Create

मियामी ओपन : टॉप सीड डेनिल मेदवेदेव से हारकर एंडी मरे टूर्नामेंट से बाहर

मरे को मेदवेदेव ने सीधे सेटों में मात दी।
मरे को मेदवेदेव ने सीधे सेटों में मात दी।
Hemlata Pandey

पूर्व विश्व नंबर 1 खिलाड़ी ब्रिटेन के एंडी मरे मियामी ओपन के दूसरे दौर में हारकर बाहर हो गए हैं। मरे को विश्व नंबर 2 और टूर्नामेंट में पहली वरीयता प्राप्त रूस के डेनिल मेदवेदव ने 6-4, 6-2 से हराया। दो बार के मियामी ओपन विजेता 34 साल के मरे ने पहले सेट में मेदवेदेव को कड़ी चुनौती पेश की। दोनों खिलाड़ियों के बीच कुछ बेहतरीन रैलियां भी देखने को मिली लेकिन आखिरकार जीत मेदवेदव की हुई।

The first seed wins it ⚡️ @DaniilMedwed defeats Murray 6-4 6-2 in Miami 👏@MiamiOpen | #MiamiOpen https://t.co/dftQmDH3rs

एंडी मरे पिछले काफी समय से कोर्ट पर बेहतरीन वापसी का प्रयास जरूर कर रहे हैं लेकिन तीन बार के ग्रैंड स्लैम चैंपियन का खेल अब उतनी धार वाला नहीं रहा। मरे पिछले हफ्ते इंडियन वेल्स के दूसरे दौर में हारकर बाहर हो गए थे। उससे पहले दुबई टेनिस चैंपियनशिप और कतर ओपन के प्री-क्वार्टरफाइनल में हार का सामना करना पड़ा था। इस साल के पहले ग्रैंड स्लैम ऑस्ट्रेलियन ओपन में भी मरे दूसरे दौर से आगे नहीं बढ़ पाए। पिछले साल यूएस ओपन के पहले दौर में हारने वाले मरे ने पहले ही ऐलान किया है कि जबतक उनका शरीर इजाजत देगा, वो खेलने का प्रयास करेंगे।

मेदवेदेव को दोबारा नंबर 1 बनने के लिये मियामी ओपन में अगले तीन मैच जीतने होंगे।
मेदवेदेव को दोबारा नंबर 1 बनने के लिये मियामी ओपन में अगले तीन मैच जीतने होंगे।

फरवरी के आखिरी हफ्ते में जोकोविच की जगह एटीपी नंबर 1 खिलाड़ी बने मेदवेदव पिछले हफ्ते इंडियन वेल्स के तीसरे ही दौर में हारकर बाहर हो गए थे। इस वजह से उनके रैंकिंग प्वाइंट पर असर पड़ा और वो दोबारा नंबर 2 बन गए जबकि जोकोविच वापस नंबर 1 की कुर्सी पर काबिज हो गए। ऐसे में अगर मेदवेदेव को नंबर 1 बनना है तो मियामी ओपन के सेमीफाइनल तक कम से कम पहुंचना होगा। जोकोविच कोविड वैक्सीनेशन न कराने के चलते टूर्नामेंट में नहीं खेल रहे। मेदवेदेव मियामी ओपन में आज तक क्वार्टर-फाइनल से आगे नहीं बढ़े हैं। ऐसे में इस बार उनके लिए काफी अच्छा मौका है न सिर्फ पहली बार खिताब जीतने का बल्कि नंबर 1 पायदान पर वापस काबिज होने का।


Edited by Prashant Kumar

Comments

Fetching more content...