Create
Notifications

हाले ओपन के पहले दौर में हारकर बाहर हुए एंड्री रुब्लेव, बेसिलाशवेली ने दी मात

इस सीजन तीन खिताब जीत चुके रुब्लेव के लिए पहले दौर की ये हार चौंकाने वाली है।
इस सीजन तीन खिताब जीत चुके रुब्लेव के लिए पहले दौर की ये हार चौंकाने वाली है।
Hemlata Pandey

दुनिया के नंबर 8 खिलाड़ी और गत उपविजेता रूस के एंड्री रुब्लेव को हाले ओपन के पहले दौर में हार का सामना करना पड़ा है। जर्मनी में खेली जा रही इस प्रतियोगिता के पहले दौर में रुब्लेव को जॉर्जिया के निकोलोज बेसिलाशवेली ने सीधे सेटों में 7-6, 6-4 से हराते हुए दूसरे दौर में प्रवेश किया। इस सीजन अभी तक मर्साइल ओपन, दुबई ओपन और बेलग्रेड ओपन के रूप में तीन खिताब जीत चुके रुब्लेव के लिए पहले दौर की ये हार काफी चौंकाने वाली रही।

Basilashvili stuns Rublev in 1st round at Halle: Last year's finalist Andrey Rublev lost to Nikoloz Basilashvili 7-6 (1), 6-4 in the first round of the Halle Open on Monday. dlvr.it/SS6mDN https://t.co/cxHaxfoDBK

पिछले साल हाले ओपन के फाइनल में रुब्लेव को उगो हम्बर्ट के हाथों हार मिली थी, ऐसे में रुब्लेव इस बार खिताब जीतने के इरादे से मैदान में थे, लेकिन सफल नहीं हो पाए। हालांकि रुब्लेव ने पूरे मैच में निकोलोज के खिलाफ 10 एस लगाए और मैच में काफी नियंत्रण भी रखा , लेकिन निकोलोज ने अहम मौकों पर सेकेंड सर्व अपने नाम रखी और मैच अपने नाम किया।

गत चैंपियन उगो हम्बर्ट ने जीत के साथ अपने खिताब को बचाने के अभियान की शुरुआत की। हम्बर्ट ने मोलडोवा के राडू एलबट को तीन सेट तक चले कड़े मैच में 6-7, 7-6, 7-5 से हराया। निकोलोज के अलावा छठी वरीयता प्राप्त स्पेन के पाब्लो बुस्ता भी दूसरे दौर में पहुंचने में कामयाब रहे। बुस्ता ने पहले दौर में डेनमार्क के 19 वर्षीय होल्गर रून को 6-3, 7-6 से हराया। रून ने पिछले ही हफ्ते फ्रैंच ओपन के चौथे दौर में गत उपविजेता ग्रीस के स्टेफानोस सितसिपास को मात देकर सभी को चौंका दिया था। लेकिन हाले ओपन में रून फैंस की उम्मीद के मुताबिक प्रदर्शन करने में नाकामयाब रहे। वहीं अमेरिका के युवा खिलाड़ी मैकेन्जी मैक्डॉन्लड ने भी जीत के साथ दूसरे दौर में जगह बनाई। विश्व नंबर 1 डेनिल मेदवेदेव 15 जून को अपने अभियान की शुरुआत करेंगे जबकि सितसिपास और फीलिक्स अलसियामे 14 जून को पहले दौर का मैच खेलेंगे।


Edited by Prashant Kumar

Comments

Fetching more content...