Create

Indian Wells - यूएस ओपन चैंपियन मेदवेदेव को हराकर दिमित्रोव ने किया बड़ा उलटफेर

बेलारूस के 23वीं वरीयता प्राप्त दिमित्रोव ने यूएस ओपन चैंपियन मेदवेदेव को करारी शिकस्त दी।
बेलारूस के 23वीं वरीयता प्राप्त दिमित्रोव ने यूएस ओपन चैंपियन मेदवेदेव को करारी शिकस्त दी।

अमेरिका के कैलिफोर्निया में चल रहे BNP Paribas इंडियन वेल्स टेनिस टूर्नामेंट में बड़ा उलटफेर देखने को मिला जब बुल्गारिया के ग्रिगोर दिमित्रोव ने प्री-क्वार्टर-फाइनल में विश्व नंबर 2 और हाल ही में यूएस ओपन जीतने वाले डेनिल मेदवेदेव को हराकर क्वार्टर-फाइनल का टिकट कटा लिया। 28वीं विश्व रैंकिंग वाले दिमित्रोव ने तीन सेटों तक चले मुकाबले में मेदवेदेव को 4-6, 6-4, 6-3 से हराया।

GRIG😲R!From 4-6, 1-4 down, @GrigorDimitrov stuns top seed Daniil Medvedev 4-6, 6-4, 6-3 to make the #BNPPO21 quarter-finals! https://t.co/XV1vUzXczu

पहला सेट हारने के बाद वापसी

30 साल के दिमित्रोव ने प्री-क्वार्टर फाइनल में पहला सेट 4-6 से गंवा दिया। सभी को लग ही रहा था कि डेनिल मेदवेदेव इस मैच को आसानी से जीत जाएंगे। टूर्नामेंट में मेदवेदेव को पहली वरीयता मिली है और उन्हें खिताब का प्रबल दावेदार माना जा रहा था, लेकिन दिमित्रोव ने अगले दोनों सेट में बेहतरीन खेल दिखाते हुए सभी को चौंका दिया। दूसरा सेट 6-4 से जीतने के बाद दिमित्रोव ने तीसरा सेट 6-3 से जीतकर अंतिम-8 में प्रवेश कर लिया जहां उनका सामना 8वीं वरीयता प्राप्त पोलैंड के ह्यूबर्ट हर्कज से होगा।

नहीं चले यूएस ओपन के सितारे

Elite Eight🇧🇬 Dimitrov v. Hurkacz 🇵🇱🇬🇧 Norrie v. Schwartzman 🇦🇷🇺🇸 Fritz v. Zverev 🇩🇪🇬🇪 Basilashvili v. Tsitsipas 🇬🇷#BNPPO21

इंडियन वेल्स टूर्नामेंट में यूएस ओपन के कोई भी स्टार खिलाड़ी अपना जलवा नहीं दिखा पाए हैं। सिर्फ जर्मनी के एलेक्जेंडर ज्वेरेव ऐसे खिलाड़ी हैं जो यूएस ओपन में क्वार्टर-फाइनल तक पहुंचे थे और इंडियन वेल्स में भी अंतिम 8 में जगह बनाई है। ज्वेरेव ने फ्रांस के मोनिफिलिस को सीधे सेटों में हराकर क्वार्टर-फाइनल का टिकट कटाया।

ज्वेरेव ने इंडियन वेल्स टूर्नामेंट के क्वार्टर-फाइनल में जगह बना ली है।
ज्वेरेव ने इंडियन वेल्स टूर्नामेंट के क्वार्टर-फाइनल में जगह बना ली है।

महिला सिंगल्स में भी यूएस ओपन में क्वार्टर-फाइनल तक जाने वाली एक भी खिलाड़ी इंडियन वेल्स के क्वार्टर-फाइनल तक नहीं पहुंच पाई। यूएस ओपन विजेता ब्रिटिश एम्मा रदुकानु पहले ही दौर में बाहर हो गईं जबकि उपविजेता लेयला फर्नान्डिज को प्री-क्वार्टर्स में हार का सामना करना पड़ा था। पूर्व विश्व नंबर 1 विक्टोरिया अजारेंका ने सेमीफाइल में जगह बना ली है जहां उनका सामना येलेना ओस्तापेन्को से होगा।

Edited by निशांत द्रविड़
Be the first one to comment