Create
Notifications

इंडियन वेल्स : गत विजेता बडोसा को हराकर सक्कारी फाइनल में, ईगा स्वियातेक से होगा सामना

मारिया सक्कारी टूर्नामेंट के फाइनल में जाने वाली पहली ग्रीक खिलाड़ी हैं।
मारिया सक्कारी टूर्नामेंट के फाइनल में जाने वाली पहली ग्रीक खिलाड़ी हैं।
Hemlata Pandey

इंडियन वेल्स मास्टर्स की गत विजेता स्पेन की पॉला बडोसा को हराकर ग्रीस की मारिया सक्कारी ने अपने पहले फाइनल में जगह बना ली है।सक्कारी ने तीन सेट तक चले बेहतरीन सेमीफाइनल मुकाबले में 6-2, 4-6, 6-1 से हराते हुए इतिहास रचा और टूर्नामेंट के फाइनल में पहुंचने वाली पहली ग्रीक महिला खिलाड़ी बनीं। सक्कारी फाइनल में तीसरी वरीयता प्राप्त पोलैंड की ईगा स्वियातेक से भिड़ेंगी जिन्होंने 2015 की चैंपियन सिमोना सिमोना हालेप को हराते हुए इंडियन वेल्स मास्टर्स के फाइनल में स्थान पक्का कर लिया है। तीसरी वरीयता प्राप्त ईगा ने 7-6, 6-4 के स्कोर से हालेप को मात दी।

बडोसा की कोशिश नाकाम

🇬🇷 First Greek player to reach the final 🇬🇷#IndianWells | @mariasakkari https://t.co/mw1mO94heF

पहली बार इस प्रतिष्ठित टूर्नामेंट में पहुंची सक्कारी ने पाचंवी वरीयता प्राप्त पॉला बडोसा को पहले सेट में संभलने का मौका ही नहीं दिया और 6-2 से सेट अपने नाम कर लिया। दूसरे सेट में भी दोनों खिलाड़ियों में बराबरी की टक्कर हुई लेकिन बडोसा ने 2 बार सक्कारी की सर्विस तोड़ी और सेट 6-4 से जीता। तीसरे और आखिरी सेट में सक्कारी ने बडोसा को कोई मौका नहीं दिया तीन बार बडोसा की सर्विस तोड़ते हुए 6-1 से सेट और मैच अपने नाम किया।

ईगा का धमाकेदार खेल

What. A. Performance 👏@iga_swiatek masters 2015 champion Halep 7-6(6), 6-4 to advance to a first final at #IndianWells https://t.co/tD1HZraKl0

20 साल की ईगा पहले सेट में हालेप के खिलाफ एक समय 5-4 से पीछे थीं। लेकिन ईगा ने अगला गेम जीता और मैच टाईब्रेकर तक पहुंचा दिया और सेट अपने नाम किया। दूसरे सेट में भी हालेप एक समय 4-2 से आगे थीं, लेकिन इसके बाद स्वियातेक ने हालेप की सर्विस तोड़ते हुए लगातार चार गेम जीते और सेट 6-4 से अपने नाम कर लिया। हालेप ने मैच के दौरान अपनी गलतियों पर गुस्से में रैकेट भी पटका जिसके लिए उन्हें चेतावनी भी दी गई।

ईगा ने टूर्नामेंट की शुरुआत में लगातार तीन मुकाबले बड़ी मुश्किल से जीते थे और तीन-तीन सेट तक दम दिखाया था। जबकि क्वार्टर-फाइनल में अमेरिका की मेडिसन कीज को सीधे सेटों में बेहद आसानी से मात दी थी। और अब दो बार की ग्रैंड स्लैम विजेता हालेप पर जीत उनके बढ़ते कॉन्फिडेंस को दर्शा रही है। वहीं सक्कारी ने सभी विशेषज्ञों को गलत साबित करते हुए फाइनल तक का सफर तय किया है। खास बात ये है कि WTA में स्वियातेक चौथी रैंकिंग पर हैं तो सक्कारी छठी, और जो भी फाइनल मैच में खिताब जीतेगा वो दूसरे नंबर पर आ जाएगा। दोनों खिलाड़ियों के बीच कुल 4 मैच पूर्व में खेले गए हैं और सक्कारी 3-1 से आगे हैं।


Edited by Prashant Kumar

Comments

Fetching more content...