Create

इंडियन वेल्स - दूसरे दौर में मुश्किल से जीतीं एम्मा रदुकानू, कर्बर और हालेप भी अगले राउंड में 

यूएस ओपन चैंपियन रदुकानू को दूसरे दौर में जीत के लिए 3 सेट तक मैच खेलना पड़ा।
यूएस ओपन चैंपियन रदुकानू को दूसरे दौर में जीत के लिए 3 सेट तक मैच खेलना पड़ा।

इंडियन वेल्स मास्टर्स यानि BNP परिबास ओपन के दूसरे दौर में मौजूदा यूएस ओपन चैंपियन ब्रिटेन की एम्मा रदुकानू बड़ी मुश्किल से जीत दर्ज कर तीसरे दौर में पहुंची। 11वीं वरीयता प्राप्त रदुकानू ने फ्रांस की कैरोलाइन गार्सिया के खिलाफ 6-1, 3-6, 6-1 से मात दी। रदुकानू को पहले दौर में बाई मिला था और ऐसे में दूसरे दौर में ही तीन सेटों तक खेल खिंचना रदुकानु के खिताबी सपने के लिए अच्छा नहीं है।

From a double break down in the decider 💪🇩🇪 @AngeliqueKerber collects her first win of 2022 with a gritty victory over Zheng.#IndianWells https://t.co/KxBYGJd7Sy

पूर्व विश्व नंबर 1 जर्मनी की एंजेलिक कर्बर ने भी दूसरे दौर की बाधा पार करने में काफी पसीना बहाया। कर्बर ने दूसरे राउंड में चीन की क्यू झेंग को 6-2, 5-7, 6-4 से हराया। 15वीं वरीयता प्राप्त कर्बर ने साल 2019 में टूर्नामेंट की उपविजेता थी। अब अगले दौर में कर्बर का सामना 23वीं वरीयता प्राप्त रूस की डारिया कसात्किना से होगा जो साल 2018 में उप विजेता रहीं थीं। ऐसे में दो उपविजेता खिलाड़ियों का तीसरे दौर का ये मैच काफी रोचक होने की उम्मीद है। साल 2015 में इंडियन वेल्स का खिताब जीतने वाली रोमानिया की सिमोना हालेप को भी तीसरे राउंड में पहुंचने के लिए काफी मेहनत करनी पड़ी। हालेप ने रूस की एकातरिना एलेग्जेंड्रोवा को 6-2, 4-6, 6-2 से मात दी।

टॉप सीड खिलाड़ियों की हार

12वीं वरीयता प्राप्त यूक्रेन की ऐलिना स्वितोलीना, जो हाल ही में रूसी खिलाड़ियों पर पाबंदी की मांग कर रहीं थीं, दूसरे दौर में हार कर बाहर हो गईं। विश्व रैंकिंग में 122वें नंबर पर काबिज ब्रिटेन की हैरियट डार्ट ने स्वितोलीना को 2-6, 6-3, 6-3 से हराते हुए अगले दौर में प्रवेश किया। दिन के दूसरे बड़े उलटफेर में आठवीं वरीयता प्राप्त स्पेन की गार्बाइन मुगुरूजा को अमेरिका की 53वीं विश्व रैंकिंग वाली ऐलिसन रिस्के ने 0-6, 6-3, 6-3 से मात दी। पहले सेट में एक भी गेम नहीं जीतने वाली रिस्के ने गजब का खेल दिखाया और अगले दोनों सेट बेहतरीन तरीके से अपने नाम कर लिए।

33वीं वरीयता प्राप्त फ्रांस की एलीज कॉर्नेट, 19वीं वरीयता प्राप्त तमारा जिदानसेक, सातवीं वरीयता प्राप्त कैरोलीना प्लिसकोवा और 22वीं वरीयता प्राप्त बेलिंडा बेन्चिक अपने से निचली रैंकिंग की खिलाड़ियों से हारकर दूसरे दौर में ही टूर्नामेंट से बाहर हो गईं।

Edited by निशांत द्रविड़
Be the first one to comment