Create
Notifications

हाले ओपन : ह्यूबर्ट हर्कग्ज के हाथों फाइनल में हारे विश्व नंबर 1 डेनिल मेदवेदेव

हाले ओपन की अपनी ट्रॉफी को चूमते ह्यूबर्ट हर्कग्ज।
हाले ओपन की अपनी ट्रॉफी को चूमते ह्यूबर्ट हर्कग्ज।
Hemlata Pandey

पोलैंड के ह्यूबर्ट हर्कग्ज ने जर्मनी में खेली जा रही एटीपी 500 हाले ओपन प्रतियोगिता का खिताब जीत लिया है। पुरुष सिंगल्स फाइनल में पांचवी सीड हर्कग्ज ने विश्व नंबर 1 डेनिल मेदवेदेव को सीधे सेटों में 6-1, 6-4 से हराकर पहली बार किसी ग्रास कोर्ट ईवेंट का खिताब अपने नाम किया। मेदवेदेव की ये लगातार दूसरे फाइनल में हार है। इससे पहले पिछले हफ्ते वो नीदरलैंड में हुए हर्टोगेनबॉश ओपन के फाइनल में विश्व नंबर 206 खिलाड़ी रिजथोवेन के हाथों सीधे सेटों में हारे थे।

STILL UNDEFEATED IN A FINAL! 🏆🏆🏆🏆🏆@HubertHurkacz clinches his fifth title and first on 🌱 as he defeats Daniil Medvedev 6-1 6-4 in Halle!@ATPHalle | #TWO22 https://t.co/R2KMw7hpAR

हर्कग्ज ने पूरे मुकाबले में मेदवेदेव को ज्यादा मौके नहीं दिए। पहले सेट में तो हर्कग्ज का ही दबदबा रहा। हर्कग्ज ने मेदवेदेव के 3 के मुकाबले 9 एस लगाए तो तीन बार उनकी सर्विस भी ब्रेक की। हर्कग्ज के करियर का ये पांचवा फाइनल मुकाबला था और उन्होंने सभी में जीत हासिल की है।

मेदवेदेव ने पिछले साल यूएस ओपन का खिताब जीतकर अपने करियर का पहला ग्रैंड स्लैम हासिल किया था। लेकिन इस सीजन अभी तक मेदवेदेव किसी खिताब को नहीं जीत पाए हैं। साल के शुरुआत में वो ऑस्ट्रेलियन ओपन के फाइनल में राफेल नडाल के हाथों हारे थे। मेक्सिकन ओपन के सेमीफाइनल में राफेल नडाल ने उन्हें फिर हराया। मार्च में इंडियन वेल्स के दूसरे दौर में मेदवेदेव हारकर बाहर हुए तो मियामी ओपन के क्वार्टरफाइनल में हर्कग्ज के हाथों ही उन्हें मात मिली। इसके बाद हर्निया के ऑपरेशन की वजह से मेदवेदेव टेनिस कोर्ट से कुछ हफ्ते दूर रहे। जिनिवा ओपन और फ्रेंच ओपन की नाकामयाबी के बाद अब लगातार दूसरे हफ्ते कोई खिताब जीतने से चूके हैं।

मेदवेदेव अगले हफ्ते शुरु हो रहे विम्बल्डन ग्रैंड स्लैम में भी रूस-यूक्रेन युद्ध के कारण लगाए गए प्रतिबंध की वजह से भाग भी नहीं ले पाएंगे। ऐसे में उनके लिए ये अन्य एटीपी टूर्नामेंट ही फिलहाल खेल को बेहतर करने का जरिया हैं।


Edited by Prashant Kumar

Comments

Fetching more content...