Create

Wimbledon - दूसरे दौर में जीते जोकोविच, एंडी मरे हारकर टूर्नामेंट से बाहर

6 बार के चैंपियन जोकोविच को दूसरे दौर में आसान जीत मिली।
6 बार के चैंपियन जोकोविच को दूसरे दौर में आसान जीत मिली।
reaction-emoji
Hemlata Pandey

गत विजेता नोवाक जोकोविच विम्बल्डन पुरुष सिंगल्स के तीसरे दौर में पहुंच गए हैं। टॉप सीड जोकोविच ने दूसरे दौर में ऑस्ट्रेलिया के थानासी कोकिनाकिस को आसानी से 6-1, 6-4, 6-2 से मात दी और अपने खिताब को बचाने की तरफ एक और कदम बढ़ा लिया। 6 बार के चैंपियन सर्बिया के जोकोविच का सामना तीसरे दौर में 25वीं सीड हमवतन मियोमिर केस्मानोविच से होगा। केस्मानोविच ने एलाहांद्रो ताबिलो 7-6, 7-6, 3-6, 6-3 से हराया।

As clean as you like 😮@djokernole #Wimbledon #CentreCourt100 https://t.co/kPhIP6ZnSe

लेकिन 2 बार के विजेता और पूर्व विश्व नंबर 1 एंडी मरे दूसरे दौर में हारकर बाहर हो गए। मरे को 20वीं वरीयता प्राप्त अमेरिका के जॉन ईश्नर के हाथों 6-4, 7-6, 6-7, 6-4 से हराया। मरे ने साल 2013 और 2016 में विम्बल्डन का खिताब अपने नाम किया था। पिछले कुछ सालों से हालांकि मरे चोट के कारण लगातार खराब फॉर्म से जूझते दिख रहे थे और ऐसे में वो इस बार ट्रॉफी के दावेदार नहीं थे, लेकिन फैंस को उम्मीद थी कि वो शायद थोड़ा बेहतर प्रदर्शन कर पाएं।

"It was an incredible honour to play him on this court"@JohnIsner pays tribute to Andy Murray after notching a first career win over the Brit#Wimbledon | #CentreCourt100 https://t.co/O70rDRTvoA

कैस्पर रूड बाहर

पांचवी सीड स्पेन के कार्लोस अल्कराज भी तीसरे दौर में पहुंच गए हैं। अल्कराज ने नीदरलैंड के ग्राइक्सपूर को 6-4, 7-6, 6-3 से हराया। अब तीसरे दौर में वो जर्मनी के ऑस्कर ओटे से भिड़ेंगे। दिन के सबसे बड़े उलटफेर में तीसरी वरीयता प्राप्त नॉर्वे के कैस्पर रूड दूसरे दौर में हारकर बाहर हो गए। रूड को फ्रांस के उगो हम्बर्ट ने 3-6, 6-2, 7-5, 6-4 से हराया। रूड हाल ही में फ्रेंच ओपन के पुरुष सिंगल्स उपविजेता बने थे और ऐसे में उनका जल्दी बाहर होना फैंस को निराश कर गया।

रूड के अलावा 15वीं सीड अमेरिका के राइली ओपेल्का को भी हार का मुंह देखना पड़ा। ओपेल्का को नीदरलैंड के टिम वैन रिजथोवेन ने 6-4, 6-7, 7-6, 7-6 से मात दी। 10वीं सीड इटली के जैनिक सिनर जीत के साथ तीसरे दौर में पहुंच गए हैं। अमेरिका के टॉमी पॉल, चेक रिपब्लिक के जिरि वेस्ली, ब्रिटेन के कैमरून नॉरी, भी तीसरे दौर में पहुंच गए हैं।


Edited by Prashant Kumar
reaction-emoji

Comments

Fetching more content...