Create
Notifications

स्वीडिश ओपन : फ्रांसिस्को सेरुनडोलो ने जीता करियर का पहला खिताब

23 साल के सेरुनडोलो इस जीत के साथ विश्व रैंकिंग में नंबर 30 पर आ गए हैं।
23 साल के सेरुनडोलो इस जीत के साथ विश्व रैंकिंग में नंबर 30 पर आ गए हैं।
Hemlata Pandey

अर्जेंटीना के फ्रांसिस्को सेरुनडोलो ने हमवतन सबेस्टियन बेइज को हराकर स्वीडिश नॉर्डेआ ओपन का पुरुष सिंगल्स खिताब जीत लिया है। एटीपी 250 स्तर के इस टूर्नामेंट के फाइनल में सेरुनडोलो ने आठवीं सीड बेइज को 7-6, 6-2 से हराया और अपने करियर का पहले खिताब जीता।

FIRST TITLE FOR @FranCerundolo! 🏆Cerundolo defeats compatriot Sebastian Baez 7-6 6-2 to clinch his first tour title in Bastad! 💪@nordeaopen | #nordeaopen https://t.co/0LmtHiLGuo

23 साल के सेरुनडोलो ने का ये किसी भी एटीपी टूर्नामेंट का दूसरा फाइनल था। इससे पहले साल 2021 में वो अर्जेंटीना के ही बुएनस एरिस ओपन के फाइनल में पहुंचे थे, लेकिन तब हमवतन डिएगो श्वॉर्ट्जमैन के हाथों हार कर खिताब से चूक गए थे। लेकिन इस बार सेरुनडोलो ने बेहतरीन खेल दिखाकर बेइज को हराने में कामयाबी हासिल की।

🏆🇦🇷 The moment when you secure the first title of your career.A great privilege that it happens with us in Båstad, Francesco💙#nordeaopen #båstad #tennis #atp🎥 @atptour 🎥 @TennisTV @FranCerundolo https://t.co/oxRbsTVoR9

इस जीत के साथ सेरुनडोलो ने एटीपी रैंकिंग में छलांग लगाकर 30वां स्थान भी हासिल कर लिया है। टूर्नामेंट की शुरुआत पर सेरुनडोलो की रैंक नंबर 39 थी। सेरुनडोलो ने इसी साल फरवरी में टॉप 100 में स्थान बनाया था। सेरुनडोलो ने पूरे टूर्नामेंट में काफी अच्छा खेल दिखाया और कई बड़े उलटफेर किये। सेरुनडोलो ने दूसरे दौर में टॉप सीड कैस्पर रूड को हराकर पहली बार किसी टॉप 10 रैंकिंग के खिलाड़ी को मात दी। सेमीफाइनल में भी सेरुनडोलो ने अपने से ऊंची रैंकिंग वाले पांचवी सीड पाब्लो कर्रानो को हराया।

जीत के बाद सेरुनडोलो ने बताया कि बचपन से ही वो इसी तरह किसी टूर्नामेंट को जीतकर ट्रॉफी उठाना चाहते थे और अब जाकर उनका सपना पूरा हुआ है। सेरुनडोलो ने माना कि इस टूर्नामेंट के पूरे हफ्ते उन्होंने अच्छी टेनिस खेली जिसका फायदा भी उन्हें हुआ। उपविजेता रहे सबेस्टियन बेइज को भी फाइनल तक पहुंचने पर दो स्थान का फायदा हुआ है और वो विश्व नंबर 32 बन गए हैं। बेइज ने टूर्नामेंट में कई बड़े उलटफेर करने में कामयाबी हासिल की थी। टूर्नामेंट का पुरुष डबल्स टाइटल स्पेन के डेविड हर्नान्डिज और ब्राजील के राफेल मातोस की जोड़ी ने जीता।


Edited by Prashant Kumar

Comments

Fetching more content...