Create
Notifications

स्विस ओपन : बेरेतिनी को हराकर लगातार दूसरी बार चैंपियन बने कैस्पर रूड

23 साल के रूड इस खिताब को जीतने वाले नॉर्वे के पहले टेनिस खिलाड़ी हैं।
23 साल के रूड इस खिताब को जीतने वाले नॉर्वे के पहले टेनिस खिलाड़ी हैं।
Hemlata Pandey

विश्व नंबर 6 नॉर्वे के कैस्पर रूड ने EFG स्विस ओपन गस्टाड ओपन का पुरुष सिंगल्स खिताब लगातार दूसरी बार जीत लिया है। टॉप सीड रूड ने बेहतरीन फाइनल में विश्व नंबर 14 इटली के मतेओ बेरेतिनी को 4-6, 7-6, 6-2 से हराया। रुड ने दूसरे सेट में हार से बचते हुए न सिर्फ वापसी कर सेट जीता बल्कि तीसरे सेट में एकतरफा खेल दिखाते हुए जीत दर्ज की।

BACK-TO-BACK! 🏆 🏆@CasperRuud98 defeats Matteo Berrettini 4-6, 7-6 (4), 6-2 to clinch his second consecutive title in Gstaad!@SwissOpenGstaad | #SwissOpenGstaad https://t.co/s1Jk86aMsz

स्विट्जरलैंड में होने वाले इस टूर्नामेंट के फाइनल में दोनों खिलाड़ियों ने करीब ढाई घंटे तक मशक्कत की। पहले सेट में बेरेतिनी ने 4-6 से जीत दर्ज की और दूसरे सेट में 6-6 के स्कोर पर बराबरी के साथ जीत की कगार पर थे। लेकिन टाईब्रेक में पहले प्वाइंट गंवाने के बाद रूड ने वापसी की और 7-4 से टाईब्रेक जीता। तीसरे सेट में रूड के लिए बेरेतिनी की सर्विस तोड़ना आसान रहा और उन्हें इससे सेट और मैच जीतने में आसानी हुई। बेरेतिना ने साल 2018 में यहां खिताब जीता था। वहीं पिछले साल रू़ड ने फ्रांस के हुगो गैस्टन को हराकर इस खिताब को पहली बार जीता था।

फ्रेंच ओपन 2022 फाइनलिस्ट रूड का ये 9वां एटीपी खिताब है और इस साल का तीसरा टाइटल है। स्विस ओपन के अलावा इस साल रूड ने स्विट्जरलैंड में ही जेनेवा ओपन और अर्जेंटीना में ब्यूनेस एरिस ओपन जीतने में कामयाबी हासिल की थी। वहीं बेरेतिनी ने इस साल जून में विम्बल्डन से ठीक पहले दो ग्रास कोर्ट टूर्नामेंट जीते थे लेकिन कोविड के कारण विम्बल्डन नहीं खेल पाए थे।

डबल्स में कबराल-बर्किच की जीत

🇵🇹 Francisco Cabral and Tomislav Brkić 🇧🇦 are your 2022 Doubles Champions in Gstaad! 🔥🏆 @SwissOpenGstaad | #SwissOpenGstaad https://t.co/FKRgdSMEi7

इस प्रतियोगिता के पुरुष डबल्स फाइनल में बोस्निया-हर्जेगोविना के टोमिस्लाव बर्किच और पुर्तगाल के फ्रांसिस्को कबराल की जोड़ी ने जीत दर्ज की। खिताबी मुकाबले में उन्होंने ऑस्ट्रिया के फिलिप ओसवाल्ड और नीदरलैंड्स के रॉबिन हासे की जोड़ी को 6-4, 6-4 से हराकर इस एटीपी 250 टूर्नामेंट का डबल्स खिताब अपने नाम किया।


Edited by Prashant Kumar

Comments

Fetching more content...