Create
Notifications

हैमबर्ग ओपन : फाइनल में पहुंचे कार्लोस अल्कराज, इटली के मुसेटी से होगी भिड़ंत

19 साल के अल्कराज इस सीजन 4 खिताब जीत चुके हैं।
19 साल के अल्कराज इस सीजन 4 खिताब जीत चुके हैं।
Hemlata Pandey

टॉप सीड कार्लोस अल्कराज जर्मनी में खेले जा रहे हैमबर्ग ओपन पुरुष सिंगल्स फाइनल में पहुंच गए हैं। 19 साल के स्पेनिश खिलाड़ी ने सेमीफाइनल में स्लोवाकिया के एलेक्स मोल्कन को सीधे सेटों में 7-6, 6-1 से मात दी। इस जीत के बाद अल्कराज नई जारी होने वाली एटीपी रैंकिंग में विश्व नंबर 5 बन जाएंगे और साल 2005 में राफेल नडाल के बाद टॉप 5 में पहुंचने वाले सबसे युवा खिलाड़ी होंगे।

Another Final for Carlitos 🙌Top seed @carlosalcaraz takes out Molcan 7-6 6-1 and will contest his 5th ATP final this season!@hamburgopen https://t.co/0bWAMXnSa4

मोल्कन को हराने के बाद अल्कराज ने इंटरव्यू में कहा कि उनके लिए ये मुकाबला काफी कड़ा रहा, खासतौर पर पहला सेट जो टाईब्रेक में गया। अल्कराज का ये इस सीजन का पांचवा फाइनल होगा। इससे पहले इस साल अल्कराज ने रियो ओपन, बार्सिलोना ओपन के रूप में एटीपी 500 खिताब जीते और बाद में मियामी मास्टर्स और मेड्रिड मास्टर्स के रूप में दो एटीपी 1000 खिताब जीते। अल्कराज अपने करियर में कुल 5 टूर फाइनल खेल चुके हैं और एक में भी हारे नहीं हैं।

An all #NextGenATP final awaits 🍿 Who will lift the 🏆 in Hamburg? 👇@hamburgopen | #HamburgOpen

हैमबर्ग ओपन के फाइनल में अल्कराज इटली के लोरेंजो मुसेटी का सामना करेंगे। मुसेटी ने सेमीफाइनल में अर्जेंटीना के फ्रांसिस्को सेरुनडोलो को हराया। विश्व नंबर 30 सेरुनडोलो को मुसेटी ने 6-3, 7-6 से हराकर करियर के पहले फाइनल में जगह बनाई। विश्व नंबर 62 मुसेटी पिछले साल मार्च में रैंकिंग में टॉप 100 में शामिल हुए थे। जीत के बाद मुसेटी ने बताया कि फाइनल में पहुंचना उनके लिए किसी सपने से कम नहीं है और सेरुनडोलो काफी अच्छा खेल रहे थे।

Top 50 (and higher) 🎉The moment Lorenzo Musetti defeated Cerundolo in a rollercoaster finish at the @hamburgopen 👏He awaits the winner of Alcaraz/Molcan in Sunday's final! https://t.co/brCRiMRAbu

साल 1892 में शुरु हुई हैमबर्ग ओपन प्रतियोगिता में सबसे ज्यादा बार खिताब जीतने का रिकॉर्ड ओपन ऐरा में रॉजर फेडरर के नाम है जिन्होंने 4 बार टाइटल अपने नाम किया। पिछले साल के विजेता स्पेन के पाब्लो करैनो इस बार दूसरे दौर में ही हारकर बाहर हो गए थे। ऐसे में अल्कराज के पास मौका है लगातार दूसरी बार ये खिताब स्पेन को दिलाने का। वहीं 2013 में फेबियो फोग्निनी के रूप में आखिरी बार किसी इटालियन खिलाड़ी ने हैमबर्ग ओपन जीता था।


Edited by Prashant Kumar

Comments

Fetching more content...