Create

इंडियन वेल्स : जोकोविच नहीं लेगें टूर्नामेंट में भाग, खुद बयान देकर किया ऐलान

जोकोविच को आयोजकों ने मुख्य ड्रॉ में जगह दे दी थी।
जोकोविच को आयोजकों ने मुख्य ड्रॉ में जगह दे दी थी।

दुनिया के नंबर 2 टेनिस खिलाड़ी नोवाक जोकोविच प्रतिष्ठित इंडियन वेल्स मास्टर्स यानी BNP Paribas ओपन में भाग नहीं लेंगे। जोकोविच ने सोशल मीडिया पर आधिकारिक रूप से इसकी घोषणा की और इस टूर्नामेंट के बाद होने वाले मियामी ओपन में भी भाग नहीं लेने को लेकर स्थिति साफ कर दी। जोकोविच का नाम इंडियन वेल्स के आयोजकों ने मुख्य ड्रॉ में डाला था और उन्हें दूसरी वरीयता दी गई थी। लेकिन जोकोविच ने साफ कर दिया कि कोविड वैक्सीनेशन को लेकर अमेरिका की स्वास्थ्य संबंधी संस्था के नियमों के चलते पांच बार के चैंपियन वो अमेरिका का सफर तय नहीं कर पाएंगे।

While I was automatically listed in the @BNPPARIBASOPEN and @MiamiOpen draw I knew it would be unlikely I’d be able to travel. The CDC has confirmed that regulations won’t be changing so I won't be able to play in the US. Good luck to those playing in these great tournaments 👊

एक दिन पहले इंडियन वेल्स के आयोजकों ने टूर्नामेंट के पुरुष सिंगल्स का मुख्य ड्रॉ जारी किया था और 13 मार्च से मुख्य मुकाबले शुरु होने थे। जोकोविच ने पिछले महीने बीबीसी को दिए इंटरव्यू में ही साफ कर दिया था कि वह कोविड वैक्सीनेशन नहीं करवाएंगे और इसके लिए टूर्नामेंट छोड़ना पड़ें तो वो भी करेंगे। ऐसे में फैंस हैरान थे जब इंडियन वेल्स के आयोजकों ने जोकोविच का नाम ड्रॉ पर डाला, क्योंकि अमेरिका में अब भी कोविड वैक्सीनेशन नहीं करवाने वाले लोगों की देश में एंट्री में अनुमति नहीं मिली है। ऐसे में जोकोविच का नाम ड्रॉ में आने से फैंस में थोड़ी उम्मीद जगी थी, लेकिन जोकोविच ने अब साफ कर दिया है कि उन्हें अमेरिका में एंट्री की अनुमति नहीं होगी।

मेदवेदेव-नडाल पर नजर

अब जब जोकोविच इस टूर्नामेंट में भाग नहीं ले रहे, ऐसे में दुनिया के नंबर 1 टेनिस खिलाड़ी रूस के डेनिल मेदवेदेव और स्पेन के रिकॉर्डधारी और पूर्व विश्व नंबर 1 राफेल नडाल खिताब के प्रबल दावेदार बन गए हैं। मेदवेदेव पिछले सालों में इस टूर्नामेंट में कुछ खास नहीं कर पाए हैं, ऐसे में वो यहां बेहतर प्रदर्शन कर जीतना चाहेंगे। वहीं नडाल गजब फॉर्म में हैं और इस सीजन लगातार 15 मुकाबले जीतकर इंडियन वेल्स में उतरेंगे, और ऐसे में फैंस उनकी जीत की उम्मीद कर रहे हैं। पुरुष सिंगल्स के पहले दौर के मुकाबले 13 मार्च से खेले जाएंगे।

Edited by Prashant Kumar
Be the first one to comment