेनिस खिलाड़ी स्पेन के कार्लोस अल्कराज जर्मनी में खेले जा रहे हैमबर्ग ओपन के क्वार्टरफाइनल में पहुंच गए हैं। प्रतियोगिता के पुरुष सिंगल्स के टॉप सीड अल्कराज ने पिछले साल के उपविजेता सर्बिया के फिलिप क्राजिनोविच को 7-6, 6-3 से हराकर अंतिम 8 में प्रवेश किया।

अल्कराज ने बेहतरीन खेल दिखाया और पहले सेट को बचाते हुए जीतने में कामयाबी हासिल की। एक समय क्राजिनोविच पहले सेट में 5-4 से आगे थे, लेकिन अल्कराज ने 4 सेट प्वाइंट बचाते हुए पहले स्कोर 5-5 तक पहुंचाया और फिर सेट को टाईब्रेक तक ले जाते हुए सेट जीता। दूसरे सेट में 19 साल के अल्कराज को ज्यादा परेशानी नहीं झेलनी पड़ी।

.@karenkhachanov defeats Fabio Fognini 6-3, 7-5 to claim a QF spot!@hamburgopen | #HamburgOpen https://t.co/Fowf3XCHYL

क्वार्टरफाइनल में अल्कराज रूस के कैरन खाचानोव से भिडेंगे। खाचानोव ने इटली के फैबियो फोग्निनी को 6-3, 7-5 से मात दी। अल्कराज और खाचानोव ने हाल ही में फ्रेंच ओपन के चौथे दौर में एक-दूसरे का सामना किया था जहां अल्कराज को जीत मिली थी।

On 🔥 in Hamburg!@FranCerundolo notches a QF spot after taking out Andrey Rublev 6-4, 6-2.@hamburgopen | #HamburgOpen https://t.co/wn7OdraBRa

लेकिन प्रतियोगिता में दिन के सबसे बड़े उलटफेर में विश्व नंबर 8 और दूसरी सीड रूस के एंड्री रुब्लेव को दूसरे दौर में हार का सामना करना पड़ा। 2020 के चैंपियन रुब्लेव को अर्जेंटीना के फ्रांसिस्को सेरुनडोलो ने सीधे सेटों में 6-4, 6-2 से हराया। सेरुनडोलो ने इस रविवार को ही स्वीडिश ओपन के रूप में करियर का पहला खिताब जीता है, ऐसे में वो हैमबर्ग ओपन के भी प्रबल दावेदार माने जा रहे हैं। दिन के आखिरी मैच में रूस के अलसान कारात्सेव ने दूसरे दौर में कोलंबिया के डेनिएल गालान को 3-6, 6-3, 6-4 से हराकर क्वार्टरफाइनल में प्रवेश किया।

डबल्स में बोपन्ना का जलवा

हैमबर्ग ओपन के पुरुष डबल्स क्वार्टरफाइनल में भारत के रोहन बोपन्ना अपने नीदरलैंड्स के जोड़ीदार मात्वे मिडिलकूप के साथ सेमीफाइनल में पहुंच गए हैं। चौथी सीड बोपन्ना-मिडिलकूप की जोड़ी ने सर्बिया के निकोला काचिक-दुसान लाजोविच की जोड़ी को 6-4, 6-2 से आसानी से हराया। सेमीफाइनल में आज भारतीय-डट जोड़ी का मुकाबला टॉप सीड अर्जेंटीना के होरासियो जेबालोस और स्पेन के मार्सेल ग्रानोलर्स की जोड़ी से होगा।


Edited by Prashant Kumar

Comments

Fetching more content...