Create
Notifications

बॉस ओपन के फाइनल में बेरेतिनी से हारे एंडी मरे, तीन साल के सूखे के बाद भी नहीं मिला खिताब

बेरेतिनी ने आखिरी बार 2021 में बेलग्रेड ओपन के रूप में कोई खिताब जीता था।
बेरेतिनी ने आखिरी बार 2021 में बेलग्रेड ओपन के रूप में कोई खिताब जीता था।
Hemlata Pandey

दुनिया के पूर्व नंबर 1 टेनिस खिलाड़ी तीन सालों के लंबे इंतजार के बाद कोई खिताब जीतने की आस को गंवा बैठे । मरे को जर्मनी में खेले गए स्टटगार्ट ओपन यानी 2022 बॉस ओपन के फाइनल में इटली के मतेओ बेरेतिनी के खिलाफ 6-4, 5-7, 6-3 से हार का सामना करना पड़ा। 5 सालों के बाद मरे किसी ग्रास कोर्ट एटीपी टूर्नामेंट के फाइनल में पहुंचे थे जबकि उन्होंने आखिरी बार साल 2019 में एंटूर्प ओपन के रूप में अपना आखिरी टेनिस खिताब जीता था। हालांकि इस हार में मरे को चोट ने काफी परेशान किया।

2022 STUTTGART CHAMPION‼️ 🏆@MattBerrettini takes out Murray 6-4, 5-7, 6-3 to claim the title.@theweissenhof | #BOSSOPEN https://t.co/gkRme0xzyn

टूर्नामेंट के शुरुआत में मरे एटीपी रैंकिंग में 68वें नंबर पर थे जबकि विश्व नंबर 10 बेरेतिनी को दूसरी वरीयता प्राप्त थी। फाइनल में बेरेतिनी ने पहला सेट 6-4 से जीता लेकिन दूसरे सेट में मरे ने ग्रास कोर्ट की अपनी ताकत दिखाई और 7-5 से सेट अपने नाम किया। लेकिन तीसरे सेट में मरे को 2 बार फीजियो का सहारा लेना पड़ा, लेकिन फिर भी उन्होंने तीसरे सेट में कोशिश पूरी की। आखिरकार जीत बेरेतिनी की हुई। बेरेतिनी भी मार्च 2022 के बाद पहली बार किसी टूर्नामेंट में उतरे थे क्योंकि उनके दाएं हाथ में चोट आई थी।

एंडी मरे को फाइनल मैच में चोट से जूझना पड़ा।
एंडी मरे को फाइनल मैच में चोट से जूझना पड़ा।

वापसी के संकेत

एंडी मरे ने आखिरी बार ग्रास कोर्ट पर साल 2016 में विम्बल्डन का खिताब जीता था और तब से लगातार खराब फॉर्म, हिप इंजरी जैसी दिक्कतों से जूझते रहे। इस सीजन भी साल के पहले ग्रैंड स्लैम ऑस्ट्रेलियन ओपन में मरे दूसरे दौर में हार गए, फिर रॉटरडैम ओपन के दूसरे दौर में भी हारकर बाहर हो गए। फरवरी में दुबई ओपन के पहले दौर में हारने वाले मरे लगातार टूर्नामेंटों में खराब प्रदर्शन करते रहे।

लेकिन बॉस ओपन में उन्होंने अपने पुराने अंदाज में खेल दिखाया और ग्रास कोर्ट पर अपनी पकड़ को साबित करते हुए टॉप सीड स्टेफानोस सितसिपास को क्वार्टरफाइनल में मात दी तो सेमीफाइनल में निक किर्गियोस को हराकर फॉर्म में वापस आने के संकेत दिए। इस प्रदर्शन के बाद मरे अब रैंकिंग में 47वें स्थान पर हैं और करीब 5 सालों के बाद टॉप 50 खिलाड़ियों में दोबारा शामिल हो पाए हैं और फिलहाल फैंस भी मरे की नई फॉर्म देखकर खासे उत्साहित हैं। हालांकि बॉस ओपन के फाइनल में लगी चोट कितनी गंभीर है, यह अभी साफ नहीं हुआ है।


Edited by Prashant Kumar

Comments

Fetching more content...